जोपो कलर एफ2 और श्‍याओमी रेडमी 3एस में कौन है बेहतर

जोपो और श्‍याओमी के मॉडल एफ2 और 3एस, एक-दूसरे के प्रतिस्‍पर्धी हैं। जानिए इनमें से कौन है ज्‍यादा सही।

Written By:

जोपो एक चाइनीज़ स्‍मार्टफोन कम्‍पनी है जिसने भारतीय बाजार में काफी अच्‍छी जगह बना ली है। जोपो ने हाल ही में कलर एफ2 को लांच किया है जिसकी कीमत 10,000 के लगभग है लेकिन इसे बाजार में टक्‍कर देने रेडमी 3एस आ गया है साथ ही कूलपैड नोट 5 भी इसका प्रतिस्‍पर्धी फोन है।

जोपो कलर एफ2 और श्‍याओमी रेडमी 3एस में कौन है बेहतर

अगर बात श्‍याओमी की सफलता की करें तो ये फोन काफी सफलतम स्‍मार्टफोनों में से एक रहा है। भारत में इसके यूजर्स की संख्‍या काफी ज्‍यादा है। इसके फोन की कीमतों की शुरूआत, 6,999 रूपए है।

सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन, साथ मिलेगा जियो का फ्री कॉलिंग ऑफर!

आइए जानते हैं कि इन दोनों ही मॉडल में से कौन सा फोन, यूजर्स के लिए ज्‍यादा एडवांस और फ्रैंडली होगा। डालिए एक नज़र:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

बड़े डिस्‍प्‍ले वाला जोपो कलर एफ2

जोपो के इस मॉडल में 5.5 इंच डिस्‍प्‍ले होगा और यह 720पी पैनल है। जबकि रेडमी 3एस में 720 पी पैनल है लेकिन इसकी स्‍क्रीन मात्र 5.0 इंच की ही है।

रेडमी 3एस में थोड़ा सा पॉवरफुल हार्डवेयर

रेडमी 3एस में न्‍यू एंट्री लेवल क्‍वैलकॉम स्‍नैपड्रेगन 430 चिपसेट दिया गया है जिसमें साथ में ऑक्‍टा-कोर चिप है। जबकि जोपो कलर एफ2 में मीडिया टेक MT6737 चिपसेट दी गई है। हालांकि इसमें भी ऑक्‍टा कोर चिपसेट दिया गया है। पर जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मीडिया टेक चिपसेट में हमेशा से ओवरहीटिंग इश्‍यु रहा है।

नए एंड्रायड स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

रेडमी 3एस में 2जीबी/3जीबी रैम

श्‍याओमी के रेडमी 3एस में 2/3जीबी रैम दी गई है। यह दो वेरिएंट में रैम के मामले में उपलब्‍ध है। 2जीबी वेरिएंट को नॉर्मल और 3 जीबी वेरिएंट को प्राइम वेरिएंट कहा गया है। वहीं दूसरी ओर, जोपो कलर एफ2 में सिर्फ एक ही वेरिएंट दिया गया है और इसमें सिर्फ 2जीबी रैम वाला एक ही वेरिएंट उपलब्‍ध है।

कैमरा

श्‍याओमी के रेडमी 3एस में 13 एमपी का रियर और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जबकि जोपो में मात्र 8 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

बड़ी बैट्री

रेडमी 3एस में 4100 एमएएच की बैट्री दी गई है, जिसे आप दो दिन तक आसानी से चला सकते हैं अगर सामान्‍य तरीके से इस्‍तेमाल करें। जबकि जोपो के कलर एफ2 मॉडल में 2300 एमएएच बैट्री दी गई है जोकि इसकी बैट्री के सामने कहीं स्‍टैंड ही नहीं करती है।

दोनों में बेहतर

अगर आप फीचर्स की बात करें तो रेडमी 3एस ज्‍यादा बेहतर और एडवांस है। इसकी कीमत भी यूजर्स के बजट में है। लेकिन जोपो के फीचर्स भी इतने हाई नहीं है और ये 10,790 रूपए की कीमत के हिसाब से ओवर प्राइज्‍ड भी है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

 


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



Read more about:
English summary
Zopo Color F2 is the new smartphone from the Chinese smartphone company which was launched in India yesterday. Here's how it goes against Xiaomi Redmi 3s.
Please Wait while comments are loading...
रॉयल थी जयललिता की लाइफ स्‍टाइल, 10000 साड़ियां, 750 चप्‍पलें, 28 KG सोना और...
रॉयल थी जयललिता की लाइफ स्‍टाइल, 10000 साड़ियां, 750 चप्‍पलें, 28 KG सोना और...
सोने की चमक और हुई कम, बाजार में गिर गए दाम
सोने की चमक और हुई कम, बाजार में गिर गए दाम
Opinion Poll

Social Counting