जानिए कैसे काम करता है रेडमी प्रो का ड्यूल कैमरा

जियोमी, मोबाइल के सफल मैनुफैक्‍चरर में से एक कम्‍पनी है जिसने हाल ही में रेडमी प्रो को लांच किया है। यह एक ब्रिलिएंट डिवाइस है जो यूजर्स की हर सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए तैयार की गई है।

भारत में लॉन्च हुए ये टॉप 10 बेस्ट चाइनीज़ स्मार्टफोन

आजकल के यूजर्स को फोन में अच्‍छा कैमरा चाहिए होता है और रेडमी प्रो ने इसी बात का ध्‍यान रखा है। इस स्‍मार्टफोन के कैमरे में कई खास बातें हैं जिन्‍हें हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

रेडमी प्रो कैमरा स्‍पेक्‍स

रेडमी प्रो, का मुख्‍य स्‍नैपर 13 एमपी का है जिसमें f/2.0 का अपेचर दिया गया है और इसका सेकेंडरी कैमरा 5 एमपी का है।

अलग फोकस

रेडमी प्रो ड्यूल कैमरे से आप अलग फोकस को ट्राई कर सकते हैं जो आपको एक ही शॉट में काफी अच्‍छे क्लिक देता है।

पर्सनलाइज्‍ड सेल्‍फ पोर्टेट

रेडमी प्रो के साथ पर्सनलाइज्‍ड सेल्‍फ पोर्टेट को भी बना सकते हैं जिसमें चेहरे और शरीर के हिस्‍सों को उस हिसाब से सेट कर दिया जाता है ताकि वो पोर्टेट जैसा लगे।

फास्‍टर ऑटोफोकस

इस फोन के कैमरे में फास्‍टर ऑटोफोकस के लिए पीडीएएफ लगा है जो अन्‍य फोन में कम ही मिलता है। इसकी मदद से कैमरे को ऑटोफोकस होने में समय नहीं लगता है और आप बिना देरी किए क्लिक कर सकते हैं।

डायनामिक डेप्‍थ ऑफ फील्‍ड

इस फोन में 13 एमपी का सेंसर दिया गया है जो यूजर को डायनामिक डेप्‍थ ऑफ फील्‍ड प्रदान करता है और आपके किसी भी क्लिक में एक परफेक्‍शन ला देता है।

एमपी काउंट पर न जाएं

ध्‍यान रखें कि एमपी, सेकेंडरी कैमरा के रूप में हमेशा एपमी को काउंट नहीं करता है। आप इसकी मदद से एक ही समय पर दोनों कैमरा सेंसर का इस्‍तेमाल करते हुए क्लिक कर सकते हैं और कैप्‍चर करने के बाद एक इमेज को रिफोकस कर सकते हैं।

ब्‍लर को कंट्रोल कर लेना

इस फोन के कैमरे से आप ब्‍लर को भी कंट्रोल कर सकते हैं क्‍योंकि इसमें ऐसे फीचर को इनबिल्‍ट किया गया है। आप चाहें तो बोकेह इफेक्‍ट का इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं।

जियोमी के द्वारा कैमरा सैम्‍पल

जियोमी ने कुछ सैम्‍पल की मदद से रेडमी प्रो के कैमरा के फीचर्स को यूजर्स के सामने बताया है। इससे यूजर्स को काफी जानकारी मिली है कि उन्‍हें किस प्रकार इसका इस्‍तेमाल करना चाहिए।

अच्‍छे इफेक्‍ट

कैमरे के क्लिक के साथ, उसमें अच्‍छे इफेक्‍ट भी होना बहुत जरूरी होता है जो कि रेडमी प्रो में दिए गए हैं। इसमें ब्‍लर बैकग्राउंड और इन-फोकस ऑब्‍जेक्‍ट जैसे फीचर्स हैं जो डीएसएलआर में दिए गए हैं।

गुड लो लाइट परफॉर्मेंस

कैमरा सैम्‍पल दर्शाते हैं कि दोनों ही कैमरा की परफॉर्मेंस काफी अच्‍छी है और लो लाइट में भी ये अच्‍छा काम करते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
One of the highlights of the Xiaomi Redmi Pro is its dual rear camera setup that is getting mainstream nowadays with the high-end models. You might be wondering why the Xiaomi flagship comes with two cameras and how these modules work. Take a look at the camera samples over here.
Please Wait while comments are loading...
जॉन सीना ने प्रेमिका के साथ कैमरे के सामने न्यूड होकर किया डांस, शेयर किया VIDEO
जॉन सीना ने प्रेमिका के साथ कैमरे के सामने न्यूड होकर किया डांस, शेयर किया VIDEO
कौन हैं सुलखान सिंह, जिन्हें योगी आदित्यनाथ ने बनाया यूपी का DGP
कौन हैं सुलखान सिंह, जिन्हें योगी आदित्यनाथ ने बनाया यूपी का DGP
Opinion Poll

Social Counting