आईसीसी T20 वर्ल्डकप : ऐप्स रखेंगी आपको अपडेट

Written by: Super

क्रिकेट लवर्स के लिए आईसीसी T-20 वर्ल्ड कप नया रोमांच लेकर आने वाला है। भारत में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में 16 टीमें करीब 36 मुकाबले खेलेंगी। इस भारत की टीम इस विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। चौकों-छक्कों की बरसात वाले इस खेल को कोई कभी भी मिस नहीं करना चाहेगा। लेकिन कभी-कभी कुछ कारणों की वजह से हम टीवी पर मैच को नहीं देख पाते।

व्हाट्सएप पर न करें ऐसी गलतियाँ!

ऑफिस टाइमिंग या किसी जरूरी काम से हमें कई बार मैच मिस करना पड़ता है। लेकिन स्मार्टफोन की मदद से अब मैच का एक भी पल हमें मिस नहीं करना होगा। आपको कुछ ऐसी ऐप्स बताने वाले हैं, जो इस T-20 वर्ल्ड कप में आपको स्कोर और क्रिकेट के रोमांच से अपडेट रखेंगी। इसमें आपको मैच का पल-पल का हाल मिलेगा। जानते हैं ऐसी ऐप्स:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

आईसीसी की ऑफिशियल एप आईसीसी वर्ल्ड T-20 पर आपको वर्ल्ड कप के दौरान अपडेट रखेगी। यह ऐप एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। इस ऐप की मदद से आप लाइव स्कोर, कमेंट्री और मैच की हाईलाइट्स भी देख सकते हैं। साल 2015 में लॉन्च की गई इस ऐप को 4.5 रेटिंग मिली थी। जिसे क्रिकेट लवर्स ने काफी पसंद किया था।

#2

जेन्गा टीवी ऐप की मदद से आप मोबाइल पर टीवी देख सकते हैं। इस पर स्पोर्ट्स चैनल के साथ-साथ कई अन्य चैनल्स उपलब्ध हैं, जिन्हें आप 2G, 3G और वाईफाई नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा जेन्गा टीवी का वेब वर्जन भी आप आजमा सकते हैं। तो इस वर्ल्ड कप मोबाइल पर लीजिये टीवी का मजा।

#3

ट्वीट करने के लिए फेमस ट्विटर आपको स्कोर का भी अपडेट मिलेगा। कई एक्टिव ट्विटरिस्ट हैं, जो लगातार स्कोर पोस्ट करते रहते हैं। मैच से जुड़ी जानकारी को फॉलो करने के लिए #T20WorldCup को फेच करें। इससे क्रिकेट मैच के दौरान आपको लाइव स्कोर मिलते रहेंगे। साथ कई सोशल जानकारी भी आप हासिल कर पायेंगे।

#4

अगर आपके पास स्मार्टफोन है, तो आप यूट्यूब पर भी क्रिकेट का आनंद ले सकते हैं। यूट्यूब इंस्टाल कीजिए और लाइव स्ट्रीमिंग की मदद से लाइव मैच का आनंद उठाइये।

#5

गूगल समय-समय पर अपनी होम स्क्रीन को लोगो बदलता रहता है। वर्ल्ड कप के लिए भी गूगल ऐसा ही कुछ डूडल बनाने वाला है। जो क्रिकेट ग्राउंड की तरह नजर आएगा। इस पर क्लिक करते ही आप क्रिकेट से जुड़े पेज या वेबसाइट पर पहुँच जाएंगे। बस डूडल पर क्लिक करें और वर्ल्डकप के मैचों का आनंद उठाएं।

#6

याहू भी गूगल की तरह क्रिकेट के लिए ख़ास पेज ((https://cricket.yahoo.com) पेश करता है। इस पर टूर्नामेंट से जुड़ी सभी जानकारियाँ प्राप्त कर सकते हैं। इस पेज पर लाइव स्कोर के साथ-साथ किस टीम के बीच मैच कब और कहाँ खेला जाने वाला है, इसकी जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है। साथ अपनी जरूरत के अनुसार मैच से जुड़ी जानकारी को यहाँ प्राप्त कर सकते हैं। तो जस्ट गो टू याहू।

#7

मैचों के लाइव स्कोर देखने के लिए स्कोरबोर्ड बेहतर ऐप साबित हो सकती है। इस पर मैच के लाइव स्कोर आसानी से देखे जा सकते हैं। साथ ही कुछ एनालिसिस भी।

हिंदी गिज़बॉट

ऐसी ही अन्य टेक न्यूज़ के लिए पढ़ते रहें हिंदी गिज़बॉट और अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज!


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Just in case you are wondering how to get the updates about the ongoing ICC T20 World Cup series while you are on-the-go, here we give you seven tips to feed yourself with the right updates about the tournament. Take a look.
Please Wait while comments are loading...
राष्ट्रपति बनते ही ट्रंप ने लिया फैसला, सभी राजदूत हटाए
राष्ट्रपति बनते ही ट्रंप ने लिया फैसला, सभी राजदूत हटाए
VIDEO: बिहार में पैदा हुआ 'एलियन', आपने ऐसा बच्चा आज तक नहीं देखा होगा
VIDEO: बिहार में पैदा हुआ 'एलियन', आपने ऐसा बच्चा आज तक नहीं देखा होगा
Opinion Poll

Social Counting