एप्‍स जो आपके फोन की प्रोडेक्‍टीविटी को बढ़ा देंगी।

Written by: Super

आज के युग में स्मार्ट होना है तो स्मार्टफोन भी बहुत जरूरी है। स्मार्टफोन को स्मार्ट बनाने में और उसकी प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने में उनके फीचर्स व ऐप्स प्रमुख हैं। स्मार्टफोन में भी एंड्रॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम वाले मोबाइल का विशेष स्थान है।

जानिए 5जी फोन से जुडी ये खास बातें..!

इसके गूगल प्ले से आप बहुत-से पेड और फ्री ऐप्स डाउनलोड करके अपने फोन की प्रोडक्टिविटी सकते हैं। चलिए आज हम आपको बता देते हैं ऐसे ही 10 बेहतरीन ऐप्स।

टेक कंपनियां सेलिब्रेट कर रही हैं क्रिसमस, लगी है गैजेट सेल..!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

स्मार्ट एप्प..!

यह ऐप वास्तव में एक ग्लोबल मोबाइल डायरेक्टरी है। इसमें नाम अथवा मोबाइल नंबर दर्ज करने पर उससे संबंधित जानकारी मिल जाती है। इसे डाउनलोड कर जहां आप एक ओर फेक काॅल व मार्केटिंग कॉल्स से बच सकते हैं तो वहीं वक्त-बेवक्त परेशान करने वाले अपरिचित मोबाइल नंबर की कॉल के बारे में पहले से ही जान भी सकते हैं। यह कॉलर का नाम व लोकेशन बताता है। इसके बाद यह आपको डिसाइट करना है कि आप कॉलर को ब्लॉक करें या कॉल उठाएं।

स्मार्ट एप्प..!

इस ऐप से आप स्मार्टफोन की बैटरी के यूज को मैनेज कर सकते है। इससे आप ऐप, नेटवर्क, डिस्प्ले, वाइफाई, यूजर इंटरफेस आदि के यूज में बैटरी के इस्तेमाल को निश्चित कर सकते हैं। अतः इससे आप स्मार्टफोन की बैटरी को पूरी तरह से मैनेज कर सकते हैं। साथ ही यह आपको वीकेंड व वीकडे यूज प्रीसेट आदि फीचर्स भी देता है।

स्मार्ट एप्प..!

आपके एंड्रायड मोबाइल के लिए यह एक बेहतरीन वीडियो प्लेयर है। इसमें आप वीडियो देखने का बेहतरीन लुफत उठा सकते हैं। यह सभी प्रकार के वीडियो फारमेट को सपोर्ट करता है। इसमें आपको पिंच टू जूम, ब्राइटनेस, सबटाइटेल, स्क्राॅल, चाइल्ड लाॅक आदि फीचर्स भी दिए गए हैं।

स्मार्ट एप्प..!

इस ऐप से आप अपने स्मार्टफोन को किसी बेहतरीन मैगजीन में बदल सकते हैं। ऐप में जाकर मनपंसद समाचार-पत्र/पत्रिका स्लेट करके पढ़ सकते हैं। इसमें आपको ट्विटर, यूट्यूब आदि सोशल मीडिया वेबसाइटों का विकल्प भी मिलता है। इसका यूजर इंटरफेस न्यूजपेपर्स/मैगजीन की जानकारी व पृष्ठ बदलने वाली एक पुस्तक के रूप में प्रस्तुत करता है।

स्मार्ट एप्प..!

3जी पर बेहतरीन प्रफारमेन्स देने वाला यह ऑडियो स्ट्रीमिंग ऐप में आपको विश्व, बॉलीवुड व हॉलीवुड की टॉप टेन प्लेलिस्ट तैयार मिलती है। साथ ही किसी विशेष गाने को सर्च करके सुन सकते है। अपनी प्ले लिस्ट बना सकते हैं। दिल को बेहद छू लेने वाले गीत को ‘गाना' ऐप से ही डायरेक्ट सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
apps which will increase your smartphone's productivity. These apps are truly smart and makes your smartphone ever smarter.
Please Wait while comments are loading...
जॉन सीना ने प्रेमिका के साथ कैमरे के सामने न्यूड होकर किया डांस, शेयर किया VIDEO
जॉन सीना ने प्रेमिका के साथ कैमरे के सामने न्यूड होकर किया डांस, शेयर किया VIDEO
कौन हैं सुलखान सिंह, जिन्हें योगी आदित्यनाथ ने बनाया यूपी का DGP
कौन हैं सुलखान सिंह, जिन्हें योगी आदित्यनाथ ने बनाया यूपी का DGP
Opinion Poll

Social Counting