लिनोवो वाइब ज़ी में दिए गए 10 फीचर जो कहीं नहीं मिलेंगे आपको

Posted by:

स्‍मार्टफोन बाजार में इस समय कई हॉट हैंडसेट एक के बाद एक आ रहे हैं। वैसे देखा जाए तो 2013 के शुरुआत में ही हैंडसेट कंपनियों ने मार्केट में अपनी धाक जमानी शुरु कर दी थी। इसी दौरान कई हाईइंड और मिड रेंज स्‍मार्टफोन बाजार में आए। लिनोवो ने भी 2013 के शुरुआत में मार्केट में नई रेंज के पॉवरफुल हैंडसेट उतारे लेकिन ये तो अभी शुरुआत थी। लिनोवो वाइब ज़ी आने के बाद बाजार में महंगे हैंडसेट्स कंपनियों को कड़ी टक्‍कर का सामना करना पड़ा कारण था वाइब ज़ी में दिए गए कम दाम में बेहतरीन फीचर, वाइब ज़ी न सिर्फ हार्डवेयर के मामले में दूसरे हैंडसेट को मात दे रहा है बल्‍कि इसमें लेटेस्‍ट सॉफ्टवेयर दिए गए हैं जिन्‍हें समय-समय पर अपग्रेड किया जा सकता है। अगर आप एक लेटेस्‍ट और स्‍टाइलिश स्‍मार्टफोन लेने की सोंच रहे हैा तो वाइब ज़ी इस समय सबसे ज्‍यादा पसंद किया जा रहा है। आईए बात करते हैं इसमें दिए गए कुछ ऐसे फीचरों के बारे में जिनकी वजह से इस समय वाइब ज़ी बेस्‍ट एंड्रायड स्‍मार्टफोन हैं।

फीचर
फोन में फुल हाईडेफिनेशन 5.5 इंच की आईपीएस एलसीडी कैपेसिटिव टच स्‍क्रीन दी गई है जो 401 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट करती है। स्‍क्रीन में कॉरनिंग गोरिल्‍ला ग्‍लास 3 प्रोटेक्‍शन दिया गया है। इंटरनल पॉवर की बात करें तो वाइब ज़ी में पॉवरफुल क्‍वॉलकॉम चिपसेट लगा हुआ है। क्‍वॉड कोर 2.2 गीगार्हट की स्‍पीड से रन करने वाले स्‍नैपड्रैगन 800 फोन को फास्‍ट प्रोसेसिंग पॉवर देता है। इसके अलावा फोन में एड्रीनो 330 ग्राफिक यूनिट दी गई है जो 2 जीबी रैम के साथ हैवी ग्राफिक वाले वीडियो स्‍मूद रन कराने में मदद करता है। फोन में एंड्रायड को 4.3 जैलीबीन ओएस दिया गया है।

अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन है तो इसके लिए वाइब ज़ी में 13 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा ऑटो फोकस सपोर्ट फीचर के साथ दिया गया है। कैमरे में f1.8 अपरचर वाला लेंस लगा है , कम रोशनी में बेहतर फोटो खींचने के लिए लिड लाइट लगी हुई है। अगर इमेज क्‍वालिटी की बात करें तो वाइब ज़ी से फोटो खींचने पर 4128 x 3096 पिक्‍सल क्‍वालिटी की इमेज आपको मिलती है जो बड़ी स्‍क्रीन में भी साफ देखी जा सकती है।

