ऑनलाइन कैसे चेक करें एलआईसी पॉलिसी का स्‍टेट्स

Posted by:

अगर आप ने भी एलआईसी (भारतीय जीवन बीमा) से कोई पॉलिसी खरीदी है तो पॉलिसी चेक करने के लिए एलआईसी ऑफिस में लम्‍बी लाइन लगाने या इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं आप अपनी पॉलिसी का स्‍टेट्स कभी भी ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा चाहें तो पॉलिसी स्‍टेट्स को मैसेज द्वारा भी चेक कर सकते हैं। नीचे दी गई स्‍टेप को ध्‍यान से फॉलो करें और अपनी एलआईसी पॉलिसी का स्‍टेट्स जानें।

ऑनलाइन कैसे चेक करें एलआईसी पॉलिसी का स्‍टेट्स

एसएमएस से पॉलिसी डीटेल जानने के लिए अपने मोबाइल से 56677 में एसएमएस करें उदाहरण के लिए अगर आपको अपनी पॉलिसी के प्रीमियम के बारे में जानना हैं तो अपने मोबाइल से एसएमएस करें ASKLIC PREMIUM लिखकर 56677 पर भेज दें। ऐसे ही पॉलिसी नंबर की जगह आप

पढ़े: SMS से चेक करें कितना PF जमा है

Premium - पॉलिसी प्रीमियम जानने के लिए
Revival - अगर आपकी पॉलिसी लेप्‍स हो गई है
Bonus - बोनस जानने के लिए
Loan - लोन एमाउंट जानने के लिए
NOM - नॉमिनेशन की डीटेल जानने के लिए

ऑनलाइन पॉलिसी चेक करने के लिए

सबसे पहले आप एलआईसी की वेबसाइट में अपना रजिस्‍ट्रेशन करना होगा रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए क्लिक करें। इसके लिए कोई भी चार्ज नहीं लगेगा। रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए आपको अपना नाम, पॉलिसी नंबर के साथ अपनी जन्‍मतिथी फार्म में भरनी होगी। जब आप एलआईसी की साइट में रजिस्‍ट्रेशन कर लेंगे तो अपना एकाउंट ओपेन करके कभी कभी पॉलिसी का स्‍टेट्स चेक कर सकते हैं।

English summary
Indians are fond of LIC and over the years, and over the years it has become synonmous with insurance. Many of the LIC policy holders wish to track the status of their policy online, as it may be difficult to visit the company regularly.
Please Wait while comments are loading...
वट सावित्री पूजा: पिया की लंबी उम्र के लिए व्रत
वट सावित्री पूजा: पिया की लंबी उम्र के लिए व्रत
व्हाट्सएप ग्रुप में कुछ सदस्य सरकारी स्कूल के छात्र की तरह होते हैं
व्हाट्सएप ग्रुप में कुछ सदस्य सरकारी स्कूल के छात्र की तरह होते हैं
Opinion Poll

Social Counting