ऐप के आॅटो अपडेट को ऐसे करे आॅफ

Written by: Super

क्या आप जानते हैं कि आपके स्मार्टफोन के ऐप स्वयं ही अपडेट होते रहते हैं। यह जहां आपके डाॅटा प्लान पर भारी पड़ता है वहीं बैटरी की लाइफ को भी कम कर देता है। चूंकि ऐप अपने आप ऑटो अपडेट होते रहते हैं जबकि इसकी जानकारी भी आपको नहीं हो पाती। इसके लिए ऐप डवलपर कंपनियों की दलील है कि इससे ऐप की कमियां दूर होती हैं, वह अधिक बेहतर बनते हैं व सिक्युरिटी आदि से भी यह महत्वपूर्ण होते हैं।

दो बूंद आंखो मे डालने से अंधेरे में देख सकेंगे आप

ऐप के आॅटो अपडेट को ऐसे करे आॅफ

आप यदि चाहे तो अपने इंटरनेट डाटा को बचाने के लिए अपनी इच्छानुसार ऐप का अपडेट ले सकते हैं। आप कहेगे वो कैसे तो चलिए हम आपको इसके बारे में जानकारी दिए देते हैंः

गैलरी से ऐसे हाईड करें व्हाट्सएप फोटोज!

1. आप यदि एंड्रॉयड मोबाइल इस्तेमाल कर रहे हैं तो सबसे पहले मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर पर जाए। यहां पर आपको स्क्रीन की दाई ओर ऊपर के भाग में तीन बिंदु दिखाई देंगे। इनपर टैप करें। अब सेटिंग्स आॅप्शन को सैलेक्ट करे। इनमें ‘ऑटो अपडेट ऐप्स' का ऑप्शन आपको दिखाई पड़ेगा। उसपर लगे टिक को हटा दें।


2. यदि आपके कार्यालय में वाईफाई सुविधा है तो आप अपने मोबाइल की सेटिंग में यह सुनिश्चित करें कि ऑफिस के वाई-फाई जोन में होने पर आपका मोबाइल ऐप का अपडेट ले। ऐसा करके आप अपने इंटरनेट का बहुत-सा डाटा बचा सकते हैं। इसके लिए आप विभिन्न ऐप के लिए अलग सेटिंग तय कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के लिए सबसे पहले आप उस ऐप में जाए फिर उसके ‘ऑटो अपडेट' के सामने के बॉक्स में टिक लग दें।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
Everyone who is using a smartphone would be knowing that the applications we have in our phone keep giving updates. if you are tired with that then here is how to turn off apps update.
Please Wait while comments are loading...
जब रोमियो को पकड़ने निकली लेडी 'सिंघम', देखिए एक्शन का VIDEO
जब रोमियो को पकड़ने निकली लेडी 'सिंघम', देखिए एक्शन का VIDEO
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
Opinion Poll

Social Counting