इन 8 गैजेट्स का यूजर्स को है बेसब्री से इन्तजार, 2016 में होंगे लॉन्च..!

Written By:

साल 2015 जल्द ही हमें अलविदा कहने वाला है। इसी के साथ स्वागत होगा नए साल 2016 का भी। नए साल के साथ ही कई सारिओ नई चीजें हमारा इन्तजार कर रही होंगी तो कई चीजों का इन्तजार हमें भी है। जी हां! यहाँ बात हो रही है उन कमाल के गैजेट्स की जिनका यूजर्स को बेसब्री से इन्तजार है। यह गैजेट्स साल 2016 में लॉन्च होंगे।

व्हाट्सएप के 8 ट्रिक्स हर यूजर के लिए हैं जरूरी..!

वैसे तो हर साल ही टेक्नोलॉजी की दुनिया में कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है। हर साल ही कुछ नए और बेहद कमाल के गैजेट्स बाजार में धमाल मचाते हैं।

महिलाओं की सुरक्षा में काम आएंगे ये 5 गैजेट्स..!

आइए देखेत हैं 2016 में लॉन्च होने वाले कुछ शानदार गैजेट्स जिनका यूजर्स को है इन्तजार-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

2016 में लॉन्च होंगे ये बेमिसाल गैजेट्स..!

माइक्रोसॉफ्ट होलोलेंस एक ऐसा डिवाइस है जिसने वर्चुअल रियलिटी और ऑगमेंटेड रियलिटी टेक्नोलॉजी को साथ ला दिया है. इसकी कीमत $3000 लगभग 2 लाख रुपए होगी.

सोनी प्लेस्टेशन वीआर

वीआर हेडसेट कीलिस्ट में एक और नाम है सोनी के प्लेस्टेशन वीआर का। कंपनी ने इसे लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है। यह डिवाइस सोनी के प्लेस्टेशन 4 साथ काम करेगा।

एचटीसी वाइव

एचटीसी वाइव भी एक तरह का वर्चुअल रियलिटी पर आधारित हेडसेट है। एचटीसी ने अपने इस हेडसेट के लिए वाल्व गेमिंग कंपनी के साथ मिलकर काम किया है। हालांकि यह हेडसेट इसी साल 2015 में लॉन्च होना था, लेकिन अब यह अगले साल 2016 में लॉन्च किया जाएगा।

ओकुलुस रिफ्ट

साल 2016 वर्चुअल रियलिटी स्पेस के लिए काफी बढ़िया रहेगा। उम्मीद है कि फेसबुक वीआर सिस्टम ओकुलुस रिफ्ट भी अगले साल जल्द ही मार्केट में होगा। यह एक तरह का वीआर हेडसेट होगा जिसे कनेक्ट करने के लिए कंप्यूटर की आवश्यकता होगी और यह एक एक्सबॉक्स कंट्रोलर के जरिए काम करेगा।

एपल वॉच 2

एपल वॉच ने भले ही कई यूजर्स की उम्मीद को पूरा न किया हो लेकिन एपल की वॉच 2 से लोगों को कई उम्मीदें हैं। कहा जा रहा है कि इसमें एक इंटीग्रेटेड कैमरा भी हो सकता है। अब इस वॉच में और क्या होगा व ये यूजर्स को कितना भाएगी ये तो इसके लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा।

एपल iPhone 6C

एपल के iPhone 7 और 7 प्लस के अलावा कंपनी इन दिनों अपने नए छोटे डिस्प्ले वाले फोन को लेकर भी चर्चाओं में है। कहा जा रहा है कंपनी अपना कचोटे डिस्प्ले वाला नया iPhone 6C अगले साल लॉन्च कर सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी एस 7 और एस 7 एज

सैमसंग ने अपने एस सीरीज में शानदार डिजाईन पेश कर स्मार्टफोन यूजर्स को अपनी ओर आकर्षक किया और कई बड़े ब्रैंड को टक्कर दी। इसी के साथ गैलेक्सी एस 7 और एस 7 एज से लोगों की उम्मीद कई गुना बढ़ गयी है। उम्मीद कि साल 2016 में कंपनी के पास यूजर्स कुछ और बढ़ा और कमाल का होगा।

एपल आईफोन 7 और 7 प्लस

उम्मीद की जा रही है कि एपल की नई जेनरेशन का फोन iPhone 7 और 7 प्लस हो सकता है। कहा जा रहा है कि इस नई जेनरेशन के इस फोन में एक टच सेंसिटिव होम बटन होगा। हालांकि यह सब फिलहाल अफवाहे हैं, इनकी पुष्टि होना अभी बाकी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
After the explosion of wearable segments and smart home technology in the year 2015, we expect a lot of new tech innovations and interesting gadgets getting unveiled in 2016.here are some Most awaited gadgets to be launched in 2016.
Please Wait while comments are loading...
इलाहाबाद: बूचड़खानों के सील होते ही योगी की खिलाफत शुरू, AIMIM ने किया विरोध दिया अल्टीमेटम
इलाहाबाद: बूचड़खानों के सील होते ही योगी की खिलाफत शुरू, AIMIM ने किया विरोध दिया अल्टीमेटम
यूपी में योगीराज आते ही आई रोमियो की शामत, मेरठ की तस्वीरें देखिए
यूपी में योगीराज आते ही आई रोमियो की शामत, मेरठ की तस्वीरें देखिए
Opinion Poll

Social Counting