जानिए ट्वीटर के पांच हिडेन फीचर्स के बारे में

माईक्रोब्‍लागिंग साइट कही जाने वाली सोशल साइट, ट्वीटर की यूएसपी अभी तक बरकरार है। इतने सालों में ट्वीटर ने कई फीचर्स को टाटा-बॉय-बॉय कर दिया और कई फीचर्स का वेलकम किया। और तो और कई फीचर्स जैसे- मोबाइल से कोई भी ट्वीट कॉपी होने का कमबैक भी किया। लेकिन अपने 140 करेक्‍टर्स में मैसेज लिखने के अंदाज को नहीं छोड़ा।

जानिए ट्वीटर के पांच  हिडेन फीचर्स के बारे में

इस खास फीचर्स की वजह से लोगों को कम शब्‍दों में सटीक बात कहने का तरीका आ गया है। वैसे, ट्वीटर के और भी कुछ फीचर्स हैं जिनके बारे में नीचे जानकारी दी गई है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

नाइट मोड़

ट्वीटर पर एक्टिव रहने वाला क्‍लास अक्‍सर रात में सुपर एक्टिव हो जाता है जिससे कई लोग न चाहते हुए भी इसमें जुट जाते हैं और उनकी आंखों पर तनाव पड़ता है। इसके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी प्रोफाइल पर नाइट मोड़ एक्टिव कर लें। इसे एक्टिव करने के लिए सबसे पहले अपनी प्रोफाइल पर जाएं और नीचे दिए गए नाइट मोड़ को एक्टिव कर लें।

लिस्‍ट क्रिएट करना

आप ट्वीटर पर अपनी लिस्‍ट को भी क्रिएट कर सकते हैं जो आपके ट्वीटर यूजर अनुभव को बेहतर बनाएगी। इसे बनाने के लिए आपको प्रोफाइल पर जाकर तीन वर्टिकल डॉट्स पर क्लिक करना होगा, इसके बाद लिस्‍ट पर क्लिक करें और लिस्‍ट बना लें। आप इसमें जितने चाहतें उतने मेम्‍बर्स हो एड कर सकते हैं।

17 रुपए में महीनेभर का और 200 रुपए में सालभर का इंटरनेट

फोटो में लोगों को टैग करना

अगर आप किसी तस्‍वीर में कुछ लोगों को टैग करना चाहते हैं तो उन्‍हें आसानी से टैग कर सकते हैं। इसके लिए जब आप फोटो ट्वीट करेंगे तो नीचे टैग के लिए ऑप्‍शन दिया रहता है।

पिक्‍चर्स को कोलॉज़ करना

अगर आप कुछ तस्‍वीरों को डालना चाहते हैं तो कम्‍पोज़ ट्वीट पर जाएं और एक तस्‍वीर को सेलेक्‍ट करें और इसके बाद, एड मोर पर जाएं। तीन तस्‍वीरें अपलोड करने के बाद ट्वीट कर दें। आपकी सभी पिक स्‍क्रीन पर एक साथ डिस्‍पले होंगे। आप चाहें तो इनका सिक्‍वेंस भी आगे -पीछे कर सकते हैं।

कमेंट के साथ रिट्वीट

आप चाहें तो कमेंट के साथ रिट्वीट कर सकते हैं और अपना व्‍यू भी उस ट्वीट दे सकते हैं। शुरूआत में ये फीचर नहीं था। लेकिन अभी लम्‍बे समय से ये फीचर मौजूद है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Read more about:
English summary
Twitter is one of the social networks that has changed the way we consume the news. While the main soul of the site, which is 140 limit didn't change all these years, the company has added some other feature to enhance the user experience.
Please Wait while comments are loading...
तारा शाहदेव की सास कहती थी- धर्म बदल लो नहीं तो बिस्‍तर यही रहेगा, मर्द बदलते रहेंगे
तारा शाहदेव की सास कहती थी- धर्म बदल लो नहीं तो बिस्‍तर यही रहेगा, मर्द बदलते रहेंगे
क्या फिक्स था आईपीएल का फाइनल? मिल गए एक नहीं 10 'सबूत'
क्या फिक्स था आईपीएल का फाइनल? मिल गए एक नहीं 10 'सबूत'
Opinion Poll

Social Counting