वीक सिग्नल या नो नेटवर्क, ये 5 ट्रिक्स करेंगी मदद!

Written By:

स्मार्टफोन आज किसी से कनेक्ट रहने के लिए सबसे जरुरी माध्यम बन चुका है। हम जहाँ भी हों हमारा फोन हमारे साथ जरुर होता है, हमें इसकी कभी भी जरुरत पड़ सकती है। जरा सोचिए कि आप किसी इमरजेंसी में हैं और आपके फोन में कॉल ड्रॉप या वीक सिग्नल की परेशानी हो जाए। इसकी कल्पना करने मात्र से मन गुस्से से भर जाता है।

बैकग्राउंड ऐप्स को करें बंद, बढायें स्मार्टफोन की स्पीड

हम में से कई लोग ऐसी सिचुएशन में फंस चुके हैं कि जब हमें किसी को अर्जेंट कॉल करना हो और फोन में नेटवर्क की दिक्कत आ जाती है। आज हम इसी समस्या के बारे में बात करेंगे और जानेंगे ऐसी ट्रिक्स जो हमें इस सिचुएशन में मदद करेंगी।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

यदि आपको किसी एरिया में वीक सिग्नल की दिक्कत का सामना करना पड़ता है तो आप 3जी से 2जी में स्विच कर सकते हैं। ऐसे में भले ही आपक इंटरनेट की स्पीड कम हो जाए लेकिन आपके वीक सिग्नल की समस्या हल हो जाएगी।

#2

चौंकिए मत, यह एक अच्छा खासा जुगाड़ है। यदि आपके फोन में सिग्नल वीक हों तो आपको जरुरत है एक कांच के गिलास की। जिसमें आप अपना फोन रख सकें। ऐसा करने से आपके फोन में इतने सिग्नल तो आ जाएंगे कि आप फोन कॉल कर सकें।

#3

कई लोग अपने घर या ऑफिस में वीक सिग्नल की समस्या झेलते हैं। ऐसा बिल्डिंग के निर्माण में इस्तेमाल की गयी कंक्रीट या तारों के कारण हो सकता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप उस स्थान में एक बूस्टर को इंस्टॉल कर सकते हैं। बूस्टर को ऐसे स्थान पर लगाएं जहाँ सिग्नल थोड़े बेहतर हों। इससे आपके फोन में सिग्नल कुछ बेहतर होंगे।

#4

माना जाता है कि फोन को टाइट पकड़ते हैं तो फोन में एक और लेयर जुड़ जाती है।जिससे फोन में सिग्नल रिसीव करने या भेजने में दिक्कत होती है।

#5

यदि आपको किसी पर्टिकुलर एरिया में सिग्नल की परेशानी होती है तो बेहतर होगा कि आप सभी काल किसी अन्य नंबर पर फॉरवर्ड कर दें, जो उस एरिया में सही काम करता हो। आप कॉल्स को अपने लैंडलाइन नंबर भी फॉरवर्ड कर सकते हैं।

हिंदी गिज़बॉट

ऐसी अन्य टेक टिप्स के लिए पढ़ते रहे हिंदी गिज़बॉट और अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज!


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
We all have faced the problem of weak signal or no network for number of times. If we are in Emergency and we face this problem then it is too annoying. So here are some tricks you can follow in a situation like this.
Please Wait while comments are loading...
VIDEO: दिल्‍ली के इस मशहूूूर होटल में पैर से गूंथा जाता था आटा, पड़ा छापा
VIDEO: दिल्‍ली के इस मशहूूूर होटल में पैर से गूंथा जाता था आटा, पड़ा छापा
PICS: बचपन का प्‍यार पाने के लिए कराया सेक्‍स चेंज, लड़की बनने के बाद रचाई शादी
PICS: बचपन का प्‍यार पाने के लिए कराया सेक्‍स चेंज, लड़की बनने के बाद रचाई शादी
Opinion Poll

Social Counting