ऑनर 8 या वनप्लस 3 : मिड रेंज में जानें कौन है बेस्ट?

वनप्लस और ऑनर दोनों ही ऐसी स्मार्टफोन ब्रांड हैं जो अपने शानदार फोन से सभी का दिल जीतती आई हैं। आज यहां दोनों के धमाकेदार स्मार्टफोन वनप्लस 3 औरऑनर 8 के बीच मुकाबला है, देखें कौन जीतेगा ये दौड़।

Written By:

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में मिड रेंज कीमत का सेगमेंट सबसे मजेदार है। इस सेगमेंट में सबसे तगड़ा कम्पटीशन देखने को मिलता है। आपको शानदार हार्डवेयर, स्पेसीफिकेशन और फीचर्स के फोन इस श्रेणी में मिलेंगे। सबसे मजेदार बात की आपको इसके लिए अपनी जेब पर की भार नहीं डालना होगा।

ऑनर 8 या वनप्लस 3 : मिड रेंज में जानें कौन है बेस्ट?

आज हम इसी मिड रेंज कैटेगरी के दो सबसे पोपुलर स्मार्टफोन की तुलना करने वाले हैं। जिनकी कीमत हाई एंड स्मार्टफोन ब्रांड एपल, सैमसंग, एलजी आदि के स्मार्टफोन की करीब आधी होगी। लेकिन फीचर्स में आपको कोई कमी नहीं मिलेगी।

स्मार्टफोन की ये जंग है वनप्लस 3 और हाल ही में लांच हुए हुवावे ऑनर 8 के बीच में। जिनकी कीमत 30,000 रुपए से भी कम है। तो चलिए बना वक़्त जाया किए जानते हैं इस जबरदस्त मुकाबले में कौन बाज़ी मारता है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

डिज़ाइन

ऑनर 8 और वनप्लस 3 दोनों ही प्रीमियम लुक डिज़ाइन के स्मार्टफोन हैं। जहां दोनों ही फोन शानदार लुक्स के साथ आते हैं वहीँ ऑनर 8 लेवल थोड़ा और बढ़ा देता है क्योंकि यह 2.5डी कर्व ग्लास बॉडी के साथ आता है। जबकि वनप्लस 3 में मेटलिक रियर पैनल है।

डिस्प्ले

डिस्प्ले की बात करें तो दोनों ही स्मार्टफोन में फुल एचडी स्क्रीन दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन 1920*1080 पिक्सल है। वनप्लस 3 में जहां 5.5 इंच की स्क्रीन हैं वहीं ऑनर 8 में 5.2 डिस्प्ले है, जो की हाई डेंसिटी के साथ आएगा।

कैमरा

ऑनर 8 स्मार्टफोन छह लेंस, वाइड एंगल ड्यूल लेंस रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। जिसमें दो 12एमपी के सोनी आईएमएक्स286 सेंसर इस्तेमाल किए गए हैं। यह फोन लो लाइट में भी शानदार फ़ोटोज़ देता है। दूसरी ओर आपका वनप्लस 3 स्मार्टफोन 16 एमपी के रियर कैमरा के साथ आता है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर

प्रोसेसर के मामले में दोनों ही स्मार्टफोन कमाल हैं। वनप्लस 3 स्मार्टफोन में जहां क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 क्वाड कोर प्रोसेसर दिया है। जो कि मार्केट में उपलब्ध सीपीयू में सबसे बेहतर है।
ऑनर 8 में हुवावे ने अपना किरिन 950 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया है, यह प्रोसेसर भी कंपनी का फ्लैगशिप प्रोसेसर है।
दोनों ही स्मार्टफोन एंड्रायड 6.0 मार्शमेलो पर काम करते हैं।

मैमोरी

मैमोरी के मामले ऑनर 8 बाज़ी मार ले गया है। ऑनर 8 में 32 जीबी इंटरनल मैमोरी और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया जो कि वन'प्लस 3 में नहीं है। आपका इसमें 64जीबी इंटरनल मैमोरी मिलेगी।

अन्य फीचर्स

ऑनर 8 में स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है, यह आपके कई काम आता है। आप इससे फोन अनलॉक कर सकते हैं, फोटो क्लिक कर सकते हैं, नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं आदि। वनप्लस में फ्रंट में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।
दोनों ही फोन में 3,000mAh बैटरी दी है, लेकिन ऑनर 8 की छोटी स्क्रीन से आपको बैटरी में फायदा हो सकता है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Honor 8 vs OnePlus 3: Find Out Who Wins the Title of Best Mid-Range Android Flagship Smartphone. Read more in hindi.
Please Wait while comments are loading...
आरबीआई के ऐलान से पहले ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिया अपने ग्राहकों को तोहफा
आरबीआई के ऐलान से पहले ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिया अपने ग्राहकों को तोहफा
दो साल के बेटे को रोज घंटो रेत में दबाती है मां, वजह रुला देने वाली
दो साल के बेटे को रोज घंटो रेत में दबाती है मां, वजह रुला देने वाली
Opinion Poll

Social Counting

Gadget Finder