सीईएस 2017 स्मार्टफोन लॉन्च, दुनिया का पहला 8जीबी रैम फोन भी शामिल

Written By:

जैसा कि उम्मीद थी, साल 2017 में आयोजित कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) में कई शानदार लॉन्च देखे। केवल स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि कई ब्रांड्स ने कुछ अलग और नया भी पेश किया है। जिनमें स्मार्टवॉच, रोबोट्स, इलेक्ट्रिक कार भी शामिल हैं।

जानिए नोकिया के पहले एंड्रायड फोन नोकिया 6 बारे में खास बातें

इन शानदार स्मार्टफोन में दुनिया का पहला 8जीबी रैम फोन भी शामिल है। तो चलिए एक नज़र डालते हैं सीईएस 2017 में सामने आए कुछ धमाकेदार स्मार्टफोन पर, जो बन सकते हैं इस साल के सुपर हिट फोन भी।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

आसुस जेनफोन एआर

आसुस ने सीईएस 2017 के दौरान अपना जेनफोन एआर पेश किया है। यह इंडस्ट्री का पहला फोन जो कि गूगल डेड्रीम और टैंगो सपोर्ट के साथ आता है। ये ही नहीं यह पहला फोन है जिसमें 8जीबी रैम दी गई है। इसके अलावा इस फोन में 23मेगापिक्सल कैमरा दिया है। इस फोन में 5.7 इंच डिस्प्ले है और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 एसओसी प्रोसेसर है।

आसुस जेनफोन 3 ज़ूम

आसुस ने जेनफोन एआर के साथ ही आसुस जेनफोन 3 ज़ूम स्मार्टफोन भी लॉन्च किया है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो ड्यूल रियर कैमरा के साथ आता है। यह आईफोन 7 प्लस की तरह ही एक स्टैण्डर्ड कैमरा और एक 2.3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ आता है। इस फोन की एक और खास बात है कि इस फोन में 5000mAh बैटरी है।

हुवावे ऑनर 6एक्स

हुवावे ने यूएस मार्किट कुछ ज्यादा स्मार्टफोन नहीं पेश किए हैं। इसी के चलते कंपनी अब यूएस मार्किट में अपनी पहुँच को बढ़ाना चाहती है। कंपनी ने अपना ऑनर 6एक्स ड्यूल कैमरा फोन 12 एमपी और 2 एमपी सेकेंडरी सेंसर है। कंपनी ने साथ ही यह भी बताया कि जनवरी 24 तक भारत में यह फोन आ जाएगा।

श्याओमी मी मैक्स का वाइट कलर वैरिएंट

श्याओमी ने सीईएस 2017 में श्याओमी मी मैक्स का वाइट कलर वैरिएंट पेश किया है। जो कि दिखने में काफी शानदार है।

जेडटीई के दो नए फोन

जेडटीई ने सीईएस 2017 के दौरान दो नए फोन जेडटीई ब्लेड वी8 प्रो और जेडटीई हॉकेए स्मार्टफोन पेश किए हैं। वी8 प्रो में ड्यूल कैमरा है, इसका प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 625 एसओसी है। इसमें 3जीबी रैम है।

ब्लैकबेर मरकरी

ब्लैकबेरी अपने काफी समय से चर्चाओं में रहे मरकरी फोन के साथ वापस आ गया है। कंपनी ने फिलहाल इस फोन का लुक ही रिविल किया है, इस फोन के स्पेक्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Here are Smartphones that Were Launched at the CES 2017. Read more in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
5 अनाथ लड़कियों को पाल-पोसकर किया बड़ा, फिर 729 बार किया बलात्‍कार
5 अनाथ लड़कियों को पाल-पोसकर किया बड़ा, फिर 729 बार किया बलात्‍कार
 गुस्से में मुस्लिम समुदाय, काली पट्टी बांधकर पढ़ेंगे ईद की नमाज
गुस्से में मुस्लिम समुदाय, काली पट्टी बांधकर पढ़ेंगे ईद की नमाज
Opinion Poll

Social Counting