मां बनने का सही वक्त बताएगा यह ईयरफोन!

Written by: Super

आप भी यदि दम्पति युगल फैमिली-वे की ओर बढ़ने का विचार बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। हाल ही में इंजीनियर्स द्वारा एक विशेष प्रकार का ‘योनो' नामक यंत्र या ईयरफोन बनाया गया हैं जोकि महिलाओं को गर्भवती होने में सहायक बनेगा। यह स्त्रियों को मासिक चक्र के हिसाब से सूचित करेगा कि गर्भधारण के लिए उनका सबसे सही समय कौन-सा होगा।

मां बनने का सही वक्त बताएगा यह ईयरफोन!

औरत से आदमी बनने का जेमी का सेल्फी सफ़र!

आपको बता दें कि स्टैनफोर्ड की छात्रा वेनेसा शी ने ‘योनो' को बनाया है। हुआ यूं कि जब वह गर्भवती होना चाह रही थीं तो उनके डॉक्टर ने उनसे अपना बेसल तापमान चैक करने को कहा। इसके बाद उन्होंने योनो बना डाला जोकि मासिक चक्र की जानकारी देने वाले फिलहाल के सभी यंत्रों में सबसे अधिक अच्छा हैं। वास्तव में जब हम सोए होते हैं तो हमारी बाॅडी का टेम्परेचर कुछ कम हो जाता है जिसको बेसल शारीरिक तापमान कहते हैं। ऐसे समय में यह ईयरफोन महिलाओं के बेसल तापमान की जांच करता है जोकि तब कुछ बढ़ जाता है जब उनके गर्भवती होने की क्षमता सबसे अधिक होती है।

अपने लैपटॉप को ऐसे रखें सेफ!

इसमें लगा बेसल थर्मामीटर तापमान में आने वाले बदलाव को दर्ज करता है पर यह तभी हो पाता है जबकि यह ईयरफोन प्रतिदिन उसी समय पर प्रयोग किया जाए, विशेषकर, सोकर उठने से कुछ क्षणों बाद तक। फिर यह आपके मोबाइल पर ब्लूटूथ से योनो एप पर पूरी इंफर्मेशन भेजता है। इससे आप जान सकते है कि गर्भधारण का सबसे सही समय कौन-सा है?

English summary
This earphone will tell you the right to be a mother. A company Yono has made this device. It seems to be a miracle that an earphone will tell you the right time for this.
Please Wait while comments are loading...
श्रीनगर: DPS स्कूल में चल रही मुठभेड़ खत्म, दो आतंकी मारे गए
श्रीनगर: DPS स्कूल में चल रही मुठभेड़ खत्म, दो आतंकी मारे गए
'बेटा बगल में सो रहा था, और मैं सोफे पर अपनी सासू मां के साथ संबंध बना रहा था'
'बेटा बगल में सो रहा था, और मैं सोफे पर अपनी सासू मां के साथ संबंध बना रहा था'
Opinion Poll

Social Counting