..तो इसलिए ले जाते हैं टॉयलेट में स्मार्टफोन!!

Written by: Super

टॉयलेट में फोन ले जाने के बारे में सुनकर और सोचकर भले ही थोड़ी डर्टी से फीलिंग आये, लेकिन ये आज के जमाने का एक ऐसा सच है जो कई लोगों के जीवन का हिस्सा है। कई लोग ऐसे हैं जो अपने डियर फोन से टॉयलेट में भी जुदा नहीं रहना चाहते हैं। यही वजह है कि वे किसी न किसी कारण से फ़ोन को टॉयलेट में जरूर ले जाते हैं। आज हम आपको ऐसी ही नौ बातें बताने वाले हैं जो टॉयलेट में फोन ले जाने वालों से जुड़ी हैं। तो आइये करते हैं शुरुआत:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

जी हाँ, कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें टॉयलेट में भी बोरियत महसूस होती है। वे जिंदगी के इस आवश्यक हिस्से में भी बिना स्मार्टफोन के नहीं रहना चाहते हैं। पहले ये न्यूज़ पेपर या मैग्जीन का सहारा लेते थे। वहीँ अब इसकी जगह गैजेट्स ने ले ली है।

#2

कुछ लोगों के लिए इसकी वजह अपनी प्राइवेसी को मेंटेन करना है। वे नहीं चाहते कि उनके और उनके प्रिय फोन के बीच में कोई और आए। ऐसे में टॉयलेट से बेहतर सेफ और सिक्योर जगह कौन सी हो सकती है, जहाँ कोई डिस्टर्ब करने वाला नहीं होता है।

#3

मॉडर्न लाइफ में काम का दबाव कितना ज्यादा है, ये किसी को बताने की जरूरत नहीं है। कई बार ई-मेल चेक करना और उनके जवाब देना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में एक भी ई-मेल का मिस होना या समय पर रिप्लाई ना करने का मतलब बॉस का गुस्सा होना भी हो सकता है। ऐसे में फोन को टॉयलेट तक पहुंचना ही है।

#4

कुछ लोगों को टॉयलेट में बैठकर गेम खेलना और नए-नए रिकॉर्ड बनाना पसंद होता है। गेम के प्रति ये क्रेज टॉयलेट में जाकर भी कम नहीं होता है। इसलिए वे अपना जरूरी काम करते रहने के साथ-साथ गेम में भी बड़े स्कोर बनाते रहते हैं।

#5

कुछ लोग सोच-विचार करने के लिए टॉयलेट को बहुत बेहतर जगह मानते हैं। जहाँ वे अपने दिमाग के घोड़ों को कहीं भी कितनी भी स्पीड से दौड़ा सकते हैं। और इसे दौड़ में उन्हें स्मार्टफोन से वो आईडिया भी मिल सकता है, जिसकी उन्हें तलाश है।

#6

ये तुम और मैं का कांसेप्ट भी टॉयलेट में फोन ले जाने की वजह हो सकती है। दोस्तों से किसी सोशल नेट्वर्किंग साइट के ग्रुप में चर्चा करने के लिए भी टॉयलेट को अच्छी जगह कही जा सकती है। जहाँ आप अपने खाली समय का सही उपयोग कर सकते हैं।

#7

कुछ लोगों को एक समय में ज्यादा काम करने की आदत होती है। उन्हें सिर्फ एक काम करना वक़्त का सही इस्तेमाल ना होना लगता है। इसलिए वे टॉयलेट में भी एक साथ दो काम करने से खुद को नहीं रोक पाते। इनमें से एक काम है स्मार्टफोन का यूज और दूसरा तो आपको पता ही है...!!!!

#8

मॉडर्न बॉयज अपनी गर्लफ्रेंड के बाद सबसे ज्यादा प्यार किसे करते हैं। इस सवाल का एक जवाब स्मार्टफोन भी हो सकता है। यूथ एक पल भी अपने फ़ोन के बिना नहीं रहना चाहते, फिर चाहे वह जगह टॉयलेट ही क्यों ना हो।

#

टॉयलेट में न्यूज़ पेपर ले जाना तब की बात है, जब स्मार्टफोन का नामो-निशान तक नहीं था। टॉयलेट में न्यूज़पेपर और मैग्जीन के गीले हो जाने की रिस्क तो जुड़ी ही रहती है। लेकिन स्मार्टफोन के साथ ऐसा कोई रिस्क भी नहीं है। हाँ, सावधान ना रहने पर ये भी बेकार हो सकता है, जानते हैं ना कैसे।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Some of us have the habit of using smartphone even in toilets. here are those 9 things people who use phone in toilet will relate.
Please Wait while comments are loading...
साउथ की ये सात हीरोइनें, बोल्डनेस में बॉलीवुड क्या हॉलीवुड बालाओं पर भी भारी
साउथ की ये सात हीरोइनें, बोल्डनेस में बॉलीवुड क्या हॉलीवुड बालाओं पर भी भारी
अरविंद केजरीवाल की 5 बड़ी गलतियां, जिन्होंने डुबोई AAP की लुटिया
अरविंद केजरीवाल की 5 बड़ी गलतियां, जिन्होंने डुबोई AAP की लुटिया
Opinion Poll

Social Counting