रिलायंस जियो यूजर्स बिना कैश कैसे बुक कर सकते हैं टिकट

अब रिलायंस जियो यूजर्स को टिकट बुक करने के लिए कैश की बिल्‍कुल भी जरूरत नहीं है। जानिए कैसे।

Written By:

विमुद्रीकरण होने के कारण, कई लोगों को आने-जाने में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन डिजीटल इंडिया के निवासी, इस दिक्‍कत से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आपके पास जियो सिम है और आप उसका इस्‍तेमाल करते हैं तो बेहद आसानी से बिना कैश के ही टिकट बुक कर सकते हैं।

रिलायंस जियो यूजर्स बिना कैश कैसे बुक कर सकते हैं टिकट

वैसे तो इंटरनेट यूज करने वाले लोग पेटीएम, फ्रीचार्ज, एयरटेल मनी, जियो मनी और अन्‍य इंटरनेट बैकिंग आदि का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। वहीं, रिलायंस जियो का यूज करने वाले यूजर्स, आसानी से बिना कैश के ही बुकिंग कर पाएंगे। जानिए कैसे, जियो यूजर्स ऐसा कर सकते हैं:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

लम्‍बी कतारों में नहीं करना होगा इंतजार

अगर आपके पास रिलायंस जियो का सिम है तो आपको लम्‍बी कतारों में लगने ही जरूरत नहीं है। रिलायंस जियो का ट्रेवलयारी के साथ टाईअप हुआ है जिसके जरिए आसानी से कैशलेस बुकिंग की जा सकती है। यह एक आसान प्रक्रिया होती है।

रिलायंस जियो के साथ ट्रेवलयारी का टाई-अप

हाल ही में रिलायंस जियो ने ट्रेवलयारी के साथ टाई-अप किया है। जिसके अंर्तगत रिलायंस जियो के यूजर्स, आसानी से अपनी टिकट को कैशलेस तरीके से बुक करा सकते हैं। यह पूरी तरीके से कैश फ्री पेमेंट होगा यानि आपको बुकिंग के दौरान सिर्फ डिजीटल भुगतान ही करना होगा।

नए लैपटॉप की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

पेटीएम के साथ ट्रेवलयारी का टाई-अप

ट्रेवलयारी ने हाल ही में पेटीएम के साथ टाई-अप किया है। इसके जरिए आप अपनी टिकट आदि को ले सकते हैं और ई-वॉलेट की मदद से भुगतान कर सकते हैं। इस एप का इस्‍तेमाल आप कहीं भी और कभी भी कर सकते हैं।

बेहतर अनुभव

इन दोनों के जुड़ने भर से यात्रा, सभी रिलायंस जियो यूजर्स के लिए एक बेहतर अनुभव बन जाएगा। यह ट्रेवल सेक्‍टर में एक गेम चेंजर की तरह काम करेगा। डिजीटल पेमेंट के माध्‍यम से आसानी से आसानी से टिकट को बुक कराकर यात्रा करना कोई रॉकेट सांइस नहीं बल्कि आम आदमी की पहुँच वाला तरीका बन गया है।

ट्रेवल सेक्‍टर में उन्‍नति

ट्रेवल सेक्‍टर में ट्रेवलयारी के द्वारा पेटीएम और रिलायंस जियो के बीच हुए गठबंधन से डिजीटल इंडिया को बनाने का सपना पूरा होता दिख रहा है। लोगों के द्वारा ई-वॉलेट का इस्‍तेमाल, भारत में करना सराहनीय कार्य है। इससे भीड़ नहीं लगती है और न ही कैश को लेकर कोई मारामारी होती है। साथ ही आपको एप की कई अन्‍य सुविधाएं भी मिल जाती हैं।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



Read more about:
English summary
Here's how you can book tickets from offline counters without cash.
Please Wait while comments are loading...
रॉयल थी जयललिता की लाइफ स्‍टाइल, 10000 साड़ियां, 750 चप्‍पलें, 28 KG सोना और...
रॉयल थी जयललिता की लाइफ स्‍टाइल, 10000 साड़ियां, 750 चप्‍पलें, 28 KG सोना और...
सोने की चमक और हुई कम, बाजार में गिर गए दाम
सोने की चमक और हुई कम, बाजार में गिर गए दाम
Opinion Poll

Social Counting