अब टूटी स्‍क्रीन वाला फोन भी चलेगा, ये रहा तरीका

Written By:

अगर किसी स्‍मार्टफोन यूजर का फोन खराब हो जाता है तो मानों उसके हाथ पांव बंद हो जाते हैं। आजकल की भागमभाग भरी जिन्‍दगी में स्‍मार्टफोन ही हर किसी का बेस्‍ट फ्रैंड होता है। दिन भर समय बताने से लेकर मीटिंग डिटेल तक के बारे में फोन ही बताता है।

लॉन्च हुआ पहला क्लाउड स्टोरेज नेक्स्टबिट रॉबिन स्मार्टफोन, कभी कम नहीं होगी मैमोरी

जब से स्‍मार्टफोन आया है, लोगों ने डायरी में कॉन्‍टेक्‍ट नम्‍बर लिखना बंद कर दिया है। ऐसे में फोन खराब होना वाकई में दुर्भाग्‍यपूर्ण होता है। लेकिन आप बिल्‍कुल परेशान न हो, इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे टिप्‍स देंगे, ताकि आप बिना परेशान हुए फोन में पड़े हुए अपने डेटा को पीसी या लैपटॉप पर सुरक्षित कर लें।

अब फोन में बिना सिम के चलाएं व्हाट्सएप..!

टूटे हुए स्‍मार्टफोन को पीसी से कैसे चलाएं -

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

अगर फोन की स्‍क्रीन हल्‍की सी चटकी हुई है तो परेशान होने की जरूरत नहीं। फोन के पैर्टन लॉक या लॉक को खोलकर उसकी सेटिंग में जाकर, डेटा को ट्रांसफर करना अलॉउ कर दें। इससे आप जब फोन में डेटा केबल कनेक्‍ट करेंगे तो आपको कोई कोड वगैरह स्‍कैन नहीं करवाना होगा।

#2

अगर फोन हल्‍का सा चटका है तो यूएसबी-ओटीजी (ऑन द गो) से कनेक्‍ट कर लें। यूएसबी-ओटीजी, मोबाइल डिवाइस को किसी और डिवाइस से कनेक्‍ट कर देता है। एंड्रायड डिवाइस में पहले से ही अंदर एक मिनी यूएसबी होती है जो मोबाइल से कनेक्‍ट होते ही स्‍क्रीन पर सारी डिटेल को दिखा देती है। इससे आपको मोबाइल का जो भी डेटा, पीसी में सेव करना हो, फटाक से कर लें।

#3

अगर फोन की स्‍क्रीन बिल्‍कुल ही बंद हो गई हो, आपको वीएनसी प्रोग्राम की जरूरत पड़ती है। मार्केट में कई वीएनसी प्रोग्राम उपलब्‍ध हैं, बस वो फ्री और सुरक्षित होने चाहिए, वरना डिवाइस में पड़ा डेटा डेमेज भी हो सकता है। ये प्रोग्राम, डिवाइस इंटरफेस को पीसी में शो कर देता है और आप अपने मतबल का डेटा निकालकर सेव कर सकते हैं।

#4

बंद पड़ी स्‍क्रीन और टूटे मोबाइल से डेटा निकालने के लिए मोबाइल और पीसी दोनों में ही वीएनसी प्रोग्राम को रन कराना पड़ता है ताकि दोनों एक ही प्‍लेटफॉर्म पर काम कर पाएं। अगर आपको इसमें कई और सुविधाएं चाहिए है तो पेड वर्जन खरीदना पड़ सकता है।

#5

अगर आपका फोन टूट जाता है और आपको बिल्‍कुल जानकारी नहीं है कि किस प्रकार क्‍या करना चाहिए, तो सबसे अच्‍छा विकल्‍प है कि आप शॉप पर जाएं। मोबाइल रिपेयरिंग की शॉप पर बैठे कस्‍टमर केयर पर्सन आपकी हेल्‍प कर देंगे। कॉन्‍फीडेंसियल डेटा होने पर आप उनके साथ भी बैठ सकते हैं और अपने डेटा को सेफ एंड सिक्‍योर रख सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
There are times when we accidentally break our phone screen and our heart too. But no need to worry now. Your broken screen phone can also run well. Here is How to use broken screen smart phone.
Please Wait while comments are loading...
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
जानिए, नवरात्रों में क्या खाते हैं पीएम मोदी और सीएम योगी
जानिए, नवरात्रों में क्या खाते हैं पीएम मोदी और सीएम योगी
Opinion Poll

Social Counting