2016 में सबसे बड़े फ्लॉप रहे ये टॉप हाई एंड स्मार्टफोन

साल 2016 में भी हमेशा कि तरह कई स्मार्टफोन लॉन्च हुए। बजट स्मार्टफोन से लेकर, हाई एंड स्मार्टफोन इनमें शामिल थे, लेकिन इस साल फ्लॉप होने वाले फोन भी

Written By:

स्मार्टफोन इंडस्ट्री में यह खास नहीं रहा है। ऐसा नहीं है कि इन साल कम फोन लॉन्च हुए हैं, लेकिन लॉन्च हुए फोन में से कई शानदार फोन भी बड़े फ्लॉप रहे हैं।

पैनासॉनिक एल्युगा प्रिम : 3जीबी रैम और रिलायंस जियो सिम सपोर्ट

साल 2016 में कई नई ब्रांड्स ने स्मार्टफोन इंडस्ट्री में कदम रखा है। जिन्हें मार्केट में काफी मिली जुली प्रातक्रिया मिली है। साथ ही इस बार पेश हुए कई हाई स्मार्टफोन ने भी चर्चाएं बटोरी। कुछ अपनी खूबियों तो कुछ कमियों के लिए मशहूर हुए।

144 रुपए में करें देशभर में अनलिमिटेड कॉल और पाएं फ्री इंटरनेट डाटा भी!

वहीँ सैमसंग जैसी फेमस ब्रांड के स्मार्टफोन में आई बैटरी की समस्याएं सबसे अधिक खबरों में रही। यह साल कई स्मार्टफोन कंपनियों और उनके कुछ मॉडल्स के लिए एक डाउनफॉल रहा है। चलिए नज़र डालते हैं ऐसे ही टॉप 10 स्मार्टफोन पर, जिनसे उम्मीदें काफी थीं लेकिन यह उम्मीदों पर खरे नहीं रहे।

तो ये हैं टॉप 10 फ्लॉप स्मार्टफोन-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7

इस लिस्ट में सबसे पहला नंबर है सैमसंग के गैलेक्सी नोट 7 का। कंपनी के इस फोन की बैटरी को लेकर इतनी अधिक शिकायतें आईं कि इसे मार्केट से वापस करना पड़ा, साथ ही यह कई देशों और एअरपोर्ट पर बैन भी हो चुका है। इस फोन की बैटरी फटने के कई घटनाएं सामने आई हैं।

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ी

अपने क्लासी और स्टाइलिश लुक के साथ सोनी स्मार्टफोन सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। इस फोन में 5 एक्सिस वीडियो स्टेबिलाइजेशन टेक्नोलॉजी दी गई है, इसके अलावा इसमें इमेजिंग टेक्नोलॉजी भी है। इसके फ्लॉप होने का कारण रहा इसकी कीमत। कंपनी ने इसे 51,990 रुपए में पेश किया है।

गूगल पिक्सल और पिक्सल एक्सएल

इन दोनों ही स्मार्टफोन का मार्केट में बेसब्री से इंतजार रहा। साल कि सबसे बड़ी लॉन्च गूगल पिक्सल और पिक्सल एक्सएल से अन्य स्मार्टफोन कंपनियों को घबराहट जरुर हुई होगी। इन दोनों फोन की कमी रही इनकी कीमत। इनकी कीमत 57,000 रुपए से शुरू होकर 76,000 रुपए तक रही।

आईफोन 7

लगता है यह साल 7 नंबर के लिए शुभ नहीं रहा। सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के बाद ही आईफोन 7 की बैटरी फटने की खबरें भी आई। जिससे इसकी छवि में काफी असर पड़ा है। एपल के फैन्स में नए फोन में एक बड़े बदलाव की उम्मीद जताई थी, जो कि शायद पूरी नहीं हुई।

सोनी एक्सपीरिया एक्स

सोनी ने अपने एक्स सीरीज में एक्सपीरिया एक्स 2016 की शुरुआत में भारत में पेश किया। यह फोन स्नैपड्रैगन 650 SoC पर काम करता है, इसके साथ 23 मेगापिक्सल कैमरा है। इसकी कीमत भी 50,000 रुपए रखी गई जो कि हर किसी के बस की बात नहीं है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Here Are Few Smartphone Flops of 2016 That You Would Definitely Agree! Read more in hindi.
Please Wait while comments are loading...
सालभर में बिहार से गायब हुईं 3,037 बेटियां, कोई बिकी तो कोई हुई अगवा
सालभर में बिहार से गायब हुईं 3,037 बेटियां, कोई बिकी तो कोई हुई अगवा
हिंदू नव संवत्सर 2074 के शुभ आगमन पर जानिए कुछ खास बातें
हिंदू नव संवत्सर 2074 के शुभ आगमन पर जानिए कुछ खास बातें
Opinion Poll

Social Counting