एक साल तक फ्री सर्विस के लिए जियो प्राइम में कैसे पोर्ट करें नंबर!

रिलायंस जियो की प्राइम सेवा पाना चाहते हैं तो फॉलो करें ये स्टेप्स

Written By:

रिलायंस जियो की फ्री 4जी सेवाएं आखिरकार अब खत्म होने वाली हैं, 31 मार्च को हैप्पी न्यू इयर ऑफर का लास्ट दिन होगा। इसके बाद जियो की सेवाओं के लिए यूज़र्स को भुगतान करना होगा। जियो के पिछले साल सितंबर में लॉन्च के दौरान पेश हुए टैरिफ अब अप्रैल से लागू होंगे।

एक साल तक फ्री सर्विस के लिए जियो प्राइम में कैसे पोर्ट करें नंबर!

क्या होगा यदि नहीं लेंगे जियो की प्राइम मेंबरशिप?

लंबे समय तक फ्री सेवाओं के साथ रिलायंस जियो इस्तेमाल करने पर यह टैरिफ प्लान आदि थोड़े महंगे लगते हैं। ऐसे में जियो का प्राइम सब्सक्रिप्शन आपको एक वरदान जैसा लग सकता है। जियो के सब्सक्राइबर 31 मार्च से पहले मात्र 99 रुपए में जियो का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

क्या है जियो प्राइम?

रिलायंस जियो की प्राइम मेंबरशिप बेहद कम कीमत में यूज़र्स को मिलेगी। इसके लिए यूज़र्स को 99 रुपए का शुल्क देना है और यह आपको एक साल की मेंबरशिप देगा। जिसके बाद आप जियो के हैप्पी न्यू इयर वाले ऑफर जैसे ही सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। हालाँकि उसके लिए आपको 303 रुपए का रिचार्ज हर महीने करना होगा। इस रिचार्ज के तहत 30जीबी इंटरनेट डाटा और हैप्पी न्यू इयर की अन्य सभी सुविधाएं मिलेंगी, यानी कॉल, मैसेज और एप्स सभी मुफ्त।

जियो प्राइम है बेहतर

जियो के जो यूज़र्स 31 मार्च 2017 तक प्राइम मेंबरशिप नहीं लेंगे उन्हें जियो की सेवा का लाभ उठाने के लिए टैरिफ प्लान पर निर्भर होना होगा। जियो के प्रीपेड प्लान की शुरुआत 19 रुपए से होती है, जबकि पोस्टपेड प्लान 149 रुपए से शुरू होता है। जियो प्राइम इससे अधिक फायदेमंद है, इसमें आपको कई सुविधाएं मिलेंगी। तो बेहतर है कि यूज़र्स जियो प्राइम के लिए सब्सक्राइब करें।

रिलायंस जियो में कैसे करें पोर्ट?

जिन यूज़र्स के पास रिलायंस जियो का सिम नहीं है और वो अपना नंबर भी नहीं बदलना चाहते, जियो में नंबर पोर्ट कर सकते हैं। यदि आप भी जियो में अपना प्राइमरी नंबर पोर्ट करना चाहते हैं तो नीचे दिए स्टेप्स फॉलो करें।

स्टेप 1

सबसे पहले आपको 'PORT' लिखकर एक एसएमएस 1900 पर भेजना होगा। आपको एक यूपीसी (यूनिक पोर्टेबिलिटी कोड) मिलेगा।

स्टेप 2

इसके बाद आप मायजियो एप सूट को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करें और बारकोड जेनरेट करें। जब आपको यह कोड मिल जाएगा तब आप अपने पास के रिलायंस डिजिटल एक्सप्रेस या डिजिटल एक्सप्रेस मिनी में जा सकते हैं। ध्यान रहे कि आप अपने साथ ईकेवाईसी डाक्यूमेंट्स लेकर जाएं।

स्टेप 3

इसके बाद आधार बेस एक वेरिफिकेशन होगा, और आपको जियो सिम मिल जाएगा। आपकी एमएनपी रिक्वेस्ट तभी एक्सेप्ट होगी जब टेलिकॉम की ओर से कोई भी बैलेंस न होने की आपको क्लीन चिट मिलेगी।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
How to port your number to Reliance Jio Prime to avail free talk time for a year. Read more detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
​वृंदावन शर्मसार, फेसबुक पर कई लड़कियों की फोटो का गंदा इस्तेमाल
​वृंदावन शर्मसार, फेसबुक पर कई लड़कियों की फोटो का गंदा इस्तेमाल
पुलिस वालों को लापरवाही की मिली छूट! इसलिए SP के ट्रांसफर पर अपराधियों से ज्यादा हुए खुश
पुलिस वालों को लापरवाही की मिली छूट! इसलिए SP के ट्रांसफर पर अपराधियों से ज्यादा हुए खुश
Opinion Poll

Social Counting