'जियो4जीवॉयस नॉट वर्किंग' समस्या, अब ऐसे होगा काम!

रिलायंस जियो से लेकर यूज़र्स को कई तरह की शिकायतें हैं, जिनमें एक है जियो4जीवॉयस नॉट वर्किंग। आज हम अपक बता रहे हैं कि कैसे आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं और ले सकते हैं फ्री वॉयस कॉल के मजे।

Written By:

रिलायंस जियो के मार्केट में आने के बाद से ही अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स ने न केवल अपने मौजूदा प्लान्स में बदलाव किए बल्कि कई एंट्री लेवल आकर्षक ऑफर भी पेश किए हैं। जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और इंटरनेट ब्राउज़िंग जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं।

क्‍या होता है व्‍हाट्सएप एकाउंट डिलीट करने पर

'जियो4जीवॉयस नॉट वर्किंग' समस्या, अब ऐसे होगा काम!

हालाँकि रिलायंस जियो के पास अपने सस्ते टैरिफ प्लान्स से पहले एक धमाकेदार वेलकम ऑफर है। जिसमें हर सेवा मुफ्त है। साथ ही इसकी एप्स यूज़र्स को काफी कुछ नया और मजेदार देती है। लेकिन रिलायंस जियो के साथ एक दिक्कत है जो कई यूज़र्स को झेलनी पड़ रही है। वो है कॉलिंग की समस्या। कई लोगों ने कॉल ड्राप की तो कुछ यूज़र्स को कस्टमर सर्विस से शिकायत है। वहीं कुछ सिम एक्टिवेशन के डिले होने से परेशान हैं।

एंड्रायड फोन की इंटरनेट स्‍पीड कैसे बढ़ाएं

रिलायंस जियो से यूज़र्स को जितने फायदे हुए हैं उसमें शिकायतें भी कम नहीं हैं। हालाँकि फ्री की सुविधा का पलड़ा भारी ही रहेगा। खैर, जियो की शिकायत लिस्ट में एक नई जुड़ गई है जो है 'जियो4जीवॉयस नॉट वर्किंग'। आज हम इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे इस परेशानी को फिक्स कर सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फोन में VoLTE सपोर्ट नहीं होगा!

जियो4जीवॉयस से कॉल करने के लिए आपके फोन में VoLTE फीचर्स होना अनिवार्य है। इस फीचर से आप डाटा नेटवर्क के जरिए कॉल कर पाते हैं, जो आपको एचडी वॉयस और वीडियो की सुविधा देता है।
तो सबसे पहले देख लें कि आपके फोन में VoLTE सपोर्ट है या नहीं।

टेली-वेरिफिकेशन नहीं हुआ हो!

फोन में जियो 4जी वॉयस नहीं होने का एक कारण यह भी हो सकता है कि आपके सिम का टेली-वेरिफिकेशन न हुआ हो। यदि ऐसा है तो इसके लिए आप 1977 डायल करें, यह आपको जियो वेरिफिकेशन की सेवा उपलब्ध कराएगा। प्रक्रिया पूरी करें और वेरिफिकेशन कम्पलीट करें।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

मोबाइल डाटा चेक करें

जियो की इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए आपको जियो मोबाइल डाटा की जरुरत होगी। आप वाईफाई पर इन्हें इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। अब जब भी इस सेवा का इस्तेमाल करना चाहें पहले मोबाइल डाटा ऑन कर लें।

एप सही से करें कॉन्फ़िगर

हो सकता है कि आपने इस एप को सही से कॉन्फ़िगर न किया हो। ऐसा है तो आप इसे अनइंस्टॉल कर फिर से इंस्टॉल कर सकते हैं।

रीस्टार्ट करें फोन

यदि ऊपर दिए सभी कुछ आपने किया है और फिर भी सेवा का लाभ नहीं ले पा रहे हैं तो अब आप अपने फोन को रीस्टार्ट करें। ऐसा करने से हो सकता है आपकी समस्या हल हो जाए।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
“Jio4GVoice Not Working” Issue: Here are 5 Possible Reasons and Quick Fixes Hindi.
Please Wait while comments are loading...
रॉयल थी जयललिता की लाइफ स्‍टाइल, 10000 साड़ियां, 750 चप्‍पलें, 28 KG सोना और...
रॉयल थी जयललिता की लाइफ स्‍टाइल, 10000 साड़ियां, 750 चप्‍पलें, 28 KG सोना और...
सोने की चमक और हुई कम, बाजार में गिर गए दाम
सोने की चमक और हुई कम, बाजार में गिर गए दाम
Opinion Poll

Social Counting