क्‍या खास मिलेगा उबर की रिडिजाइन एप में

हाल ही में उबर ने अपनी एप को रिडिजाइन किया है। चलिए देखते हैं क्‍या ख़ास लाई है उबर एप।

Written By:

जब भी कैब बुक करने के लिए आप सोचते हैं तो सबसे पहले उबर का नाम ही ध्‍यान में आता है। उबर ने यूजर्स के बीच अपनी खास जगह बना ली है और अपनी सेवाओं से उन्‍हें पूरी तरह संतुष्‍ट किया है। उबर की एप भी काफी यूजर फ्रैंडली है जिसे कोई नौसिखिया भी आराम से चला सकता है और अपनी कैब बुक करा सकता है।

क्‍या खास मिलेगा उबर की रिडिजाइन एप में

कम कीमत में श्याओमी ने पेश किए धमाकेदार स्मार्टफोन

इस एप को 2012 में रिडिजाइन किया गया था क्‍योंकि इसे फास्‍ट बनाना था। लेकिन हाल ही में इसे फिर से रिडिजाइन कर दिया गया है, ताकि इसमें कभी-कभार आने वाली इरर को दूर किया जा सकें और यूजर्स को आसानी रहें। आइए जानते हैं कि उबर की एप को फिर से डिजाइन करके इसमें क्‍या बदलाव किए गए और वो यूजर्स के लिए किस प्रकार फायदेमंद साबित होंगे:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

नए शॉर्टकट फीचर्स

उबर का कहना है कि इस नए एप में नेवीगेशन मेन्‍यू में शॉर्टकट को देखा जा सकता है जो कि रोजाना इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स के रूटीन को ध्‍यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इस शॉर्टकट से सरल रास्‍ते अपनाएं जा सकते हैं और यात्रा के समय में बचत की जा सकती है।

कैलेंडर

उबर की इस अपडेटेड एप में कैलेंडर भी शामिल किया गया है। एक बार कनेक्‍ट हो जाने बाद, राइडर की मीटिंग और एप्‍लाइंटमेंट भी इसमें शॉर्टकट के रूप में दिखने लगेगी। इससे किसी और एप में स्‍वीच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

नए एंड्रायड स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

अपनी मनपसंद कार सेलेक्‍ट करें और फेयर को कम्‍पयेर करें

इस अपडेट में यह अच्‍छा विकल्‍प है। आप अपने हिसाब से कार और फेयर को देख सकते हैं। अगर आपको ज्‍यादा स्‍पेस वाली कार चाहिए तो उबरएक्‍स या एबरब्‍लैक पर क्लिक करें। साथ ही आप फेयर को भी कम्‍पेयर कर सकते हैं। इससे अलग-अलग गाडियों की राइड के दाम भी पता चल जाएंगे। कुल मिलाकर रेट के मामले में उबर ने काफी पारदर्शिता दिखाई है।

पीपुल

जल्‍दी ही उबर में पीपुल नाम का फीचर आने वाली है जो कि काफी फायदेमंद होगा। इसमें जरिए यूजर किसी व्‍यक्ति को डेस्टिनेशन के रूप में सेट कर सकता है, न कि किसी लोकेशन को डालने की जरूरत रह जाएगी। इसके बाद, उस व्‍यक्ति का नाम और कॉन्‍टेक्‍ट नम्‍बर डाल देना होगा, उसके पास मैसेज जाएगा और वो अपनी लोकेशन भेज देगा। इस तरह आपको जहां भी जाना होगा, आप वहीं पहुँचेगें।

ट्रिप इंटीग्रेशन

उबर ने पहले ही स्‍पील्‍ड फेयर फीचर को लांच कर दिया है, लेकिन इसे और फ्रैंडली बनाने के लिए ट्रिप इंटीग्रेशन भी लांच किया है। यह, अन्‍य उपयोगी; मोबाइल एप्‍लीकेशन, सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म, और न्‍यूज एग्रीगेटर्स के साथ ट्रिप इंटीग्रेशन पर शामिल होगा। इन सभी फीचर्स को यूजर्स का नअुभव ख़ास बनाने के लिए शामिल किया गया है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



Read more about:
English summary
The new Uber app is simple to use and also offers some new features
Please Wait while comments are loading...
 वरमाला डालते हुए उतर गया दुल्हे का पायजामा, बारातियों के साथ दुल्हन की भी छूट गई हंसी, देखें Video
वरमाला डालते हुए उतर गया दुल्हे का पायजामा, बारातियों के साथ दुल्हन की भी छूट गई हंसी, देखें Video
 स्मृति ईरानी ने 'बेटा सरल' को किया बर्थ डे विश, देखिए क्या मिला जवाब
स्मृति ईरानी ने 'बेटा सरल' को किया बर्थ डे विश, देखिए क्या मिला जवाब
Opinion Poll

Social Counting