अब अपने नॉर्मल नंबर को बनाएं प्राइवेट और करें हाईड

Written By:

मूवीज़ आदि में तो आपने कई बार प्राइवेट नंबर कॉलिंग देखा ही होगा। जब आपका नंबर प्राइवेट होता है तो उसे कोई देख नहीं पाता है, यानी कि आपका नंबर बिलकुल सिक्योर है। ऐसे में आप किसी को भी कॉल करें तो आपका नंबर शेयर नहीं होगा, बल्कि हाईड ही रहेगा।

रिलायंस जियो 4जी फ्री वेलकम ऑफर अब दिसंबर 2017 तक, आपके लिए भी!

यदि आप भी अपना नंबर प्राइवेट करना चाहते हैं, या फिर आप अपना नंबर हाईड करना चाहते हैं और नहीं चाहते कि कोई और आपका नंबर देखे तो आप उसे प्राइवेट नंबर में बदल सकते हैं। अपने फोन नंबर को प्राइवेट करने के लिए आपको फॉलो करने होंगे ये आसान और सिंपल सी ट्रिक।

बढ़ाएं अपने बीएसएनएल इंटरनेट की स्पीड, फॉलो करें ये सिंपल ट्रिक

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

अपने एंड्रायड फोन नंबर को प्राइवेट नंबर में बदलें

यदि आप किसी से अपना नंबर शेयर नहीं करना चाहते हैं, या फिर किसी दोस्त से मजाक करना या किसी को डराना चाहते हैं तो आप इस ट्रिक के जरिए आप अपने एंड्रायड नंबर को प्राइवेट में बदल सकते हैं।

एंड्रायड 4.0 और उससे पहले यूज़र्स के लिए

फोन में सेटिंग्स एप में जाएं, कॉल में जाएं, इसके बाद एडिशनल सेटिंग्स में कॉलर आईडी और फिर हाईड नंबर के विकल्प पर क्लिक करें। अब यदि आप अपने किसी दोस्त को फोन करें तो उन्हें आपका नंबर नहीं पता चलेगा, बल्कि उन्हें आपकी कॉल 'प्राइवेट नंबर कॉलिंग' के नाम से आएगी।

एंड्रायड 4.1 और उसके बाद के यूज़र्स

फोन एप ओपन करें, मेनू में जाएं, कॉल सेटिंग्स, कॉलर आईडी और हाईड नंबर के विकल्प पर क्लिक करें, ऐसा करने पर आपका नंबर प्राइवेट नंबर के रूप में दिखेगा।

आईफोन यूज़र्स के लिए

आईफोन में अपनी सेटिंग्स एप में जाएं, फ़ोन आइकॉन पर जाएं, शो माय कॉलर आईडी पर क्लिक करें और फिर स्लाइडर को ऑफ करें। अब आपका नंबर प्राइवेट नंबर हो गया है।

विंडोज़ फोन यूज़र्स

फोन एप में जाएं, मोर विकल्प पर क्लिक करें, सेटिंग्स, शो माय कॉलर आईडी पर क्लिक करें, अब अपने अनुसार विकल्प चुनें, नो वन या फिर माय कॉन्टेक्ट्स।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

नोट
अपना प्राइवेट करने के लिए आपको पहले अपने ऑपरेटर से संपर्क करना होगा। एयरटेल, वोडाफ़ोन, बीएसएनएल में अन्य सेवाएं हैं जिनमें डायलपोर्ट, वीआईपी मोबाइल, वोडाफ़ोन वीपीएन और वॉइस वीपीएन आदि हैं।



Read more about:
English summary
How to Make a Call in India Without Showing Your Phone Number. Read more in hindi.
Please Wait while comments are loading...
जंगल में लगाया गया कैमरा, कैद हुआ न्यूड शख्स, खुद को मानता है टाइगर
जंगल में लगाया गया कैमरा, कैद हुआ न्यूड शख्स, खुद को मानता है टाइगर
जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13800 करोड़ का कालाधन
जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13800 करोड़ का कालाधन
Opinion Poll

Social Counting