नए नोकिया 3310 की 5 कमियाँ जो पड़ सकती हैं भारी

नए नोकिया 3310 में है कुछ ऐसी कमियाँ जो पड़ सकती हैं कंपनी को भारी।

Written By:

नए नोकिया 3310 ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। कंपनी ने हाल ही में एमडब्ल्यूसी 2017 के दौरान इस फोन को लॉन्च किया है, 16 साल बाद नोकिया 3310 की वापसी हुई है। नोकिया का क्लासिक फोन 3310 सबसे पहले साल 2000 में लॉन्च किया गया था। यह कंपनी के सबसे हिट फीचर में फोन में से एक है। यही कारण है कि नोकिया और एचएमडी ग्लोबल ने इस फोन को फिर से लॉन्च किया है।

आज लॉन्च होगा रिलायंस जियो का 999 रुपए वाला 4जी फोन!

नए नोकिया 3310 की 5 कमियाँ जो पड़ सकती हैं भारी

फीचर फोन के लिहाज से एचएमडी ग्लोबल ने इस फोन में काफी अच्छे फीचर्स दिए हैं, इस फोन में काफी बदलाव भी किए गए हैं। आज के यूज़र्स की जरुरत को देखते हुए फोन में एक्सपैंडेबल मैमोरी का विकल्प दिया है। साथ ही यह फोन कनेक्टिविटी को बेहतर बनाते हुए यूएसबी पोर्ट के साथ आता है, जो कि एक और प्लस फैक्टर है।

पैनासॉनिक ने लॉन्च किया 3जीबी रैम का बजट स्मार्टफोन

कंपनी ने क्लासिक नोकिया 3310 की ही तरह इसमें भी दमदार बैटरी दी है। फोन की बैटरी इसकी हाईलाइट है। इसमें 1200 mAh पॉवर की बैटरी है। जो कि एक महीने तक का स्टैंडबाय टाइम देती है। इसके अलावा यह फोन कई रंगों में भी आता है जैसे लाल, गहरा नीला मैट, पीला और ग्रे मैट।

वहीं यदि फोन की कमियों की बात करें तो भारत में आज सबसे अधिक डिमांड है 4जी फीचर की जिसमें नोकिया 3310 मात खाता है। चलिए नज़र डालते हैं फोन की ऐसी ही 5 कमियों पर, जो कंपनी को भारी पड़ सकती है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

4जी नहीं है

नोकिया 3310 की सबसे बड़ी कमी है कि यह फोन 4जी नहीं है। यह फीचर फोन केवल 2जी सपोर्ट के साथ आता है। यदि भारत के यूज़र्स को ध्यान में रखें तो इस समय सबसे अधिक डिमांड 4जी फोन की है। यह एक कारण हो सकता है कि यूज़र्स इस फोन को ज्यादा पसंद नहीं करें।

कीमत

नोकिया 3310 की कीमत भी एक बड़ा फैक्टर हो सकती है। इस फोन की कीमत 49 यूरो के करीब है यानी कि लगभग 3500 रुपए। हो सकता है भारत में यह फोन 3500 रु से 4500 रु तक हो सकती है। जो कि भारतीय बजट मार्केट के हिसाब से अधिक हो सकती है। इस कीमत में आपको कई 4जी स्मार्टफोन भी मिल सकते हैं।

कैमरा

नोकिया ने इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है, इसमें फ्रंट कैमरा नहीं है। कीमत के हिसाब से कैमरा भी थोड़ा कम ही लगता है। कंपनी इस फोन में 5 मेगापिक्सल तक का कैमरा दे सकती है, मार्केट में आपको 5मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन आराम से इस कीमत में मिल जाएगा।

और बेहतर हो सकते थे लुक्स

नोकिया का यह फोन देखने में साधारण सा है, और इसके कलर काफी फंकी हैं। कंपनी अपने इस फोन के लुक्स पर थोड़ा और काम कर सकती थी। फोन में ब्लैक कलर वैरिएंट भी नहीं दिया गया है।

स्क्रीन रेजोल्यूशन

नोकिया 3310 का नया मॉडल टीएफटी स्क्रीन के साथ आता है, जो कि 2.4 इंच की है। फोन की स्क्रीन का रेजोल्यूशन 240*320 पिक्सल है, यह अन्य के मुकाबले काफी कम है। हालाँकि यह एक फीचर फोन है, इस बात का भी ध्यान रखना पड़ेगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
5 Points of New Nokia 3310 where it fails to impress users. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
जानिए 'हैंडसम हंक' विनोद खन्ना की पर्सनल लाइफ के बारे में...
जानिए 'हैंडसम हंक' विनोद खन्ना की पर्सनल लाइफ के बारे में...
 RBI जल्द जारी करेगा 5 और 10 रुपए का नया सिक्का
RBI जल्द जारी करेगा 5 और 10 रुपए का नया सिक्का
Opinion Poll

Social Counting