यू-ट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के 5 आसान तरीके

Posted by:

यू- ट्यूब हमेशा से ही वीडियो की सबसे बेस्‍ट वेबसाइट रही है जिसमें आप हर कैटेगिरी के वीडियो देखने के साथ डाउनलोड कर सकते हैं। जहां तक वीडियो देखने की बात है इसके लिए बस आपके पास इंटरनेट कनेक्‍शन होना चाहिए लेकिन अगर वीडियो डाउनलोड करना पड़े तो काफी मुश्‍किल होती है इसके लिए हम इधर-उधर लोगों से पूछते फिरते हैं कि भाई यू ट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करें।

पढ़ें: याहू की नई ऐप आपकी स्‍क्रीन में कर देगी जादू

इसके लिए आपको अलग से कोई सॉफ्टवेयर खरीदने की जरूरत नहीं, नीचे दी गई स्‍लाइड में हम आपको कुछ तरीकों के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें आप अपने ब्राउजर और सुविधा अनुसार यू ट्यूब के वीडियो डाउनलोड करने के लिए ट्राइ कर सकते हैं।

पढ़ें: स्‍मार्टफोन में डाउनोड कीजिए ये टॉयलेट एप्‍लीकेशन

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Keepvid.com यू ट्यूब वीडियो डाउनलोड करने की सबसे बेस्‍ट वेबसाइट है जिसकी मदद से आप बड़ी आसान से अलग-अलग क्‍वालिटी के यू ट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए बस वेबसाइट को ओपेन करें और तो भी वीडियो डाउनलोड करना है उसके यू आरएल को कॉपी करके साइट में दिए गए डाउनलोड बार में जाकर डाउनलोड करें।

अगर आप अपने पीसी में फायरफॉक्‍स ब्राउजर प्रयोग कर रहे हैं तो इसके लिए फायरफॉक्‍स के मेनू ऑप्‍शन में जाकर menu bar > Add-ons ऑप्‍शन में क्‍लिक करें, अब साइट में दिए गए सर्च बार में DownloadHelper और NetVideoHunter में से कोई एक प्‍लग इन इंस्‍टॉल करें। अब आपको जो भी वीडियो डाउनलोड करना है उसे ओपेन करें और साइड में दिए गए डाउनलोड ऑप्‍शन में जाकर वीडियो डाउनलोड कर लें।

क्रोम ब्राउजर की मदद से यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले menu bar > Chrome Web Store में जाकर YouTube Downloader सर्च करें। YouTube downloader प्‍लगइन डाउनलोड करने के बाद आप यू ट्यूब वीडियो ओपेन करें और साइड में दिए गए ऑईकॉन पर क्लिक करें जिस फार्मेट का वीडियो डाउनलोड करना है करें।

फेचवीडियो डॉट कॉम की मदद से आप सिर्फ यूट्यूब के वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। ये एक साइट है जिसमें सीधे यू ट्यूब वीडियो डाउनलोड करन का ऑप्‍शन दिया गया है।

क्‍लिपनैडर को आप अपने पीसी में फ्री इंस्‍टॉल कर सकते हैं, इसमें वीडियो डाउनलोड करने के साथ उसे एमपी 3 फार्मेट में बदल भी सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
 सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
Opinion Poll

Social Counting