10 सुपर कूल ट्रिक्स: अब व्हाट्सएप होगा और भी बेहतर

Written By:

व्हाट्सएप आज आपको लगभग हर यूज़र के स्मार्टफोन में मिलेगा। व्हाट्सएप पर करोड़ों यूजर्स हैं। व्हाट्सएप ने लोगों के लिए काफी सुविधाएं पेश की हैं। फोटो से लेकर म्यूजिक शेयर करने और वॉइस मैसेज तक सभी कुछ आज बेहद आसान हो चुका है।

मार्केट में फिर होगी 'फ्रीडम 251' की एंट्री, जानें कब मिलना शुरू होगा फोन!

फोन पर बात करने से ज्यादा लोग अब व्हाट्सएप में बात करने में बिजी रहते हैं। इस्तना समय एप पर बिताने के बावजूद भी हम में से कई लोग व्हाट्सएप खास फीचर्स से अनजान हैं।

सोने नहीं देंगी ये अनसुलझी पैरानॉर्मल कहानियां

आज हम आपको बताने जा रहे हैं व्हाट्सएप के कुछ ऐसे ही खास फीचर्स जो आपके काफी काम आएंगे और साथ आपका व्हाट्सएप एक्सपीरियंस और भी बेहतर बना देंगे।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

व्‍हाट्स ऐप में ऑटो इमेज डाउनलोड करने के लिए Settings->Chat Settings->Media auto-download में जाकर अपनी सुविधा के अनुसार ऑप्‍शन चुन सकते हैं।

#2

यदि व्हाट्सएप पर अपना नंबर बदलना चाहते हैं तो इसके लिए ये रही आसान ट्रिक. ios यूजर्स के लिए सेटिंग्स > अकाउंट > चेंज नंबर एंड्राइड यूजर्स के लिए मेनू बटन > सेटिंग्स > अकाउंट > चेंज नंबर

#3

अगर आप वाट्सएप लॉक करना चाहते हैं तो इसके लिए Whatsapp lock ऐप इंस्‍टॉल कर सकते हैं ये ऐप एंड्रायड ब्‍लैकबेरी और आईफोन में भी इंस्‍टॉल की जा सकती हैं।

#4

यदि आप कोई नए फोन में व्हाट्सएप को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो पुराने फोन में माइक्रोएसडी कार्ड लगाएं। अब मेनू में जाकर, सेटिंग में, चैट सेटिंग्स में, बैकअप कन्वर्सेशन सेलेक्ट करें। अब नए फोन में अपना कार्ड लगाएं और व्हाट्सएप इंस्टॉल करें और रिस्टोर करें।

#5

कुछ समय पहले आए व्हाट्सएप के एक फीचर से कोई भी यह जान सकता है कि आपने उसका मैसेज पढ़ा या नहीं। यदि आप किसी को नहीं बताना चाहते कि आपने मैसेज देखा या नहीं, तो इसे हाईड भी कर सकते हैं। सेटिंग्स में जाकर प्राइवेसी में जाएं फिर रीड रिसीट्स को ऑफ कर दें।

#6

लास्ट सीन को डिसएबल करने के लिए व्हाट्सएप अकाउंट की सेटिंग्स में जाएं> अकाउंट > प्राइवेसी > लास्ट सीन और नोबडी विकल्प चुनें।

#7

अगर आप नहीं चाहते कि कोई व्हाट्सऐप में कोई आपकी प्रोफाइल पिक्‍चर देखें तो इसके लिए सेटिंग्स में जाएं> अकाउंट > प्राइवेसी > और प्रोफाइल पिक्चर के आप्शन को ओन्ली मी कर दें, ऐसा करने से प्रोफाइल पिक्‍चर हाइड हो जाएगी।

#8

जैसे आपने व्हाट्सएप पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को हाईड किया है वैसे ही स्टेटस भी हाईड कर सकते हैं। सेटिंग्स में जाएं> अकाउंट > प्राइवेसी > और स्टेटस के आप्शन को ओन्ली मी कर दें।

#9

आप व्हाट्सएप अपने कंप्यूटर में में यूज़ कर सकते हैं। इसके लिए आपको व्हाट्सएप डॉट कॉम पर जाना होगा और क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
WhatsApp is a really handy App once you know these tricks. They can make your experience better.
Please Wait while comments are loading...
7th pay commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को उम्मीद से अधिक मिला HRA
7th pay commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को उम्मीद से अधिक मिला HRA
एकतरफा प्यार में पागल आशिक ने  काटा भोजपुरी सिंगर सोनी सिन्हा का गला
एकतरफा प्यार में पागल आशिक ने काटा भोजपुरी सिंगर सोनी सिन्हा का गला
Opinion Poll

Social Counting