गूगल मैप से कैसे बुक करें टैक्‍सी ?

Written By:

कुछ ही समय पहले गूगल ने अपनी लोकेशन और नेविगेशन की सेवा गूगल मैप पर में एक सेवा और जोड़ दी थी. इस अपडेट में रिडिजाइन राइड सेरिविस सेक्शन दिया है. राइड सेवा पहले भी गूगल मैप में थी, लेकिन इस अपडेट से पहले तक केवल ओला और उबर के रेट बताए जाते थे.

गूगल मैप से कैसे बुक करें टैक्‍सी ?

यदि कैब बुक करनी होती थी तो उसके लिए आपको कैब की एप से ही बुक करनी होती थी. गूगल के इस नए अपडेट से यूजर्स अब अपनी उबर कैब राइड भी बुक कर सकते हैं. हालाँकि ओला के साथ ऐसा नहीं है. जो लोग ओला बुक करना चाहते हैं उन्हें एप से ही ओला राइड बुक करनी होगी.

सैमसंग पे की भारत में लांचिंग जल्द

इस नए अपडेट से अब यूजर्स को उबर एप अलग से डाउनलोड नहीं करनी पड़ेगी. इसमें आपको बीएस उबर अकाउंट से साइन इन करना है और आप उबर राइड बुक कर पाएंग. यदि आप गूगल मैप्स से उबर राइड बुक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से आप यह कर पाएंगे.

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

स्टेप 1

गूगल मैप्स ओपन करें और सर्च बार में अपनी डेस्टिनेशन एंटर करें. लोकेशन सर्विस ऑन करें, जिससे आपकी लोकेशन फेच की जा सके. नीचे दाएँ ओर आपको एक कार का आइकॉन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें.

स्टेप 2

लोकेशन और डेस्टिनेशन के साथ आपको चार अन्य टैब दिखाई देंगे. नेविगेशन बाय कैब, पब्लिक ट्रांजिट, वाक, और राइड सेवा. आप राइड सेवा पर टैप करें.

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

स्‍टेप 3

राइड सेवा पर टैप कर, आप ओला और उबर दोनों ही सेवाएं देख पाएंगे. उबर पर टैप करते हुए आपको उबरपूल, उबरगो, उबर एक्स और उबर एक्सएल विकल्प मिलेंगे. यह विकल्प आपको अनुमानन किराए के साथ मिलेंगे.

स्टेप 4

हर विकल्प के नीचे आपको एक रिक्वेस्ट आइकॉन मिलेगा जिस पर क्लिक कर आप राइड बुक कर सकते हैं. क्लिक करने पर गूगल मैप आपसे कई अन्य डिटेल्स मांगेगा आपके उबर अकाउंट से जुड़ी हुई. जैसे ही आप सभी जानकरियां उपलब्ध कराएंगे तो आपको गूगल मैप अनुमानन किराए दे देता है. इसके बाद अपनी राइड बुक कर सकते हैं.


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Google maps has introduced new features which lets you book uber cab. lets see how it works.
Please Wait while comments are loading...
7th pay commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को उम्मीद से अधिक मिला HRA
7th pay commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को उम्मीद से अधिक मिला HRA
एकतरफा प्यार में पागल आशिक ने  काटा भोजपुरी सिंगर सोनी सिन्हा का गला
एकतरफा प्यार में पागल आशिक ने काटा भोजपुरी सिंगर सोनी सिन्हा का गला
Opinion Poll

Social Counting