सेल्‍फी के लिए वाइब ज़ी में 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है जिसमें 84 डिग्री लेंस की मदद से वाइड एंगल शॉट आराम से ले सकते हैं यानी अब आप अपने ढेर सारे दोस्‍तों के साथ खुद सेल्‍फी और वीडियो कॉल कर सकते हैं। कनेक्‍टीविटी फीचर पर नजर डालें तो वाइब ज़ी में जीपीआरएस, स्‍पीड, डब्‍लूलेन, ब्‍लूटूथ, यूएसबी और 3जी सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा फोन में 4जी सपोर्ट दिया गया है जिसका प्रयोग उन सभी देशों में किया जा सकता है जहां पर 4जी की सुविधा दी गई है। हालाकि भारत में वाइब ज़ी का 16 जीबी मैमोरी ऑप्‍शन दिया गया है, इसकी मैमोरी को एक्‍सपेंड नहीं कर सकते क्‍योंकि इसमें एसडी कार्ड स्‍लॉट नहीं दिया गया है। फोन में नॉन रिमूवल 3000 एमएएच बैटरी लगी हुई है।

कीमत
लिनोवो वाइब ज़ी इंडियन मार्केट में 35,999 रुपए में पेश किया गया था । हालाकि मार्केट में इसे 32,960 रुपए में बेंचा जाएगा। फोन 10 दिनों के अंदर इंडियन रीटेल शॉप में मिलने लगेगा। लिनोवो के ऑनलाइन स्‍टोर TheDoStore में ऑफर के तहत वाइब ज़ी के साथ आपको एक ज़ी स्‍मार्ट टच कवर भी मिलेगा जिसकी कीमत 2,039 रुपए है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Lenovo Smart UI

लिनोवो वाइब ज़ी में स्‍मार्ट यूआई दिया गया है जिसकी मदद से एक हाथ से भी बड़े आराम से फोन को ऑपरेट किया जा सकता है। जैसे अगर आपको फोन ऑन करना है तो इसके लिए वाल्‍यूम बटन को एक बार दबाना होगा या फिर कोई भी कॉल रिसीव करनी है तो इसके लिए फोन को बस अपने कानों के पास ले जाना होगा।

Over the Top Camera Support

अगर आप फोन की कैमरा क्‍वालिटी देखना चाहते हैं तो यू ट्यूब पर वाइब ज़ी कैमरे के कई सेंपल वीडियो देख सकते हैं। वैसे हम आपको बता दें वाइब ज़ी में 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसमें 84 डिग्री लेंस की मदद से वाइड एंगल शॉट आराम से लिए जा सकते हैं। वहीं फोटो वीडियो रिकार्डिंग करने के लिए फोन में 13 मेगापिक्‍सल का बीएसआई सेसर कैमरा लगा हुआ है जो 1080 एचडी वीडियो रिकार्ड करता है।

Android Jelly Bean On-Board

लिनोवो वाइब ज़ी में एंड्रायड जैलीबीन 4.3 ओएस दिया गया है जिसमें कई सुरक्षा के फीचर भी दिए गए है, इसकी मदद से आपके फोन में सेव डेटा सुरक्षित रहता है। जैसे अगर आप अपने फोन को ऑफीशियल और पसर्नल दोनों तरीको से प्रयोग करना चाहते हैं इसके लिए दो प्राफाइल किएट कर सकते हैं। फोन में ब्‍लूटूथ स्‍मार्ट सपोर्ट के अलावा फिटनेस सेंसर, 3डी रियलिस्‍टिक सपोर्ट दिया गया है साथ में ओपेन GL ES 3.0 सपोर्ट की मदद से हाईग्राफिक कंटेट स्‍मूदली देखा जा सकता है।

Impressive Visuals and Display

वाइब ज़ी में केवल बेहतरीन फीचर ही नहीं बल्‍कि इसकी मैटेरियल क्‍वालिटी भी काफी अच्‍छी है। फोन में दी गई 5.5 इंच की 1920 x 1080 आईपीएस टच स्‍क्रीन दी गई है तो गेमिंग और हाईडेफिनेशन वीडियो देखने का अनोखा अनुभव देती है। स्‍क्रीन में 400 पिक्‍सल पर इंच से ज्‍यादा पिक्‍सल दिए गए है जिसकी मदद से फुल पेज वेबसाइट बड़े आराम से देखी जा सकतीं हैं।

