एमआई 6 : मिड रेंज में नहीं मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

श्याओमी फ्लैगशिप स्मार्टफोन भारत का अगला सुपर हिट मिड रेंज स्मार्टफोन हो सकता है।

Written By:

जिस दिन भारत में सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एस8 + लॉन्च हुए, उसी दिन चाइना की स्मार्टफोन ब्रांड श्याओमी ने अपने देश में नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन एमआई 6 लॉन्च किया। यह कमाल का स्मार्टफोन स्प्लैश रेसिस्टेंट है और इसकी शुरुआत कीमत सीएनवाई 2,499 यानी करीब 24,000 रुपए है।

एमआई 6 : मिड रेंज में नहीं मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

श्याओमी स्मार्टफोन वैसे तो अपनी कम कीमत और दमदार फीचर्स के लिए मशहूर हैं, लेकिन यह फोन डिज़ाइन और परफॉरमेंस में भी शानदार होते हैं। भारत में श्याओमी ब्रांड को काफी पसंद किया जाता है। अपने इस फोन से लगता है एक बार फिर श्याओमी यूज़र्स का दिल जीत लेगा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

लेटेस्ट क्वालकॉम प्रोसेसर

एमआई 6 स्मार्टफोन लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा कोर प्रोसेसर के साथ आता है। यानी कि परफॉरमेंस की यूज़र्स को कोई चिंता नहीं होगी। फोन में बेहतर ग्राफ़िक्स के लिए अड्रेनो 540 ग्राफ़िक्स कार्ड सपोर्ट दिया है। गेम खेलने के शौक़ीन यूज़र्स को यह फोन काफी पसंद आएगा। इस रेंज में यदि आप अन्य स्मार्टफोन देखें तो आपको भारत में शायद ही कोई फोन मिले।

6 जीबी रैम

एमआई 6 स्मार्टफोन की परफॉरमेंस में चार चांद लगाती है इसकी 6जीबी की रैम। यदि आप हाई एंड स्मार्टफोन पर नज़र डालें तो भी आपको मुश्किल से 6जीबी रैम स्मार्टफोन मिलेंगे। मिड रेंज कीमत में यह फोन हार्डवेयर के साथ आता है और कई महंगे फोन्स को टक्कर देता है।

12एमपी डूअल कैमरा

श्याओमी एमआई 6 में 12एमपी का डूअल कैमरा सेटअप है। यानी कि रियर कैमरा फोटो अब और भी शानदार होंगी। इस फोन का एक 12एमपी का सेंसर वाइड एंगल लेंस है और दूसरा टेलीफ़ोटो लेंस है।

5.15 इंच डिस्प्ले

श्याओमी एमआई 6 में 5.15 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है, इस फोन का रेजोल्यूशन 1080*1920 पिक्सल है। कंपनी का दावा है कि इस डिस्प्ले से यूज़र्स की आंखों पर बुरा असर नहीं पड़ता है। ये ही नहीं, इस फोन में रीड मोड भी दिया गया है, जो कि फोन के डिस्प्ले पर हानिकारक ब्लू रेज़ के असर को कम कर देता है।

कनेक्टिविटी

एमआई 6 कनेक्टिविटी के लिहाज से भी काफी बढ़िया है। इस फोन में 4जी VoLTE सपोर्ट दिया है। इसके साथ फोन में टाइप सी पोर्ट दिया हैं, जो कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाता है। यह फोन एनएफसी, वाईफाई और यूएसबी पोर्ट के साथ आता है।

ब्लूटूथ 5

श्याओमी का यह फोन ब्लूटूथ के लेटेस्ट वर्जन के साथ आता है। बता दें कि हाल ही में भारत में लॉन्च होने वाले हाई एंड स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एस8+ में भी यही ब्लूटूथ 5 फीचर दिया है। इन स्मार्टफोन की कीमत 57,900 रुपए से शुरू है।

क्वालकॉम क्विक चार्ज

श्याओमी एमआई 6 3,350 mAh बैटरी के साथ आएगा। इसे और खास बनाने के लिए फोन में क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट दिया गया है। यानी कि कम समय में तेजी से चार्ज होगा फोन।

शानदार है डिज़ाइन

एमआई 6 में अल्ट्रा रिफ्लेक्टिव मेटलिक फिनिश दी गई है, इस फोन को बनाने में स्टेनलेस स्टील का प्रयोग किया गया है। कंपनी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में चारों ओर 3डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है। श्याओमी एमआई 6 को एक आकर्षक सिल्वर कलर वैरिएंट में पेश किया है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Xiaomi MI 6 Here is why it is the next super hit smartphone. Read more in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
जुलाई में शुरू होने वाली उदय एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बातें: 3एसी से कम किराया, हर कोच में टीवी
जुलाई में शुरू होने वाली उदय एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बातें: 3एसी से कम किराया, हर कोच में टीवी
499 रुपए में मिल रहा रेडमी नोट-4, ऑर्डर करने से पहले पढ़ लें ये खबर
499 रुपए में मिल रहा रेडमी नोट-4, ऑर्डर करने से पहले पढ़ लें ये खबर
Opinion Poll

Social Counting