7 कारण: आपके स्मार्टफोन के लिए यूसी ब्राउज़र से बेहतर है ओपेरा मिनी!

Written By:

ओपेरा मिनी काफी पॉपुलर थर्ड पार्टी ब्राउज़र है, जो कि काफी यूज़र फ्रेंडली भी है। यह ब्राउज़र स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए गूगल क्रोम का यह एक अच्छा अल्टरनेटिव है। स्मार्टफोन यूज़र्स में यह काफी पॉपुलर है और साथ ही काफी फ़ास्ट भी है इसलिए इसे ज्यादा पसंद किया जाता है। अपने यूज़र्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए ओपेरा मिनी ब्राउज़र एप में कई ने अपडेट्स एड किए हैं।

ओपेरा मिनी का यह लेटेस्ट वर्जन में कई नए फीचर्स एड हुए हैं जो कि आपको बेहतर परफॉरमेंस देता है साथ ही आपका मोबाइल डाटा भी अधिक नहीं खर्चता है। जी हां! इस पर आपको रिजल्ट देता है और 90 प्रतिशत आपका मोबाइल डाटा सेव रखता है।

ओपेरा मिनी ने गूगल क्रोम, मोज़िला फायरफॉक्स व अन्य ब्राउज़र के एक और अल्टरनेटिव यूसी ब्राउज़र को भी कड़ी टक्कर दी है। हालाँकि ओपेरा मिनी ने, यूसी ब्राउज़र को काफी पीछे छोड़ दिया है। एक स्पीड टेस्ट में ओपेरा मिनी गूगल क्रोम से 72% और यूसी से 64% आगे है।

आज हम यहाँ पर ओपेरा मिनी की यूसी ब्राउज़र से तुलना कर रहे हैं, देखिए किन सात फीचर्स से ओपेरा मिनी सबसे आगे है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

क्विक डायल से साईट एक्सेस में बचेगा टाइम

ओपेरा मिनी ओपेरा मिनी आपको अपनी फेवरेट वेबसाइट्स को स्पीड डायल लिस्ट में सेव करने की अनुमति देती है। ऐसे में जिन साइट्स को आप ज्यादा ब्राउज करते हैं उन्हें स्पीड डायल करके अपना टाइम बचा सकते हैं। इससे ब्राउज़िंग भी फ़ास्ट होती है।

वीडियो बूस्ट से कम होगा लोडिंग टाइम

हम में से कई लोग बफ्फरिंग समस्या को झेलते हैं। लेटेस्ट ओपेरा मिनी ब्राउज़र से कंपनी अपने यूज़र को सुविधा देती है कि यूज़र का वीडियो एक्सपीरियंस बेहतर हो सके। कंपनी का दावा है कि यह ऐसा पहला वेब ब्राउज़र है जो वीडियो बूस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

आपकी होमस्क्रीन पर नए वेबसाइट शोर्टकट्स आते हैं

कोई साईट लॉन्च करना अब बेहद ही आसान हो गया है, क्योंकि आपकी होम स्क्रीन पर इन साइट्स के शोर्टकट जो हैं। ओपेरा मिनी आपको अपनी फेवरेट साईट फोन फोन की होमस्क्रीनपर सेव करने का विकल्प देती है।

सिम्पल होगी डाउनलोडिंग

धीमे मोबाइल नेटवर्क में वीडियो स्ट्रीम करना काफी झंझट भरा हो सकता है। अधिकतर यूज़र स्ट्रीमिंग की बजाय डाउनलोडिंग को बेहतर मानते हैं। ओपेरा मिनी में आपको एक मीडिया प्लेयर मिलता है जिसपर सीधा आपके फोन और मैमोरी कार्ड पर वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा होती है।

एड ब्लॉकर से बचेगा डाटा

ब्राउज़िंग के दौरान स्क्रीनपर इधर उधर से एड पॉप अप्स आते रहते जो कि दिमाग ख़राब करते हैं। लेकिन ये पॉपअप आपका डाटा भी खर्च करते हैं। ओपेरा मिनी में आपको एड ब्लॉकर की सुविधा मिलती है जिससे आपका डाटा सेव होता है साथ ही ब्राउज़िंग फ़ास्ट भी हो जाती है। यूसी ब्राउज़र पर भी आपको एड ब्लॉक की सुविधा मिलती है हालाँकि ओपेरा मिनी की सुविधा बेहतर है।

13 भाषाओं का सपोर्ट

हर यूज़र अंग्रेजी भाषा में सहज नहीं महसूस करता है। इसी को ध्यानमें रखते हुए ओपेरा मिनी ने अपनी एप में भाषाओं का सपोर्ट दिया है। जिससे यह यूज़र्स के लिए और भी आसान हो जाता है।

हर डिवाइस और नेटवर्क में रहें ऑनलाइन

अक्सर यूज़र नेटवर्क की सुस्त चाल और इंटरनेट कनेक्शन की धीमी स्पीड से परेशान रहते हैं। जो कि मोबाइल डिवाइस के ब्राउज़िंग एक्सपीरियंस पर असर डालता है। ओपेरा मिनी आपके लिए एक ऐसा फीचर लता है जो आपको सुस्त नेटवर्क में भी बेहतर ब्राउज़िंग देता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
7 Surprising ways Opera Mini is better than UC browser for smartphone browsing.
Please Wait while comments are loading...
दिग्गज कांग्रेसी नेता को अपने पाले में लाने की तैयारी में भाजपा
दिग्गज कांग्रेसी नेता को अपने पाले में लाने की तैयारी में भाजपा
अब बिना कारण बताए ही छापा मार देगा आयकर विभाग, दोनों सदनों से मिली मंजूरी
अब बिना कारण बताए ही छापा मार देगा आयकर विभाग, दोनों सदनों से मिली मंजूरी
Opinion Poll

Social Counting

Gadget Finder