वनप्लस 3 स्मार्टफोन के लिए खतरा बना हुवावे पी9

Written By:

हुवावे अपने हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन पी9 को लेकर काफी लाइमलाइट में है। हुवावे पी9 अच्छे फीचर्स और स्पेसिफीकेशन के साथ ही बेहद शानदार लुक्स भी हैं। फोन की यूएसपी इसका कैमरा है जो कि लेइका लेंस के साथ आता है। लेइका और हुवावे के इस मेल ने स्मार्टफोन मार्केट में कैमरा का एक अलग ही लेवल सेट कर दिया है।

अब तक सबसे बेस्ट ड्यूल कैमरा सेटअप स्मार्टफोन है हुवावे पी9
हुवावे पी9 39,999 रुपए में लॉन्च किया गया है। अब तक आपने स्मार्टफोन की ये रेंज सैमसंग और सोनी में ही देखी होगी, लेकिन हुवावे पी9 के फीचर्स और स्पेसिफीकेशन जानने के बाद आप इसकी कीमत पर ध्यान भी नहीं देंगे। वहीं शानदार फीचर्स के साथ पी9, वनप्लस 3 जैसे स्मार्टफोन के लिए एक खतरा बना हुआ है।

10 फोटो जो बताती हैं हुवावे पी9 है बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन

इस आर्टिकल में हमने वनप्लस 3 और हुवावे पी9 के स्पेसिफीकेशन की आपस में तुलना की है, जिसके रिजल्ट कुछ ऐसे हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

डिज़ाइन

हुवावे पी9 में एल्युमीनियम मेटल बॉडी डिज़ाइन है जो फोन को प्रीमियम लुक भी देता है मजबूत बॉडी भी। यह फोन कैरी करने में काफी आसान है। वहीं वनप्लस 3 में भी मेटल बॉडी डिज़ाइन दिया गया है और इसमें नॉन रिमूवेबल बैक पैनल है।

डिस्प्ले

डिस्प्ले की बात करें तो हुवावे पी9 में 5.2 इंच फुल एचडी डिस्प्ले दिया है जिसका रेजोल्यूशन 1920*1080 पिक्सल है। इसकी न ज्यादा बड़ी है और न ही छोटी, जो कि फोन हैंडी बनाती है। जबकि वनप्लस 3 में 5.5 इंच का डिस्प्ले है।

चिपसेट

हुवावे पी9 में किरिन 955 SoC के साथ ऑक्टा कोर 2.5GHz, 64 बिट एआरएम बेस्ड प्रोसेसर है। यह फोन को स्मूथ और शानदार परफॉरमेंस देता है। वनप्लस 3 में क्वाड कोर स्नेपड्रैगन 820 चिपसेट है।

स्टोरेज

हुवावे पी9 में 3 जीबी की दमदार रैम और 32जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड का ऑप्शन भी है, जिसकी मदद से स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है। साथ ही कंपनी के अनुसार पी9 में दिया गया चिपसेट 3जीबी रैम के साथ काफी बढ़िया परफॉरमेंस देता है। वनप्लस 3 में 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है। लेकिन इसमें माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट नहीं है।

कैमरा

हुवावे पी9 अपने कैमरे के कारण स्मार्टफोन मार्केट में छाया हुआ है। फोन में दिया गया लेइका लेंस इसे बेस्ट कैमरा फोन बनाता है। इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप है जो कि 12एमपी लेइका लेंस का है। यह लो लाइट में भी कमाल की फोटोग्राफी करता है। वहीं वनप्लस 3 में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। यह सिंगल लेंस कैमरा फोन है। दोनों ही फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।

बैटरी

दोनों स्मार्टफोन में 3000mAh बैटरी दी गई है। हुवावे के अनुसार किरिन 955 चिपसेट बैटरी एफ़ीशिएंट प्रोसेसर है, जो कि ज्यादा पॉवर बैकअप देता है। इसके अलावा फोन बैटरी सेविंग मोड और क्विक चार्ज टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

सॉफ्टवेयर

हुवावे पी9 एंड्रायड मार्शमेलो पर काम करता है, जिसके साथ कंपनी का ही यूआई दिया गया है। जिससे फोन को बेहतर फीचर्स मिलते हैं। वहीं वनप्लस 3 भी एंड्रायड मार्शमेलो।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Huawei P9 gives tough completion to Oneplus 3 in specs and camera department.
Please Wait while comments are loading...
​वृंदावन शर्मसार, फेसबुक पर कई लड़कियों की फोटो का गंदा इस्तेमाल
​वृंदावन शर्मसार, फेसबुक पर कई लड़कियों की फोटो का गंदा इस्तेमाल
बिहार पुलिस का कारनामा, गर्भवती हुई महिला तो किया नौकरी से बर्खास्त!
बिहार पुलिस का कारनामा, गर्भवती हुई महिला तो किया नौकरी से बर्खास्त!
Opinion Poll

Social Counting

Gadget Finder