घर गृहस्थी की खरीदारी बनेगी आसान, आजमाएं ये 5 ऐप्स

Written by: Super

घर-गृहस्थी की रोजमर्रा की जरूरतों का सामान खरीदना बड़ा ही पेचीदा काम है। ग्रोसरी के कई सारे सामान को खरीदना, उन्हें चुनना और फिर बड़े-बड़े बैग में उन्हें लेकर आना बड़ा ही मुश्किल है। लेकिन इस हाईटेक वर्ल्ड के नए-नए आविष्कारों ने इस परेशानी से निजात दिलाने के तरीके भी खोज लिए हैं।

अगर आपके पास स्मार्टफोन है, तो आपको सामान खरीदने के लिए किसी दुकान में जाकर लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। आपको बस कुछ ऐप्स डाउनलोड करने हैं और घर पर ही बड़े आराम से सामान चुनते जाना है। सामान चुन लेने के बाद आपको होम डिलीवरी की सुविधा भी मुहैया कराई जाती है। साथ ही आपको छूट और कई सारे ऑफर्स भी मिलते हैं, जो सामान्य स्टोर्स पर आमतौर पर नहीं मिलते हैं। इसमें घर/किचन/इलेक्ट्रॉनिक समेत अन्य जरूरत का सभी सामान आपको बड़ी आसानी से मिल जाएगा।

तो देर किस बात की जानते हैं ऐसे 5 अमेज़िंग ऐप्स के बारे में, जिनके इस्तेमाल से आपकी जिंदगी आसान बन जाएगी:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

ग्रोफर्स की मदद से आप रोजमर्रा की जरूरत के सभी सामान पल भर में इकट्ठे कर सकते हैं। इस ऐप्स से आप ग्रोसरी प्रोडक्ट्स, सब्जियां, फल, केक, मोबाइल, एसेसरीज समेत कई सामान खरीद सकते हैं। सबसे बड़ी बात आपको ये सामान घर बैठे उपलब्ध कराया जाएगा। तो उठाइये अपना फोन और लग जाइए सामान चुनने में।

डाउनलोड करें

#2

इस ऐप की तारीफ़ तो आपने शाहरुख खान के मुंह से सुनी ही होगी। बिग बास्केट भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन सुपर मार्केट है। जिस पर आपको हर सप्ताह डिस्काउंट मिलता है। और इसमें गोसरी प्रोडक्ट की रेंज भी काफी विस्तृत है। इस पर 14,000 से ज्यादा प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। इस स्टोर के द्वारा सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक आपकी सुविधा के अनुसार डिलीवरी उपलब्ध कराई जाती है। सामान आर्डर करें और अपने दरवाजे पर दस्तक होने का इंतजार करें।

डाउनलोड करें

#3

गोदरेज का यह नया इनोवेशन ग्रोसरी की सारी जरूरतों को पूरा करता है। इस ऐप की मदद से आप कई खास फ़ूड प्रोडक्ट को बड़ी ही आसानी से चुन सकते हैं। इस ऐप के द्वारा भी आपको होम डिलीवरी की सुविधा मुहैया कराई जाती है। बस, इसे डाउनलोड करें और शुरू हो जाएँ।

डाउनलोड करें

#4

ओला कैब का इस्तेमाल तो आप सभी ने खूब किया होगा। लेकिन ओला स्टोर को भी आजमा कर जरूर देखें। ओला स्टोर की सेवायें अभी बैंगलोर, हैदराबाद और गुडगाँव में उपलब्ध हैं। इसकी मदद से आप दैनिक जीवन में काम आने वालीं सभी वस्तुओं को आसानी से खरीद सकते हैं। इस पर उपलब्ध सभी प्रोडक्ट अच्छी क्वालिटी के हैं। जिन्हें अपनी सुविधा और जरूरत के अनुसार ख़रीदा जा सकता है।

डाउनलोड करें

#5

पेपर टैप की मदद से आप सब्जी, फल समेत अन्य सामान खरीद सकते हैं। आपको बस फोन उठाना है और ऐप डाउनलोड करके खरीदारी में लग जाना है। इस ऐप द्वारा दो घंटे तक में आपके सामान को डेलिवर करने की सुविधा मुहैया कराई जाती है। तो हुई ना आपकी खरीदारी आसान।

डाउनलोड करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Want to buy groceries but don't want to go out. These shopping apps on the Google Play Store will make your Grocery Shopping easy.
Please Wait while comments are loading...
'योगीराज' में 'यादवराज' की 24 भर्तियों के साक्षात्कार पर रोक
'योगीराज' में 'यादवराज' की 24 भर्तियों के साक्षात्कार पर रोक
शहीदी दिवस: 1931 में आज ही के दिन दी गई थी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को फांसी
शहीदी दिवस: 1931 में आज ही के दिन दी गई थी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को फांसी
Opinion Poll

Social Counting