व्हाट्सएप पर होगा सबसे शानदार फीचर, अब ये है आल इन वन एप!

Written By:

हाल-फिलहाल में व्हाट्सएप पर कई सारे फीचर जोड़े गए हैं। इनमें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन व फाइल शेयरिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। अब एक नई रिपोर्ट में सामने आया है कि दुनिया के सबसे बड़े इंस्टेंट मैसेजिंग एप ट्सएप में कुछ नए फीचर्स जोड़े जा सकता है।

किसी और का व्हाट्सएप अकाउंट हैक करना है, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स..!

फ़ोन राडार के मुताबिक iOS व एंड्रायड प्लेटफ़ॉर्म पर व्हाट्सएप के लिए जल्द ही कॉल बैक का फीचर पेश किया जाएगा। जिसे यूज़र बिना एप को ओपन करे केवल एक टैप से अपने फ्रेंड को कॉल बैक कर पाएंगे। यह विकल्प यूज़र को नोटिफिकेशन बार में ही मिल जाएगा। रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सएप iOS पर वॉयसमेल का फीचर भी पेश करने वाला है।

अब बिना ऑनलाइन आए व्हाट्सएप पर करें रिप्लाई

उम्मीद है कि इस फीचर में व्हाट्सएप की मदद से यूजर वॉइस-मेल रिकॉर्ड कर सकेंगे और उसे सेंड भी कर सकेंगे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पीडीएफ फाइल को भेजने व रिसीव करने के सपोर्ट एड करने के बाद व्हाट्सएप पर Zip फाइलें भी भेजी जा सकेंगी।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

यदि आपको व्हाट्सएप में ग्रुप के मैसेज से परेशानी होती है, और आप ग्रुप छोड़ना भी नहीं चाहते हैं तो आप उसे म्यूट कर सकते हैं. इसके लिए ग्रुप चैट में जाएं>मेनू में जाएं>हिट म्यूट>फिर दिए हुए समय में से एक विकल्प चुन उसे म्यूट कर दें।

#2

किसी पर्सनल चैट में यह जानना तो आसान है कि उस व्यक्ति ने मैसेज पढ़ा या नहीं! लेकिन ग्रुप में भी यह पता लगाया जा सकता है कि मैसेज किसने देखा। इसके लिए मैसेज आइकॉन पर क्लिक करें उसमें आपको दिखाई देगा कि ग्रुप में किसने आपका मैसेज पढ़ा है।

#3

यदि आप लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो व स्टेटस में से कुछ भी हाईड करना चाहते हैं तो इसके लिए भी एक उपाय है। आपको सेटिंग्स में> अकाउंट>प्राइवेसी> और फिर तीनों में जो भी हाईड करना है उस पर क्लिक करें।

#4

व्हाट्सएप आपको अपने पसंदीदा चैट का शॉर्टकट बनाने की सुविधा देता है। इसके लिए कन्वर्सेशन में टैप कर होल्ड करें, दिए विकल्प में से शॉर्टकट चुनें।

#5

क्या आपका नंबर बदल गया है लेकिन, फ़ोन नहीं? एक ऑप्शन के साथ आप अपने फोन में व्हाट्सएप नंबर भी बदल सकते हैं। सेटिंग्स में>अकाउंट>चेंज नंबर। अब अपना पुराना नंबर डालें और फिर नया।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
WhatsApp to Add Call Back, Voicemail, Zip File Sharing Support. for more information go to hindi.gizbot.com
Please Wait while comments are loading...
जब रोमियो को पकड़ने निकली लेडी 'सिंघम', देखिए एक्शन का VIDEO
जब रोमियो को पकड़ने निकली लेडी 'सिंघम', देखिए एक्शन का VIDEO
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
Opinion Poll

Social Counting