अपने टैबलेट की बैटरी पॉवर को बढ़ाएं इन 5 स्पेट्स में!

Written By:

इस दशक में उपयोग की जाने वाली तकनीकी में से सबसे बेहतरीन तकनीकी टेबलेट है। कम्‍प्‍यूटर और मोबाइल; दोनों के फीचर्स को मिलाकर एक छोटी सी डिवाइस में कर दिया गया, जिसे हम जहां चाहें वहां इस्‍तेमाल कर सकते हैं। लेकिन कई लोगों को इसकी बैट्री में दिक्‍कत आती है।

इंटरनेट पर मचा बवाल, जब लड़की ने पोस्ट की अपनी ये तस्वीर

उनका मानना है कि इसकी बैट्री की खपत बहुत जल्‍दी होती है और आपको दिन में कई बार इसे चार्जिंग पर लगाना पड़ जाता है। आइए जानते हैं किस प्रकार आप टेबलेट की बैट्री को बचा सकते हैं ताकि आप उसे जरूरत पड़ने पर इस्‍तेमाल में ला सकें।

ले 2 और ले मैक्स 2 के लिए रिकॉर्ड तोड़ रजिस्ट्रेशन!

टेबलेट बैट्री पॉवर को बूस्‍ट करने के पांच सरल तरीके:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

टेबलेट का इस्‍तेमाल करते समय आप चाहें तो उसकी ब्राइटनेस को कम भी कर सकते हैं। इससे बैट्री की खपत कम होगी और आपको उसे बार-बार चार्ज करने का झंझट भी नहीं रहेगा।

#2

टेबलेट की सभी वॉयरलेस कनेक्टिीविटी को बंद कर दें ताकि आपके टेबलेट की बैट्री कम से कम खर्च हो। जब भी आवश्‍यकता पड़े, आप इन नेटवर्क को ऑन कर सकते हैं। लेकिन यूं ही चालू रखने से बेवजह बैट्री की खपत होगी।

#3

कम्‍प्‍यूटर की तरह टेबलेट में भी कई चीजें पीछे चलती रहती है। आप उन्‍हें चेक करें और जिनकी आवश्‍यकता न हो, उन्‍हें बंद कर दें। इससे काफी बैट्री पॉवर बचेगा।

#4

टेबलेट में अपनी लोकेशन को ऑफ रखने से बैट्री की खपत काफी कम हो जाएगी। जब भी आपको जरूरत पड़े तो उसे ऑन कर लें, अन्‍यथा बंद ही रहने दें।

#5

अगर आपके टेबलेट की बैट्री बहुत जल्‍दी खत्‍म हो जाती है तो आप ट्रैकर का इस्‍तेमाल करें और देखें कि कौन सा एप या फीचर सबसे ज्‍यादा बैट्री की खपत करता है। अगर वो फीचर या एप काम का नहीं है तो उसे निकाल दें या फिर उसकी सेटिंग इस प्रकार कर दें कि वह बैट्री की खपत कम से कम कर पाएं।

#6

यही तरीके, मोबाइल की बैट्री को सेव करने के लिए भी अपनाएं जा सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Tablets are the new mobile computers that are still capable of functioning faster and get work done quickly. Here 5 simple ways to boost your tablet's battery power.
Please Wait while comments are loading...
100 रुपए से कम के 18 लाख कर बकायादारों को राहत, सरकार ने माफ किया सबका टैक्स
100 रुपए से कम के 18 लाख कर बकायादारों को राहत, सरकार ने माफ किया सबका टैक्स
वैलेंटाइन डे पर झाड़ियों के पीछे मिले कपल का VIDEO वायरल, युवक ने की आत्महत्या
वैलेंटाइन डे पर झाड़ियों के पीछे मिले कपल का VIDEO वायरल, युवक ने की आत्महत्या
Opinion Poll

Social Counting