अपने एंड्रायड स्‍मार्टफोन से कर सकते हैं ये ख़ास काम

अगर आपके पास एंड्रायड डिवाइस है तो आप इससे कई ऐसे काम कर सकते हैं जो आपकी रोजमर्रा की जिदंगी को आसान बना देंगे। जानिए कैसे।

Written By:

गूगल, इन दिनों यूजर्स के लिए इतना अपडेट हो चुका है कि उसे यूजर के हर काम और जरूरत का अंदाजा उसके जितना ही होता है। हर तरह की जानकारी और गाईडेंस देने में भी गूगल काफी सहायक हो चुका है। एंड्रायड जैसे फ्रैंडली ओएस के साथ गूगल से जुड़कर काम करना यूजर्स के लिए बेहद आसान हो गया है। इसके जरिए, यूजर्स अपने डेटा को ट्रेक कर लेते हैं, जरूरी काम नहीं भूलते हैं।

अपने एंड्रायड स्‍मार्टफोन से कर सकते हैं ये ख़ास काम

गूगल का डिजिटल असिस्‍टेंट भी इन कामों को करवाने में काफी सहायक साबित हो रहा है। लेकिन लोग इसके बहुत सारे बढि़या फीचर्स के बारे में अनभिज्ञ हैं जो उनके काम को और आसान बना सकते हैं। आइए डालते हैं इस पर एक नज़र:

लेनोवो और एचपी हार्ड डिस्क पर 42% तक ऑफ

1. लोकेशन आधारित रिमाइंडर को सेट करना  

आप इसकी मदद से लोकेशन के आधार पर ही रिमाइंडर को सेट कर सकते हैं। इससे अाप वहां से गुजरने पर जरूरी कामों को नहीं भूलेंगे। ऐसा करने के लिए, आपको सर्च बार पर बने माईक्रोफोन पर प्रेस करना होगा और गूगल से किसी विशेष जगह पर रिमाइंड कराने के लिए कहना होगा। ये बेहद आसान काम है।

2. गूगल नॉउ से सीधे ही एप को लांच करना

अब आप गूगल नॉउ से किसी भी एप को ओपन कर सकते हैं। इसके लिए आपको इस पर जाकर "Open WhatsApp" या "Open Facebook" कहना होगा। ऐसा कहते ही आपके सामने एप खुलकर आ जाएगा।

3. ट्रेवल मैनेजर बना लें

आप गूगल नॉउ को अपना ट्रेवल मैनेजर बना सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल कैलेंडर एप का इस्‍तेमाल करना होगा। यह डिजिटल एसीस्‍टेंट आपको नोटिफिकेशन भेजता रहेगा और अलर्ट करता रहेगा कि आपको किस दिन जाना है और कब आपकी ट्रेन या फ्लाइट है।

साथ ही अगर आपको किसी कार्यक्रम आदि में जाना है तो आप उसका रिमाइंडर भी इसमें फीड कर सकते हैं। आपके पास इंटरनेट कनेक्‍शन उस समय न होने पर भी डिवाइस आपको याद दिला देगी कि आपको क्‍या काम करना है या कहां जाना है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज


English summary
These 5 Google Now tips and tricks will entirely change the way you use it. Continue reading to know more.
Please Wait while comments are loading...
पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए काट दी 27 बीघा खड़ी फसल
पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए काट दी 27 बीघा खड़ी फसल
सूर्यग्रहण आज इसलिए बहुत जरूरी है आपको ये बात जानना
सूर्यग्रहण आज इसलिए बहुत जरूरी है आपको ये बात जानना
Opinion Poll

Social Counting