इंटरनेट से खुद को कैसे डिलीट करें ?

अगर आप अपनी पहचान इंटरनेट से छुपाना चाहते हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप किस प्रकार अपने आपको इंटरनेट से डिलीट कर सकते हैं।

Written By:

इंटरनेट की दुनिया बहुत विशाल है लेकिन अगर आप एक बार इसमें घुस जाते हैं तो आपकी पहचान इसमें सदा-सदा के लिए रह जाती है।

इंटरनेट से खुद को कैसे डिलीट करें ?

कई बार आप सिर्फ जीमेल पर अपनी आईडी बनाते हैं यानि एकाउंट क्रिएट करते हैं लेकिन कुछ ही दिनों बाद आपको इतने तरीके के मेल आने लगते हैं कि आपको समझ में नहीं आता है कि आपके बारे में इन लोगों को किस प्रकार जानकारी प्राप्‍त हुई। ऐसे में deseat.me आपके लिए कारगर साबित हो सकता है क्‍योंकि ये इंटरनेट से पहचान को हटाने का एक सरल उपाय है।

आपको बता दें कि deseat.me एक ऐसी वेबसाइट है जो सभी फालतू सर्विस वाले मेल भेजने वाले एकाउंट से आपको अनसब्‍सक्राइब कर देता है और आप अनचाहे मेल से मुक्‍त हो जाते हैं। कई बार आप किसी बेवसाइट पर जाते हैं तो वो आपसे एफबी या जीमेल से लॉगिन होने की रिक्‍वेस्‍ट करते हैं, और आप कर देते हैं।

इंटरनेट से खुद को कैसे डिलीट करें ?

बाद में उनके पास आपका पर्सनल डेटा भी चला जाता है। deseat.me इस पर्सनल डेटा को भी हटा देता है और आपकी पहचान को इंटरनेट पर सार्वजनिक होने से बचा देता है ताकि आप तक सिर्फ आपकी जरूरत के ही मेल पहुँचें और इंटरनेट पर आपकी सूचना सार्वजनिक न हो।

एंड्रायड फोन से डिलीट हुआ डाटा 5 सिंपल स्टेप में करें रिकवर

Unroll.me भी समान प्रकार की सेवा है जो किसी भी ई-मेल सेवा के लिए उपलब्‍ध है; न कि सिर्फ जीमेल के लिए। ये सेवा, यूजर्स को न्‍यूजलेटर अनसब्‍सक्राइब करने में मदद करता है। अगर आप वाकई में ऑनलाइन शॉपिंग या बीमा पॉलिसी के मेल से तंग आ चुके हैं तो आप इन बेवसाइट पर जाकर इनकी मदद से अपने मेल को फिल्‍टर करके उनके कम्‍पनियों के न्‍यूजलेटर से छुटकारा पा सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
If you're having trouble with a particular account Or you want to delete yourself from internet read this easy tips.
Please Wait while comments are loading...
 क्या आप के घर में भी मेड बनाती है खाना, अगर हां तो जरूर देखें ये VIDEO
क्या आप के घर में भी मेड बनाती है खाना, अगर हां तो जरूर देखें ये VIDEO
मुफ्ती-मोदी की मुलाकात आज, खत्म हो सकता है PDP-BJP गठबंधन
मुफ्ती-मोदी की मुलाकात आज, खत्म हो सकता है PDP-BJP गठबंधन
Opinion Poll

Social Counting