Powerful Qualcomm Processor

वाइब ज़ी में क्‍वॉलकॉम का स्‍नैपड्रैगन 800 2.2 गीगाहर्ट प्रोसेसर दिया गया है जो ढेर सारी एप्‍लीकेशनों के साथ वीडियो और 3डी गेम्‍स को फास्‍ट रन करने में मदद करता है। ऊपर से फोन में क्‍वॉडकोर 2.2 गीगाहर्ट का क्रेट 400 प्रोसेसर लगा हुआ है जो 3000 एमएएच की पॉवरफुल बैटरी के बाद भी कम पॉवर खर्च करता है यानी आप फोन में ज्‍यादा देर तक 4 के वीडियो देख सकते हैं। 4 के यानी 4,000 पिक्‍सल वाले वीडियो न सिर्फ फोन में देखे जा सकते हैं बल्‍कि इसे बड़ी स्‍क्रीन में भी आप देख सकते हैं।

Lenovo DOit Apps

लिनोवो वाइब ज़ी में डूइट सीरीज एप्‍लीकेशन दी गईं हैं जिसकी मदद से आप अपने फोन से दूसरी एंड्रायड डिवाइसेस में बड़े आराम से डेटा भेज सकते हैं। इसके अलावा अपने फोन का कांटेक्‍ट और एसएमएस बैकप भी ले सकते हैं।

Easy To Use

वाइब ज़ी को प्रयोग करना बेहद आसान है, ये भार में काफी कम है, साथ ही इसका साइज़ पॉकेट फ्रेंडली है। 7.9 एमएम के अल्‍ट्राथिन साइज़ के साथ इसका भार 147 ग्राम है। इसे हाथों में आसानी से पकड़ सकते हैं क्‍योंकि दूसरे स्‍मार्टफोन के मुकाबले इसका भार काफी कम है। फोन का बैक पैनल फिंगरप्रिंट प्रोटेक्‍टेड है साथ ही इसमें स्‍क्रेच लगने का भी कोई डर नहीं।

Massive Battery

आप अपने फोन को कितनी बार चार्ज करते हैं, शायद कई बाद स्‍मार्टफोन में इंटरनेट और दूसरे कामों के चलते फोन की बैटरी जल्‍दी खत्‍म हो जाती है। वाइब ज़ी में दी गई 3000 एमएएच की बैटरी 3 जी कनेक्‍शन में भी 15 घंटे का बैटरी बैकप देती है, अगर आप फोन को सेव मोड में प्रयोग करते हैं तो और आपको और ज्‍यादा बैटरी बैकप मिलेगा इसके लिए फोन में पॉवर मैनेजर एप्‍लीकेशन दी गई है।

Great Apps and Games

वाइब ज़ी में प्रीलोडेड बेस्‍ट एंड्रायड एप्‍लीकेशन दी गईं हैं जैसे एवरनोट, एक्‍यूवेदर, फेसबुक, स्‍काइप, ट्विटर, यूसी ब्राउजर, रूट 66 नैवी प्‍लस मैप, किंगसॉफ्ट ऑफिस इसके अलावा यूजर रियल फुटबॉल और ग्रीन फार्म 3 जैसे गेम दिए गए हैं।

4G LTE

वाइब ज़ी में हाईस्‍पीड 4जी एलटीई सपोर्ट दिया गया है यानी आप फोन में लाइव वीडियो, वेबसाइट सर्फिंग और गेम्‍स बिना किसी रोक टोक के खेल सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
 क्या आप के घर में भी मेड बनाती है खाना, अगर हां तो जरूर देखें ये VIDEO
क्या आप के घर में भी मेड बनाती है खाना, अगर हां तो जरूर देखें ये VIDEO
मुफ्ती-मोदी की मुलाकात आज, खत्म हो सकता है PDP-BJP गठबंधन
मुफ्ती-मोदी की मुलाकात आज, खत्म हो सकता है PDP-BJP गठबंधन
Opinion Poll

Social Counting