10 गैजेट जो आपकी आवाज से होंगे कंट्रोल

Posted by:

मार्डन टेक्‍नालॉजी ने हमे इतना एडवांस बना दिया है कि हम चीज बिना हाथ लगाए ऑपरेट कर सकते हैं। चाहे टैक्‍सी बुक करनी हो, टिकट बुक करना हो या फिर किसी को ढेरों पैसे ट्रांसफर करने हों। इसमें एक बड़ी भूमिका वॉयस एसिस्‍टेंट फीचर की भी है जिसे धीरे-धीरे इंडियन यूजर अपनाते जा रहे हैं।

पढ़ें: कैसे ढूंढे खोया हुआ फोन ?

आईए नजर डालते हैं 10 ऐसे हाईटेक वॉयस कंट्रोल गैजेट्स पर जिन्‍हें आप बोल कर कंट्रोल कर सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1. Skully Smart Helmet

स्‍मार्टफोन, स्‍मार्टवॉच और स्‍मार्ट टीवी के साथ अब स्‍मार्ट हेलमेट भी आ चुका है। स्‍कली स्‍मार्ट हेलमेट में जीपीएस, ब्‍लूटूथ कनेक्‍टीविटी और 180 डिग्री का फुल व्‍यू कैमरा दिया गया है। इसे आप अपनी आवाज से कंट्रोल कर सकते हैं।
कीमत- 94993 रुपए

2. Homey

होमी एक चमकने वाली ऐसी बॉल है जो आपकी सभी ब्‍लूटूथ डिवसाइसेस से कनेक्‍ट होकर उसे कंट्रोल कर सकते हैं यानी एक तरह से होमी की मदद से आप अपने गैजेट मैनेज कर सकते हैं।
कीमत- 21139 रुपए

3. Ivee

क्‍या कभी आपने अपने रूम के एलार्म को चुप रहने के लिए बोला है, नहीं तो इस स्‍मार्ट एलार्म क्‍लॉक को खरीदने के बाद बोल सकते हैं क्‍योंकि इसमें वॉयस एसिस्‍टेंट सपोर्ट दिया गया है जो आपकी वॉयस को पहचान कर उसी के हिसाब से मौसम, ताजा खबरों की जानकारी देता है।
कीमत- 12610 रुपए

4. Sony SmartWatch 3

सोनी स्‍मार्टवॉच 3 में वॉयस कंट्रोल सपोर्ट दिया गया है जिसकी मदद से आप मौसम, होटल रिर्जवेशन, डायरेक्‍शन जैसी इंफार्मेशन कभी भी पा सकते हैं।

5. Samsung Smart TV

अब रिमोट कंट्रोल से बार-बार सर्च करने की बजाए वॉयस सर्च सैमसंग स्‍मार्ट टीवी में कर सकते हैं साथ ही चैनल, एप्‍स एक्‍सेस और इंटरनेट भी टीवी में प्रयोग कर सकते हैं।
कीमत- 47465 रुपए

6. Listnr

जैसा काम वैसा नाम, ये ताली बजाने पर, गाने पर यहां तक दरवाजे की खटखटाहट पर भी लिस्‍टनर रिस्‍पांस करता है। ये आपके बच्‍चे की आवाज भी रिकॉग्‍नाइज करता है साथ ही इसकी सूचना आपके फोन में देता है।

7. Amazon Echo

अमेजन ईको काफी हद तक सीरी से मिलता जुलता है। ईको को एक खास तरह के पासवर्ड द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है जिसके बाद आप मौसम, स्‍टॉक के अलावा कई खबरें भी फोन में पढ़ सकते हैं।

9. Honeywell Wi-Fi Smart Thermostat

अपने घर के तापमान को कंट्रोल करने के लिए आप हनीवेल का वाईफाई स्‍मार्ट थर्मोस्‍टेट यूज़ कर सकते हैं। इसमें सबसे खास बात है रूम का तापमान वॉयस की मदद से कंट्रोल कर सकते हैं।

10. Moto Hint

मोटो हिंट एसेसरीज की मदद से आप अपने मोटोरोला फोन को कंट्रोल कर सकते हैं, यानी आप अपने फोन को बैग में रखकर इयरबड से कंट्रोल कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
As modern technologies become more intuitive, manufacturers create devices which can be activated and controlled by touch, specific gestures, and even your own voice.
Please Wait while comments are loading...
UP चुनाव 2017: कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के लिए जारी की 41 उम्मीदवारों की लिस्ट
UP चुनाव 2017: कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के लिए जारी की 41 उम्मीदवारों की लिस्ट
खुशखबरी, अब बस 300 रुपए में खरीद सकेंगे सोना, जानें कैसे?
खुशखबरी, अब बस 300 रुपए में खरीद सकेंगे सोना, जानें कैसे?
Opinion Poll

Social Counting