श्‍याओमी मी एयर प्‍यूरीफायर प्रो में क्‍या हैं खास फीचर्स

थर्ड-जेनरेशन मी प्‍यूरीफायर में ओएलईडी डिस्‍प्‍ले है जिसे मी एप के द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है।

Written By:

चीन की तकनीकी के क्षेत्र में दिग्‍गज कम्‍पनी ने अब ग्राहकों की मांग को ध्‍यान में रखते अपने व्‍यापार को प्रसारित किया और मोबाइल व फिटबैंड बनाने के अलावा, एयरप्‍यूरीफॉयर को भी बनाने पर ध्‍यान दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये कम्‍पनी, स्‍मार्टफोन के अलावा, हेडफोन, पॉवरबैंक, बियरेबल्‍स के साथ-साथ एयरप्‍यूरीफॉयर भी बनाती है।

श्‍याओमी मी एयर प्‍यूरीफायर प्रो में क्‍या हैं खास फीचर्स

2000 रुपए से कम में खरीदें यह टॉप 5 फोन

इस कम्‍पनी ने हाल ही में थर्ड-जेनरेशन एयर प्‍यूरीफॉयर को लांच किया है जिसके फीचर्स काफी खास है। सुनने में आ रहा है कि ये उच्‍च क्षमता वाला है। इस एयरप्‍यूरीफॉयर की कीमत, लगभग 14,770 रूपए है। 11 नवम्‍बर से यह एयर प्‍यूरीफॉयर, बाजार में ग्राहकों के लिए उपलब्‍ध है। आइए जानते हैं इसके खास फीचर्स के बारे में:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

ओएलईडी स्‍क्रीन के साथ रियल-टाइम एयर क्‍वालिटी

श्‍याओमी के इस एयर प्‍यूरीफॉयर में ओएलईडी स्‍क्रीन दी गई है जो आसपास की एयर क्‍वालिटी को दर्शाती रहती है। यह प्‍यूरीफॉयर, इनबिल्‍ट पीएम 2.5 कंस्‍ट्रेशन स्‍केल को इस्‍तेमाल करेेगा। डिस्‍प्‍ले के आसपास, एलईडी रिंग के अलावा, इसमें एक इंडीकेटर भी है तो एयर क्‍वालिटी के आधार पर हरे से लाल रंग में बदल जाएगा।

बड़े क्षेत्र को कवर करना

इस एयरप्‍यूरीफॉयर का क्षेत्र, 735x200x260mm डायमेंशन हैं। इसकी मदद ये 60 वर्गमीटर क्षेत्र की हवा को ताजा और साफ किया जा सकता है। जबकि इससे पहले वाली जेनरेशन का प्‍यूरीफॉयर सिर्फ 37 वर्गमीटर के क्षेत्र की हवा को साफ कर पाता था। इसका कुल वजन, 9.7 किलो है।

नई स्मार्टवॉच की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

अंदर क्‍या होगा

एयरप्‍यूरी फॉयर में ट्रिपल लेयर होगा और 360 डिग्री फिल्‍टर बोर्ड लगा हुआ होगा। इसमें तीन फिल्‍टर, पेट प्री फिल्‍टर, ईपीए फिल्‍टर और एक्‍टीवेटेड कॉर्बन फिल्‍टर हैं। साथ ही इसमें स्‍टैंडर्ड तापमान, नमी और एयर क्‍वालिटी के लिए भी सेंसर लगे हुए हैं। यह 0.3μm व्‍यास तक के कणों को डिटेक्‍ट कर लेता है। श्‍याओमी के अनुसार, नया मी एयर प्‍यूरीफॉयर प्रो, 500 क्‍यूबिक मीटर प्रति घंटे की दर से स्‍वच्‍छ हवा को प्रदान करेगा।

मी एप से होगा कंट्रोल

यह प्‍यूरीफॉयर, मी एप से कंट्रोल किया जा सकेगा। लेकिन इसके लिए वाई-फाई की आवश्‍यकता होगी। आप इसे ऑन, ऑफ और शेड्यूल भी कर सकते हैं। साथ ही इसके फीचर्स में भी मनचाहे अनुसार बदलाव कर सकते हैं।

नए टैबलेट की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



Read more about:
English summary
Xiaomi Mi Air Purifier Pro comes with an OLED display and can be controlled over Wi-Fi.
Please Wait while comments are loading...
 वरमाला डालते हुए उतर गया दुल्हे का पायजामा, बारातियों के साथ दुल्हन की भी छूट गई हंसी, देखें Video
वरमाला डालते हुए उतर गया दुल्हे का पायजामा, बारातियों के साथ दुल्हन की भी छूट गई हंसी, देखें Video
 स्मृति ईरानी ने 'बेटा सरल' को किया बर्थ डे विश, देखिए क्या मिला जवाब
स्मृति ईरानी ने 'बेटा सरल' को किया बर्थ डे विश, देखिए क्या मिला जवाब
Opinion Poll

Social Counting