वाई-फाई को स्‍ट्रांग बनाएगा ये एप

Written By:

अगर आप दो मंजिला इमारत में रहते हैं या फिर किसी बड़े से ऑफिस में काम करते हैं तो आपको स्‍ट्रांग वाई-फाई नेटवर्क की जरूरत पड़ती है।

वाई-फाई को स्‍ट्रांग बनाएगा ये एप

पहनें टचस्‍क्रीन और घूमें दुनिया

एंड्रायड फोन में वीक से वीक वाई-फाई सिग्‍नल भी कैच हो जाते हैं लेकिन वो उतनी अच्‍छी सर्विस नहीं दे पाते हैं। ऐसे में स्‍ट्रांग नेटवर्क के लिए आपको राउटर वाले कमरे में ही बैठना पड़ता है या फिर बार-बार फोन को ऑफ करते रहना पड़ता है।

हर एंड्रायड यूज़र को पता होने चाहिए ये 5 शॉर्टकट!

लेकिन हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे एप के बारे में बता रहे हैं जिसे फोन या डिवाइस में इंस्‍टॉल करने पर अच्‍छे स्‍ट्रांग वाई-फाई सिग्‍नल मिलते हैं। आइए जानते हैं इस एप के बारे में -

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

वाई-फाई स्‍वीचर एप

यह एप गूगल प्‍ले पर बिल्‍कुल फ्री है। इसे सर्च करके आप अपने फोन में इंस्‍टॉल कर लें। मार्शमैलो एंड्रायड वर्जन या उससे ऊपर के वर्जन पर यह एप चलेगा।

प्रीफर नेटवर्क सर्च करें

आप जब वाई-फाई स्‍वीचर को इंस्‍टॉल कर लेंगे तो आपके पास कई नेटवर्क दिखेंगे। आप प्रीफर नेटवर्क को सर्च कर लें।

स्‍वीच रेंज

एप में ऐसी सेटिंग कर दें कि अगर नेटवर्क का सिग्‍नल कम हो जाता है तो वह अगले नेटवर्क पर स्‍वीच हो जाएं। या फिर दुबारा से उसे कैच करें।

स्‍वीचिंग से पहले सूचित करें

ऐसी सेटिंग रखें कि नेटवर्क की स्‍वीचिंग से पहले आपको सूचित किया जाएं। ऐसा करने से आप फोन में अगर ऑनलाइन कुछ कर रहे हों तो उसे सेव कर सकते हैं।

पासवर्ड सेव रखें

आप जितने भी नेटवर्क का इस्‍तेमाल करते हैं उन सभी का ऑटाेमेटिक पासवर्ड सेव रखें। ऐसा करने से आपके फोन को किसी दूसरे नेटवर्क पर स्‍वीच होते समय स्‍ट्रगल नहीं करनी होगी।

कम सिग्‍नल पर ज्‍यादा कामकाजी

इस एप की खास बात यह है कि जब बहुत कम सिग्‍नल कैच होते हैं तब यह एप सबसे ज्‍यादा काम करता है और स्‍ट्रांग सिग्‍नल को पकड़ने की कोशिश करता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
The Android smartphones and tablets can switch automatically from one Wi-Fi network to another with the Wifi Switcher app. The app will ask you for the preferred networks and the signal level below which it should switch to another network.
Please Wait while comments are loading...
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
एलओसी पर बढ़ा तनाव, अलर्ट पर भारत-पाकिस्तान की सेनाएं
एलओसी पर बढ़ा तनाव, अलर्ट पर भारत-पाकिस्तान की सेनाएं
Opinion Poll

Social Counting