फोन से कैसे करें हार्ट रेट को मॉनीटर!

Written By:

क्‍या आप जानते हैं कि कई फोन में हार्ट रेट को मापने की टेक्‍नोलॉजी नहीं दी गई है लेकिन गैलेक्‍सी एएस6 से यह आने लगी है। किसी भी वयस्‍क व्‍यक्ति के लिए इस तरह का फोन एक सुपर गिफ्ट साबित हो सकता है जिसमें आप फोन सम्‍बंधी सारी जरूरतों को पूरा करने के बाद, इससे हार्ट रेट को भी काउंट कर सकते हैं।

क्या आप भी देखते हैं एंड्रायड फोन में पॉर्न!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

हार्ट रेट पर नज़र रखने वाली यह तकनीकी काफी सरल होती है। इसमें पल्‍स ऑक्‍समीटर तकनीकी होती है जो उंगली के पोरे को रखते ही रंग बदल लेती है - त्‍वचा के अंदर के रक्‍तसंचरण के आधार पर ऐसा होता है। इस प्रक्रिया के लिए सिर्फ लाइट सोर्स और मापन करने वाले सॉफ्टवेयर की आवश्‍यकता होती है।

#2

कैमरा पर जिस तरह फोटो खिंचना आसान होता है ठीक उसी तरह यह भी आसान होता है। आपको ज्‍यादा मशक्‍कत करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

#3

गूगल प्‍ले स्‍टोर में कई हार्ट-रेट मॉनीटर दिए गए हैं जो यूजर्स को कई तरीके के फीचर्स उपलब्‍ध करवाते हैं लेकिन अगर आप इंस्‍टेंट हार्ट रेट को इंस्‍टॉल करते हैं तो आपको आसानी रहेगी, इसमें बहुत ज्‍यादा बैट्री भी खर्च नहीं होती है।

#4

इंस्‍टेंट हार्ट-रेट, पूरे दिन में कई बार आपके हार्ट रेट को ट्रैक कर लेता है और पूरे डेटा को एक साथ आपको दिखा देता है। इसे आप गूगल फिट या अजुमिओ एकाउंट के साथ सिंक भी कर सकते हैं। यह एप, कुछ बेसिक हेल्‍थ टॉरगेट भी देते हैं। आपकी आयु, वजन और सामान्‍य फिटनेस के आधार पर यह एप आपको बताता है कि आपको कितनी कैलोरी को दिन में बर्न करना है और कितना चलना है।

#5

अगर आप एन के फ्री वर्जन को बार-बार एड आने के कारण इस्‍तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो पेड वर्जन ले लें। इसके लिए आपको भारी कीमत चुकाने की जरूरत नहीं पड़ती है। लेकिन आपको एड से परेशान होने की जरूरत नहीं


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
How to monitor heart rate through phone. Technology has made it easy. Now you can monitor your heart rate with phone.
Please Wait while comments are loading...
अखिलेश यादव ने सीएम आदित्यनाथ को दी सलाह, कहा-हमारे शेर भूखे है पास भी मत जाना
अखिलेश यादव ने सीएम आदित्यनाथ को दी सलाह, कहा-हमारे शेर भूखे है पास भी मत जाना
दारू पड़ी भारी क्योंकि ऑफ एयर होने जा रहा है 'कपिल' का शो?
दारू पड़ी भारी क्योंकि ऑफ एयर होने जा रहा है 'कपिल' का शो?
Opinion Poll

Social Counting