पहली नजर में भा जाएंगे ये कूल गैजेट्स..!!

Written By:

टेक्नोलॉजी के जमाना है, ऐसे में यदि इसके साथ नहीं चला जाए तो काफी पीछे रह जाएंगे। टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अब भारत भी किसी से पीछे नहीं है, भारत ने भी कई मुकाम हासिल किए हैं।

पानी-पानी हुए चेन्नई में लोगों की मदद को ओला ने उतारी नाव..!!

टेक्नोलॉजी ने आज के समय में ऐसे कई डिवाइस दिए हैं जिन्होंने रोज मर्रा के कामों को काफी आसान कर दिया है। जिनमें से कई गैजेट आप इस्तेमाल भी करते होंगे। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ और ऐसे गैजेट लेकर आए हैं जो और भी अधिक कूल और मजेदार हैं। इनका प्रयोग हर इंसान करना चाहेगा।

फेसबुक ने ब्लाक किया Isis का अकाउंट, जानें क्या हुआ उसके बाद..!!

देखिए कौन से हैं ये गैजेट और क्या है इनका काम-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

क्वेल:

इस डिवाइस को पहनने के बाद आप अपना मसल पेन बिलकुल भूल जाएंगे। इस डिवाइस में ट्रांसक्यूटेनियस इलेक्ट्रिकल नर्व स्टिम्युलेशन टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है, जो कि 15 मिनट के अंदर नर्व से संबंधित दर्द ठीक कर सकती है।

 

एंडीयामो आईक्यू स्मार्ट लगेज:

यह स्मार्ट लगेज एक पर्सनल चार्जिंग डॉक के रूप में तैयार किया गया है। यह एक wifi कनेक्टिविटी स्टेशन के रूप में भी कार्य करता है।

मोटोरोला स्काउट 5000:

यह डिवाइस खास उन पेट लवर्स के लिए है जो अपने पेट के लिए काफी प्रोटेक्टिव हैं और उनपर हर समय नजर रखना चाहते हैं। यह एक तरह का पेट कॉलर है, जिसे आप अपने पेट के साइज़ के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। यह जीपीएस ट्रैकर पर काम करता है। इसे wifi से भी कनेक्ट किया जा सकता है।

 

फ्री:

यह डिवाइस अपने नाम की ही तरह आपको कहीं पर भी, कैसे भी सरफेस पर लिखने में मदद करता है। यह आपकी लिखाई को आपके कंप्यूटर, स्मार्टफोन व किसी अन्य डिवाइस पर दिखाता भी है।

पल्स कैमरा:

अब अपने स्मार्टफोन से कंट्रोल करें अपना कैमरा। यह डिवाइस आपके डीएसएलआर व मिरर कैमरा यूएसबी पोर्ट से प्लग इन हो जाता है, इसे किसी भी एंड्राइड या ios फोन से कंट्रोल किया जा सकता है। यह उन लोगों के लिए अच्छा डिवाइस है जो नाईट शॉट्स, फायर वर्क्स आदि को कैप्चर करते हैं।

 

ट्रैक आर स्टीकर:

अक्सर दफ्तर को निकलने से पहले घड़ी, वॉलेट, गाड़ी की चाबी जैसी छोटी छोटी लेकिन बेहद जरुरी चीजें ढूंढने में देर हो जाती हैं। इन चीजों के बिना घर से निकलना भी नमुमकिन होता है। लेकिन ये डिवाइस अब आकी इस समस्या को भी हल कर देगा। 

ट्रैक आर स्टीकर आपकी सभी जरुरी चीजों से अटैच हो जाता है। फिर आप अपने स्मार्टफोन से इन सभी चीजों को ट्रैक कर सकते हैं।

 

हर्कुलस मोशन कैमरा:

अगर आपको फोटोग्राफी या मूवी मेकिंग पसंद है तो आपको यह मोशन कैमरा बेशक पसंद आएगा। यह एक ऐसा डिवाइस है जो काफी पोर्टेबल है। यह दुनिया का सबसे

छोटा मोटोराइज्ड कैमरा है जो की आपकी जेब तक में फिट हो सकता है। इस कैमरे को डॉली शॉट, कर्व्ड शॉट, टाइम-लैप्स विडियो आदि के लिए इस्तेमाल किया जा सकता

है।

 

एम्पी:

एम्पी पहला वियरेबल मोशन चार्जर है, जो आपके मोशन की ऊर्जा को लेकर आपके किसी भी डिवाइस को यूएसबी पोर्ट की मदद से चार्ज कर सकता है। यदि आप 10 हजार कदम चलें या फिर एक घंटे के लिए साइकिल चलाएं तो यह चार्जर आपके स्मार्टफोन को तीन घंटे तक के लिए चार्जिंग दे सकता है।

 

स्काईबड्स वायरलेस ईयरफ़ोन

यह पहले ईयरफ़ोन जो कि ब्लूटूथ के जरिए काम करते हैं। इनमें किसी अटैचमेंट की जरुरत नहीं होती है। कई अन्य वायरलेस ईयरफ़ोन में किसी न किसी तरह की वायर होती ही हिया, ऐसा कुछ इसमें नहीं है।

 

रिंग:

यह कोई मामूली रिंग नहीं है, यह एक ख़ास रिंग है। इस रिंग की मदद से आप अपना स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी, टेबलेट व कई अन्य डिवाइस कंट्रोल कर सकते हैं. जी हां! यह सभी इस रिंग से मुमकिन है। यह अन्य रिंग के मुकाबले में थोड़ी बढ़ी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Technology these is on top. It growing rapidly. India is also doing great in tech field. technology has given us some gadgets which are helping us a lot. here some, You will like these gadgets in first sight.
Please Wait while comments are loading...
एक शख्‍स ने करण जौहर को कहा नपुंसक तो मिला करारा जवाब
एक शख्‍स ने करण जौहर को कहा नपुंसक तो मिला करारा जवाब
शाहरुख खान बोले- 'पजामा भी बेचना पड़े तब भी खरीद लूं धोनी जैसा खिलाड़ी'
शाहरुख खान बोले- 'पजामा भी बेचना पड़े तब भी खरीद लूं धोनी जैसा खिलाड़ी'
Opinion Poll

Social Counting