इंस्टाग्राम पर अपलोड से पहले ट्राय करें ये फोटोग्राफी टिप्स

Written By:

इंस्टाग्राम फोटोज शेयर करने की एक ऐसी साइट जो पिक्चर लवर्स के बीच काफी पॉपुलर है। इंस्टाग्राम से इस अप्रैल 2017 तक करीब 700 मिलियन यूजर्स जुड़ चुके हैं। क्या आप भी उनमें से एक हैं, तो यहां हम आपको इंस्टाग्राम पर आपकी अगली तस्वीर अपलोड के पहले कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स बता रहे हैं। इन टिप्स की मदद से आप अपनी खूबसूरत पिक्चर्स अपलोड कर अपने फॉलोअर्स बढ़ा सकती हैं।

इंस्टाग्राम के लिए फोटोग्राफी टिप्स एंड ट्रिक्स

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कैप्शन-

इंस्टाग्राम पर कोई भी पिक्चर अपलोड करने से पहले उसे एक खूबसूरत और अट्रेक्टिव सा कैप्शन दे। याद रखें कि ये कैप्शन सिंपल एंड कैची होना चाहिए। पिक्चर का पूरा विवरण लिखने की जरूरत नहीं है। तीन लाइन से लंबे कैप्शन में आपके हैशटैग नजर नहीं आएंगे।

हैशटैग-

इंस्टाग्राम पर हर पिक्चर के शेयर करने के साथ 30 हैशटैग की लिमिट है। हालांकि जरूरी नहीं है कि आप पूरे 30 हैशटैग अपनी हर तस्वीर के साथ यूज करें। 5-15 हैशटैग के साथ पिक्चर अपलोड करना काफी है।

लाइटिंग-

किसी भी पिक्चर को क्लिक करने समय यूज की गई लाइटिंग काफी पिक्चर की क्वालिटी के लिए काफी मायने रखती है। इनसाइड लोकेशन पर फोटो क्लिक करने के दौरान लाइटिंग का खास ख्याल रखें।

फॉलोअर्स-

इंस्टा पर अपनी पिक्चर्स अपलोड करने के अलावा दूसरे यूजर्स को भी फॉलो और कमेंट करें। ऐसा करने से आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल की रीच बढ़ेगी।

फोटो सेलेक्शन-

अगर आप भी अपनी ढ़ेर सारी पिक्चर्स अपलोड करने के शौकीन हैं तो ऐसा करना बंद कर दें। बेहतर क्वालिटी वाली कुछ खास पिक्चर्स ही शेयर करें।

प्रोफाइल मेकअप-

इंस्टाग्राम पर आपकी प्रोफाइल पर पहुंचने वाला कोई भी यूजर्स सबसे पहले आपके बायोडाटा को ही देखता है। ये आपकी प्रोफाइल की सोल की तरह है। अपने बायोडाटा में यूजर नेम के साथ पर्सनल और प्रोफेशल जानकारी भी शामिल करें।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
you are not professional but want to upload a beautiful and attractive photo on your instagram account. No problems, use some tips and tricks that can help to make your profile more glory.
Please Wait while comments are loading...
 सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
रेलवे ट्रैक के पास मृत पड़ी थी मां, भूखा बच्चा पीता रहा दूध
रेलवे ट्रैक के पास मृत पड़ी थी मां, भूखा बच्चा पीता रहा दूध
Opinion Poll

Social Counting