माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया सर्फेस बुक लैपटॉप

Written By:

मंगलवार को न्यूयॉर्क सिटी में ‘विंडोज 10 डिवाइस ब्रीफिंग' इवेंट में माइक्रोसॉफ्ट ने अपना पहला लैपटॉप सर्फेस बुक बाजार में लॉन्‍च कर दिया जोकि विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता हैं। माइक्रोसॉफ्ट की माने तो यह स्पीड में ऐपल की मैकबुक प्रो से भी डबल गति से काम करेगा। इसका मूल्य 1,499 डॉलर यानि लगभग 97,500 रुपये रखा गया है।

क्‍या इस स्‍मार्टफोन के लिए 22,000 रुपए देना चाहेंगे आप

यूजर्स के लिए यह 26 अक्टूबर से बाजार में उपलब्ध होगा। इसमें डिटैचेबल, टच-इनेबल्ड 13.5 इंच की स्क्रीन है जो सर्फेस पेन से चलती है। सर्फेस बुक ऐपल मैकबुक और गूगल क्रोमबुक से सीधी टक्कर लेगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया सर्फेस बुक लैपटॉप

आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट सरफेस बुक इंटेल के छठे संस्करण के कोर आई7 प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है। साथ ही यह एनवीडिया जीफोर्स जीपीयू से लैस है। माइक्रोसॉफ्ट सरफेस बुक के साथ एक डिटैचेबल कीपैड दिया गया है। इससे आप इसे लैपटॉप के साथ-साथ टैबलेट के रूप में भी इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें 13.5 इंच की 3000x2000च डिस्प्ले उपलब्ध करवाई गई है। इसका डिस्प्ले रेजल्यूशन 267पीपीआई है। इसमें 16जीबी तक रैम मिलेगा।

आप भी जरुर चाहेंगे इन गैजेट्स को अपने घर में रखना

ग्राफिक्स के लिए इसमें Nvidia GeForce ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है। इसकी प्रमुख विशेषता है कि इसे आप 360 डिग्री तक मोड़ सकते हैं। इसका CPU इसकी स्क्रीन में ही फिट है और GPU इसके कीबोर्ड में लगा है। इसीलिए यह लैपटॉप पॉवरफुल होने के साथ काफी स्लीक है। इसकी स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 4 कोटेड है। इसमें बैकलिट की का उपयोग किया गया है। नई लुक में उतारा गया यह लैपटॉप देखने में बहुत बेहतरीन कहा जा सकता है। यह विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी की माने तो यह 12 घंटे का बैटरी बैकअप देगा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Read more about:
English summary
microsoft launched a surface book laptop in Newyork city on tuesday. This laptop runs on windows 10. it has 13.5 inch screen. This laptop i sworth rupees 97,500.
Please Wait while comments are loading...
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
जानिए, नवरात्रों में क्या खाते हैं पीएम मोदी और सीएम योगी
जानिए, नवरात्रों में क्या खाते हैं पीएम मोदी और सीएम योगी
Opinion Poll

Social Counting