सैमसंग की क्‍लासिक और फ्रंटीयर व एप्‍पल की स्‍मार्टवॉच में जानिए फर्क

Written By:

इन दिनों मार्केट में स्‍मार्टवॉच की धूम मची हुई है। हर कम्‍पनी अपने स्‍मार्टफोन को यूजर्स की जरूरतों को पूरा करने के अलावा, स्‍मार्टवॉच को भी इस प्रकार तैयार कर रही है कि उसे इस्‍तेमाल किया जा सकें, न सिर्फ इस उद्देश्‍य से कि यह फैशन मार्क है बल्कि यह वाकई में लोगों की जरूरतों को पूरा करें।

सैमसंग की क्‍लासिक और फ्रंटीयर व एप्‍पल की स्‍मार्टवॉच में जानिए फर्क

आज से हर किसी के पास हो सकता है रिलायंस जियो 4जी सिम!

आज हम आपको ऐसी ही कुछ स्‍मार्टवॉच के बीच का फर्क बताएंगे, जो कि कुछ समय पहले ही लांच हुई हैं। डालिए एक नज़र सैमसंग गियर एस3 क्‍लासिक, गियर एस3 फ्रंटीयर और एप्‍पल वॉच के बीच अंतर:

नई स्मार्टवॉच की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

स्‍क्रीन का व्‍यास

सैमसंग की दोनों स्‍मार्टवॉच की स्‍क्रीन डायमीटर, 46एमएम का है जबकि एप्‍पल की वॉच का व्‍यास मात्र 42 एमएम है। हालांकि, इनके डिस्‍पले पैनल में फर्क को साफ देखा जा सकता है।

प्रोसेसर और रैम

सैमसंग की इन दोनों स्‍मार्टवॉच का प्रोसेसर और रैम, एप्‍पल के मुकाबले ज्‍यादा पॉवरफुल है क्‍योंकि उन्‍होंने अपनी चिपसेट को खुद एम्‍बेड किया है। एप्‍पल वॉच में एप्‍पल एस1 चिप है। एप्‍पल वॉच की रैम भी कम है। एप्‍पल वॉच की रैम 521एमबी है जबकि सैमसंग की इन वॉच की रैम, 768 एमबी है।

इंटरनल स्‍टोरेज

एप्‍पल की स्‍मार्टवॉच की इंटरनल मेमोरी 8 जीबी है जबकि अन्‍य में अब तक 4 जीबी का इंटरनल स्‍टोरेज ही आ पाया है।

टाइजन ओएस बनाम वॉचओएस 2

एप्‍पल वॉच ओएस, सैमसंग टाइजन ओएस की तुलना में अपेक्षाकृत प्रभावी है। टाइजन ओएस अभी भी विकास की स्थिति में है और इसमें कई परिवर्तन होने आवश्‍यक हैं लेकिन एप्‍पल का ओएस परफेक्‍ट है।

बैट्री

बैट्री के मामले में सैमसंग की ये दोनों वॉच आगे निकल गई हैं। जबकि एप्‍पल की वॉच को आपको चार्ज करने की आवश्‍यकता पड़ती रहती है। सैमसंग में 380 एमएएच और एप्‍पल में 250 एमएएच की बैट्री दी गई है।

अन्‍य विशेषताएं

दोनों ही कम्‍पनी की स्‍मार्टवॉच को वॉटर प्रुफ बनाया गया है लेकिन कम्‍पनी ने यह नहीं बताया है कि इसे कितनी देर तक आप पानी में रख सकते हैं।

साथ ही ये गियर एस3 फ्रं‍टीयर में 4जी सिम को भी डाला जा सकता है। लेकिन बाजार में इनकी उपलब्‍धता बहुत ज्‍यादा नहीं है।

 


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Samsung launched the much-anticipated Gear S3 at the ongoing IFA in Berlin. Unlike previous iterations of Gear smartwatches, Samsung launched two variants of the Gear S3 dubbed as the Gear S3 Frontier and Gear S3 Classic.
Please Wait while comments are loading...
अजी सुनते हो ? हमारी शादी करवाने वाले पंडित जी का देहांत हो गया
अजी सुनते हो ? हमारी शादी करवाने वाले पंडित जी का देहांत हो गया
मेरठ: नाबालिग लड़कियों से जबरन कराई जा रही थी जिस्मफरोशी
मेरठ: नाबालिग लड़कियों से जबरन कराई जा रही थी जिस्मफरोशी
Opinion Poll

Social Counting