माइक्रोमैक्‍स की छुट्टी करने आ गया आइरिस प्रो 30 एंड्रायड स्‍मार्टफोन

Posted by:

इंडियन मोबाइल और टैबलेट मैन्‍यूफैक्‍चर लावा ने आज एक ईवेंट के दौरान आइरिस प्रो 30 एंड्रायड स्‍मार्टफोन लांच कर दिया है। आइरिस प्रो प्रीमियम सीरीज के तहत बाजार में उतारा गया है। मात्र 114 ग्राम और 7.5 एमएम साइज के इस नए एंड्रायड फोन को 15,999 रुपए में उतारा गया है। स्‍लीक डिजाइन और ग्‍लास फिनिश की वजह से फोन का लुक आपको पसंद आएगा। आईए बात करते हैं इसमें दिए गए फीचरों के बारे में,

पढ़ें: मोबाइल और पीसी से जुड़ी अन्‍य टिप्‍स पढ़ने के लिए क्लिक करें 

लावा आइरिस प्रो 30 में 4.7 इंच की 720 पिक्‍सल सपोर्ट एचडी शार्प स्‍क्रीन दी गई है जिसमें गोरिल्‍ला ग्‍लास शील्‍ड की वजह से स्‍क्रेच लगने का डर नहीं रहता। फोन में 1.2 गीगाहर्ट का क्‍वॉड कोर प्रोसेसर और 1 जीबी रैम दी गई है। 15,999 रुपए के हिसाब से अगर मार्केट में मौजूद स्‍मार्टफोनों पर आप नजर डालेंगे तो लावा आइरिस प्रो 30 फीचर के मामले में आपको काफी बेहतर लगेगा।

पढ़ें: फ्री में कैसे डाउनलोड करें यू-ट्यूब वीडियो ?

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

screen

प्रो 30 में 4.7 इंच की वन ग्‍लास सॉल्‍यूशन गोरिल्‍ला ग्‍लास स्‍क्रीन दी गइ है जो 720 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है। इसे जापानी मैन्‍यूफैक्‍चर शार्प ने बनाया है।

Camera

आइरिस प्रो 30 में 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा और 3 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, रात में साफ तस्‍वीर लेने के लिए फोन में ड्युल लिड फ्लैश दिया गया है।

Phone size

प्रो 30 की मोटाई 7.5 एमएम और भार 114 ग्राम है जो आईफोन 5एस से भी पतला और भार में कम है।

Software support

सॉफ्टवेयर सपोर्ट पर नजर डालें तो आइरिस प्रो 30 में एंड्रायड 4.2.2 जैलीबीन ओएस दिया गया है साथ में इसकी स्‍क्रीन में CABC यानी कंटेंट एडेप्‍टिव बैकलाइट कंट्रोल सपोर्ट दिया गया है जो स्‍क्रीन की रोशनी को कंट्रोल में रखता है। इसके अलावा प्रो 30 में फ्लिप टू म्‍यूट, वॉयस और फेस रिकॉग्‍नाइजेशन अनलॉक, यूएसबी डेटा सपोर्ट, कीबोर्ड और माउस से कनेक्‍टीविटी सपोर्ट दिए गए हैं जो इस रेंज के दूसरे स्‍मार्टफोन उपलब्‍ध नहीं हैं।

Battery backup

प्रो 30 स्‍मार्टफोन में 2,000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है जो 4.5 घंटे का टॉक टाइम और 400 घंटे का स्‍टैंडबायॅ टाइम देती है।

Price

लावा ने आइरिस प्रो 30 एंड्रायड फोन को 15,999 रुपए में उतारा गया है जो माइक्रोमैक्‍स और लावा के स्‍मार्टफोन को कड़ी टक्‍कर देगा।

Connectivity

कनेक्‍टीविटी फीचरों में वाईफाई, जीपीएस, 3जी नेटर्वक जैसे कनेक्‍टीविटी ऑप्‍शन दिए गए हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

पढ़ें: देखिए ऑनलाइन क्‍या ऐसा भी हो सकता है ?

फोन की इंटरनल मैमोरी 4 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से 32 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते हैं। प्रो 30 स्‍मार्टफोन में 2,000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है जो 4.5 घंटे का टॉक टाइम और 400 घंटे का स्‍टैंडबायॅ टाइम देती है। सॉफ्टवेयर सपोर्ट पर नजर डालें तो आइरिस प्रो 30 में एंड्रायड 4.2.2 जैलीबीन ओएस दिया गया है साथ में इसकी स्‍क्रीन में  CABC यानी कंटेंट एडेप्‍टिव बैकलाइट कंट्रोल सपोर्ट दिया गया है जो स्‍क्रीन की रोशनी को कंट्रोल में रखता है।

पढ़ें: जबरजस्त पॉवर है इन 10 स्‍मार्टफोनों में

फोन में 8 मेगापिक्‍सल कार रियर कैमरा लगा हुआ है साथ में ड्युल लिड फ्लैश और 3 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट मौजूद है। वॉयरलैस कनेक्‍टीविटी में वाईफाई, जीपीएस, 3जी नेटर्वक सपोर्ट मौजूद है। अपने नए प्रो 30 की मदद से लावा माइक्रोमैक्‍स के मिड रेंज स्‍मार्टफोन को कड़ी टक्‍कर दे सकता है इसके अलावा जियोनी भी कम कीमत के स्‍मार्टफोन जल्‍द बाजार में उतारने वाला है।

Please Wait while comments are loading...
 गलत जर्सी पहनकर मैदान में उतर गए युवराज, लोगों ने ऐसे उड़ाया मजाक
गलत जर्सी पहनकर मैदान में उतर गए युवराज, लोगों ने ऐसे उड़ाया मजाक
पाक की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की 'सीक्रेट सेक्‍स लाइफ' का सच
पाक की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की 'सीक्रेट सेक्‍स लाइफ' का सच
Opinion Poll

Social Counting