क्‍या आपको भी एपल कस्‍टमर केयर में ऐसा रिस्‍पांस मिला है ?

Written By:

स्‍टेट्स सिंबल वाला स्‍मार्टफोन लेना है तो भाई एपल लो कॉलेज से लेकर बड़े आपको यही सलाह देंगे, क्‍योंकि एपल अपनी डिवाइस से ज्‍यादा ब्रांड नेम के लिए जाना जाता है

क्‍या आपको भी एपल कस्‍टमर केयर में ऐसा रिस्‍पांस मिला है ?

खरीदने से पहले जान लें रिलायंस जियो से जुड़ी ये जरुरी बातें

लेकिन एपल कस्‍टमर केयर में भी आपको वहीं दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है जो दसरी कंपनियों के सर्विस सेंटर में हम आपके लिए आज 9 ऐसी ही दिक्‍कतों के बारे में बताने जा रहे हैं तो एक एपल यूजर को सबसे ज्‍यादा झेलनी पड़ती है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

लंबा इंतजार

अगर आप ये सोचते हैं कि एपल जैसी बड़ी कंपनी के कस्‍टमर केयर में आपका आईफोन तुरंत सही हो जाएगा तो गलत हैं, एपल सर्विस सेंटर में भी आपको एप्‍वाइंटमेंट के लिए लंबी लाइन में खड़े होकर घंटो इंतजार करना पड़ता है।

रिपेयरिंग में ज्‍यादा समय

सबसे ज्‍यादा कंप्‍लेंट एपल प्रोडेक्‍ट की रिपेयरिंग में लगने वाले टाइम को लेकर आती है, इसका कारण डिवाइस का हर पार्ट उपलब्‍ध न होना जिससे उसके रिपयरिंग में लगने वाला समय बढ़ जाता है।

रिपेयरिंग कॉस्‍ट

एपल डिवाइसेस के पार्ट दूसरी डिवाइसेस के मुकाबले काफी महंगे हैं जिससे छोटी सी छोटी दिक्‍कत के लिए आपको ज्‍यादा पैसे चुकाने पड़ते हैं।

हर जगह सर्विस सेंटर नहीं मिलेंगे

एपल के सर्विस सेंटर आपको हर जगह नहीं मिलेंगे, अगर आप कोई भी एपल डिवाइस खरीद कर उसे छोटे शहर में यूज़ करते हैं और उसमें कोई दिक्‍कत आती है तो इसके लिए आपको आस-पास के बड़े शहर में जाना होगा जहां उसका सर्विस सेंटर होगा।

 

 

अपग्रेड करने का प्रेशर

काफी कस्‍टमर ऐसे होते हैं जो अपनी पुरानी एपल डिवाइस को अपग्रेड करना नहीं चाहते उनके लिए सबसे ज्‍यादा दिक्‍कत तब होती है जब सर्विस सेंटर उनका फोन बिना पूंछे अपग्रेड कर दिया जाता है।

वारंटी में कंफ्यूजन

एपल अपनी डिवाइसेस में एक्‍टेंडेड वारंटी ऑप्‍शन देता है लेकिन इस बात को लेकर उपभोक्‍ताओं में काफी कंफ्यूजन रहता है ये वारंटी रीटेलर दे रहा है या फिर एपल सर्विस सेंटर में ये मिलेगी।

डेटा डिलीट हो जाता है

ज्‍यादा कस्‍टमर्स को इस बात का पता नहीं होता कि फोन को सर्विस सेंटर में देने से पहले उसका बैकप क्‍लाउड या फिर किसी दूसरी डिवाइस में लेना काफी जरूरी है, सर्विस सेंटर से डिवाइस वापस लाने के बाद उन्‍हें जब अपना डेटा नहीं मिलता तो उन्‍हें काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है क्‍योंकि एपल किसी का भी पसनर्ल डेटा सेव नहीं करता।

एपल आईडी और लॉगइन की दिक्‍कत

एपल आईडी और लॉगइन से जुड़ी दिक्‍कत सबसे ज्‍यादा कस्‍टमर फेस करते हैं और टेक्‍नीशिएन के लिए ये दिक्‍कत सॉल्‍व करना काफी मुश्‍किल भरा होता है क्‍योंकि एपल की प्राइवेसी पॉलिसी काफी मजबूत है यानी खुद एपल भी चाहे तो किसी का डेटा देख नही सकता।

ज्‍यादा डिस्‍काउंट नहीं।

एपल के प्रोडेक्‍ट्स पर ज्‍यादा डिस्‍काउंट नहीं मिलता ये सब जानते हैं और हम बिना डिस्‍काउंट से सामान लेते नहीं। अगर आपने ध्‍यान दिया हो तो एपल के प्रोडेक्‍ट्स पर ज्‍यादा डिस्‍काउंट ऑफर नहीं मिलते।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Apple customers experience a lot of issues with the Apple store. They experience frustrating experiences such as long waits, delayed appointments, and more. Read more...
Please Wait while comments are loading...
एक शख्‍स ने करण जौहर को कहा नपुंसक तो मिला करारा जवाब
एक शख्‍स ने करण जौहर को कहा नपुंसक तो मिला करारा जवाब
बेहद बोल्ड हैं जहीर की होने वाली पत्नी सागरिका, तस्वीरों में कैद उनके दिलकश अंदाज
बेहद बोल्ड हैं जहीर की होने वाली पत्नी सागरिका, तस्वीरों में कैद उनके दिलकश अंदाज
Opinion Poll

Social Counting