अपडेट कर लें व्हाट्सएप, आ गया वीडियो कॉलिंग फीचर!

व्हाट्सएप का वीडियो कॉलिंग फीचर फाइनली सभी यूज़र्स के फोन में आने को है। इस फीचर के साथ ही यूज़र्स वॉयस कॉल के साथ वीडियो कॉल का लाभ भी ले सकेंगे। तो अपग्रेड करें अपना व्हाट्सएप।

Written By:

व्हाट्सएप एक ऐसी एप है जो इस समय सबसे अधिक पॉपुलर है। व्हाट्सएप से पहले और व्हाट्सएप के बाद कई चैटिंग एप्स आईं, लेकिन व्हाट्सएप पर इसका कोई असर नहीं पड़ा, बल्कि अन्य एप्स ही आकर गायब भी हो गईं।

व्‍हाट्सएप ग्रुप चैट इनवाइट लिंक बनाने के स्‍टेप

अपडेट कर लें व्हाट्सएप, आ गया वीडियो कॉलिंग फीचर!

व्हाट्सएप की मैसेजिंग सेवा 2009 में लॉन्च हुई थी। तभी से यह एप इतनी पॉपुलर है, और आज दुनिया की सबसे बड़ी चैटिंग सर्विस है। इस पर करीब 1 बिलियन से भी अधिक यूज़र्स हैं। व्हाट्सएप पर पिछले साल के शुरुआत में ही वॉयस कॉलिंग शुरू हुई थी। तब से इसकी लोकप्रियता और भी बढ़ गई है।

लिमिटेड हो चुकी हैं रिलायंस जियो की वॉयस कॉल!

हाल ही में व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग का फीचर पेश किया गया है। जिसे कुछ समय से ट्रायल पर रखा गया है। लेकिन अब खबर है कि कुछ ही दिनों में यह फीचर्स सभी यूज़र्स के पास आ जाएगा। इसके यूज़र्स को अपनी एप को अपग्रेड करना होगा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

वॉयस कॉलिंग के साथ वीडियो कॉलिंग

व्हाट्सएप का वीडियो कॉलिंग फीचर जल्दी ही सभी यूज़र्स को मिल जाएगा। इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है। जल्द ही यूज़र्स वॉयस कॉलिंग के साथ वीडियो कॉलिंग का भी लाभ उठा सकेंगे।

एंड्रायड, iOS और विंडोज़

वीडियो कॉलिंग का यह फीचर वर्जन 4.1 या इससे ऊपर के सभी एंड्रायड डिवाइस पर काम करेगा। यह फीचर्स एंड्रायड के साथ ही iOS और विंडोज़ डिवाइस के लिए भी दिया जा रहा है।

नए एंड्रायड स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

सभी मेजर ऑपरेटिंग सिस्टम डिवाइस पर

इसी के साथ दुनिया के सभी मेजर ऑपरेटिंग सिस्टम डिवाइस पर व्हाट्सएप कॉलिंग फीचर आ जाएगा। इसमें फिलहाल कुछ दिन का समय और लग सकता है।

अपग्रेड करें

व्हाट्सएप के इस नए फीचर को पाने के लिए यूज़र्स को अपना व्हाट्सएप अपग्रेड करना होगा। इसके लिए यूज़र्स गूगल प्ले स्टोर या एप स्टोर में जाकर ऐसा कर सकते हैं।

ऐसे करें वीडियो कॉल

जब आपका व्हाट्सएप अपडेट हो जाएगा तब आपके पास यह सुविधा मौजूद होगी। इसके बाद जब आप कॉलिंग के बटन पर क्लिक कर आपको दो विकल्प मिलेंगे, वॉयस कॉल और वीडियो कॉल। आपको वीडियो कॉल के लिए वीडियो कॉल का विकल्प चुनना होगा।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
whatsapp video calling feature is finally rolling out Here is how to get it hindi. Read more in Details.
Please Wait while comments are loading...
जंगल में लगाया गया कैमरा, कैद हुआ न्यूड शख्स, खुद को मानता है टाइगर
जंगल में लगाया गया कैमरा, कैद हुआ न्यूड शख्स, खुद को मानता है टाइगर
जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13800 करोड़ का कालाधन
जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13800 करोड़ का कालाधन
Opinion Poll

Social Counting