रूम में हिडेन कैमरा तो नहीं, ऐसे करें पता!

Written By:

होटल रूम में या ट्रायल रूम में कैमरा मिलने की खबरें तो आपने सुनी ही होंगी। ऐसी कई अलग अलग घटनाएं सामने आई हैं। कई बार तो बाथरूम तक में हिडेन कैमरा पाए जाने की खबरें आई हैं। जो कि बेहद चिंतनीय है। किसी प्राइवेसी के साथ ऐसा खिलवाड़ ठीक नहीं है। तो यदि आप भी किसी होटल आदि में ठहरे या किसी नई जगह पर शिफ्ट हों तो जरा ध्यान रखें व वहां की चेकिंग पहले ही कर लें।

टॉप 10 अल्ट्रा बजट फोन, कीमत 4 से 6 हजार!

हिडेन कैमरा आपके रूम में मौजूद है या नहीं इसका पता लगाने के कई तरीके हैं। आप कभी ऐसी किसी घटना का शिकार न हों इसके लिए आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसे कुछ उपाए जिनसे आप हिडेन कैमरे का पता लगा सकते हैं।

चुटकी में डाउनलोड करें अपनी फेवरेट मूवी!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

जब भी आप कपड़े चेंज करने के लिए किसी शोरूम के ट्रायल रूम में जाएं तो सबसे पहले ऊपर की ओर दिए गए कोनों और शीशे को चेक कर लें। अलर्ट रहना हमेशा ही अच्छा है।

#2

शीशे में हिडेन कैमरा चेक करने के लिए, सबसे पहले शीशे में एक उंगली रखें अगर शीशे में रखी गई उंगली और शीशे में दिख रही उंगली के बीच में गैप रहता है तो मतलब ये ओरीजनल शीशा है, लेकिन अगर शीशे में रखी गई उंगली के बीच में कोई गैप नहीं रहता है और वे जुड़ी रहती हैं तो मतलब शीशे के पीछे सब कुछ दिख रहा है और हो सकता है वहां पर कैमरा लगा हो जो सब रिकार्ड कर रहा हो।

#3

ट्रायल रूम में ट्रायल लेते समय इस बात पर जरूर ध्यान दें की कहीं रूम के हुक या हैंडल में कोई हिडन कैमरा तो नहीं छुपा।

#4

रूम में अगर कोई आवाज आ रही है तो उसे ध्‍यान से सुनें क्‍योंकि कुछ हिडेन कैमरे मोशन सेंसिटिव होतें हैं जो अपने आप ऑन हो जाते हैं।

#5

रूम में जब भी जाएं एक बार सभी लाइटें बंद करके पूरे रूम का मुआयना करें लें कि कही कोई रेड लाइट या फिर ग्रीन लाइट तो नहीं जल रहीं है।

#6

अगर आपके मन में हिडेन कैमरा होने का शक हो बाजार में आरएफ सिग्नल डिटेक्टर या फिर बग डिटेक्टरटर ले खरीद लें, ये डिवाइस रूम में हिडेन कैमरा होने पर आपको सर्तक कर देंगी।

#7

ट्राइल रूम में जाकर एक बार मोबाइल नेटवर्क बर जरूर ध्यान दें। अगर आपके मोबाइल के नेटवर्क चलें जाएं, या अंदर जाकर आपका कॉल न लगे तो समझ जाएंग के ट्रायल रूम में कैमरा है।

#8

अगर दरवाजे में नीचे थोड़ा स्पेस है तो ध्यान रखें की कहीं कोई नीचे से आपकी वीडियो तो नहीं बना रहा, या फोटो तो नहीं खींच रहा।

#9

अपने स्मार्टफोन में बॉडीगार्ड नाम का एप डाउनलोड कीजिए। इस एप को ऑन करके जब आप मोबाइल को ट्रायल रूम में घुमाएंगी तो अगर लाल रंग का निशान ब्लिंक करते हुए दिख तो समझ लीजिए की रूम में कैमरा छुपा है।

#10

ये हिडन कैम डिटैक्टर बड़े काम की चीज है। ये डिटेक्टर कहीं भी छिपे हुए कैमरे की खोज कर सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
You must have heard so many news. So if you don't want to be the victim. Check out these tricks to find the hidden camera. So here is How to find the hidden camera in hotel room or trial room.
Please Wait while comments are loading...
सालभर में बिहार से गायब हुईं 3,037 बेटियां, कोई बिकी तो कोई हुई अगवा
सालभर में बिहार से गायब हुईं 3,037 बेटियां, कोई बिकी तो कोई हुई अगवा
हिंदू नव संवत्सर 2074 के शुभ आगमन पर जानिए कुछ खास बातें
हिंदू नव संवत्सर 2074 के शुभ आगमन पर जानिए कुछ खास बातें
Opinion Poll

Social Counting