आपके एंड्रायड फोन में छुपे हैं ये 5 शानदार फीचर्स!

Written By:

दुनिया में सबसे ज्यादा एंड्रायड फोन का इस्तेमाल होता है। करोड़ों लोग एंड्रायड यूजर होंगे। लेकिन हर यूजर एंड्रायड के सभी फीचर्स से वाकिफ नहीं होते हैं। लोगों को जानकारी नहीं है कि उनका फोन कितना पावरफुल हो सकता है।

बन जाइए गूगल प्ले स्टोर के मास्टर, यूज़ करें ये 10 टिप्स और ट्रिक्स!

आज हम आपको इस आर्टिकल में बता रहे हैं कि आपका साधारण सा दिखने वाला एंड्रायड फोन कितना कमाल हो सकता है। साथ ही आप इसमें क्या-क्या कर सकते हैं।

जल्द ही लॉन्च होंगे ये 10 सबसे पावरफुल स्मार्टफोन

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

क्या आपको अपने एंड्रायड फोन सिक्यूरिटी का ध्यान है? या आप अपने फोन का पासवर्ड कई बार भूल जाते हैं? तो हम आपको बता दें कि आपको इसके लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है। आप फोन में स्मार्टलॉक सेट कर सकते हैं। सेटिंग में जाएं और स्मार्ट लॉक को चुनें।

#2

एंड्रायड डिवाइस को गूगल से सिंक करना अनिवार्य है। इसके अलावा इसके कई फायदे भी हैं। आप अपने फोन का डाटा पीसी में सिंक कर उसे सेफ कर सकते हैं।

#3

टीथरिंग नाम का जो फीचर आपके एंड्रायड फोन में है वो फोन को वाई-फाई हॉटस्पॉट में बदल सकता है। ऐसे आपके फोन का इंटरनेट वाई-फाई में बदल सकता है।

#4

आप अपने फोन को स्कैनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह कुछ थर्ड पार्टी एप्स होती हैं जो कि गूगल पली स्टोर में उपलब्ध हैं, इनकी मदद से आप फोन को बारकोड या क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

#5

फोन खोना सबसे बुरी चीज है। यदि फोन में जरुरी और सेंसिटिव डाटा हो तो और भी बुरा। लेकिन आप ऐसे में फोन को रिमोटली लॉक कर सकते हैं। इसके के लिए एंड्रायड डिवाइस मैनेजर एप की मदद ले सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
There are a lot of hidden features in your android smartphone. see these 5 hidden tips and tricks of android smartphone.
Please Wait while comments are loading...
PICS: बचपन का प्‍यार पाने के लिए कराया सेक्‍स चेंज, लड़की बनने के बाद रचाई शादी
PICS: बचपन का प्‍यार पाने के लिए कराया सेक्‍स चेंज, लड़की बनने के बाद रचाई शादी
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
Opinion Poll

Social Counting