इन 10 तरीकों से टिंडर पर ढूंढे सच्चा प्यार!

Written By:

टिंडर को अक्सर एक डेटिंग ऐप के रूप में देखा जाता है जबकि कभी-कभी लोग इसे ''हुक अप'' ऐप के रूप में रखना चाहते हैं। हालांकि, रिलेशनशिप में कनेक्ट रहने, प्यार की तलाश और नए लोगों को खोजने में टिंडर ऐप प्रायः उपयोगी साबित हो सकता है।

भारत में बैन है ये विडियो!

टिंडर ऐप फेसबुक के बिल्कुल विपरीत है। फेसबुक एक सोशल मीडिया नेटवर्क है। आंरभ में टिंडर को भी ऐसा बनाने का इरादा था परंतु बाद में कुछ और ही निकला। टिंडर डेटिंग के लिए बनाया गया था जोकि आज भी इसी राह पर बना हुआ है। वास्तव में, अधिकांश लोग टिंडर का उपयोग रोमांस के लिए करते हैं। पुरुष एवं महिलाएं ही नहीं बल्कि समलैंगिक भी प्यार की तलाश इस ऐप के सहारे रहते हैं।

हाईएंड स्मार्टफोन को क्यों टक्कर दे रहा है ले 1एस!

जबकि लोग अक्सर महसूस करते हैं कि टिंडर पर मुलाकात सहज नहीं है। यह सच है कि टिंडर लोगांे को प्यार की तलाश में फेसबुक जैसी सुविधा नहीं दे पा रही है। चूंकि यह उन्हें कहीं अधिक प्राइवेसी देता है। टिंडर की ट्रिक्स से पता चलता है कि आप सही व्यक्ति से मिल रहे हैं। एक अध्ययन की माने तो इसका उपयोग करने वाले अधिकांश लोग 25-30 वर्ष से भी कम आयु के हैं। टिंडर एंड्रायड और आईओएस दोनों ओएस पर उपलब्ध है।

अगर आप टिंडर पर नए हैं तो यह बात जान लें कि निश्चित रूप से यह कोई वैवाहिक वेबसाइट नहीं है। इसीलिए इसे शुरू करने से पहले एक बार जरूर सोचें। यहां आपको सच्चा प्यार ढूंढ़ने के लिए 10 तरीके बताए जा रहे हैंः

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

हमेशा अपने को ऐसा दिखाएं जैसे कि आप हैं। कभी भी अपनी वास्तविकता को छुपाएं नहीं। अपनी वास्तविकता को बनाएं रखें ताकि दिमागी व्यक्ति इस बात को समझ सकें।

#2

अपने सकारात्मक पक्ष, अच्छे गुणों और उज्ज्वल पक्ष को दर्शाये।

#3

टिंडर कोई पीछा करने वाला टूल नहीं है। इसीलिए इसका उपयोग पीछा करने के लिए कभी भी न करें।

#4

टिंडर प्यार और रिश्तों की तलाश के लिए है। यह सकारात्मक लोगों के रिलेशनशिप के लिए है। इसीलिए कभी भी नकारात्मकता और नकारात्मक मानसिकता को टिंडर पर प्रदर्शित न करें।

#5

टिंडर पर सदैव अपनी प्रतिभा के बारे में बताएं, यह कुछ भी हो सकता है। यह फुटबाल खेलना और डांस करना कुछ भी हो सकता है। आपकी यह प्रतिभा महिला-पुरुष को आपकी ओर आकर्षित कर सकती है।

#6

व्यक्ति की भावनाओं को जाने। उसके बारे में पूछताछ करें। यह अक्सर रिश्ते की शुरूआत का प्राथमिक बिंदु साबित हो सकता है। यह सामान्य रुचि जैसेकि डांस, म्यूजिक, ट्रेवलिंग आदि हो सकता है।

#7

हमेशा मैसेज से ही शुरूआत करनी चाहिए। पहले मैसेज से ही शुरूआत करें बाद में काॅल और मीटिंग के लिए डेटिंग करें।

#8

शामिल है जैसे कि वह गलत तरीके से काॅलिंग करने में या संपर्क में आने की कोशिश करके किसी को परेशान कर रहा है। रेड फ्लैग का मतलब है कि व्यक्ति को गलत साइड में धकेल दिया गया है। इसीलिए सदैव रेड फ्लैग को देखें।

#9

मात्र प्रोफाइल पिक्चर को ही न देखें। यह आपको गुमराह कर सकता है। इसके अलावा भी बहुत कुछ देखें जैसे कि उसकी रुचि और बैकग्राउंड आदि।

#10

टिंडर पर ‘‘खतरनाक लोगों'', ‘‘पीछा करने वाले लोगों'', ‘‘अजनबी लोगों'' के लिए प्यार की तलाश में सदस्यता सीमित नहीं है। इसलिए ऐप का इस्तेमाल करने से पहले यह जान लें कि आप इससे क्या चाहते हैं। इसके बिना आप अपने एकाउंट को डिलिट भी कर सकते हैं।

अन्य टेक न्यूज़

iPhone के लिए बेच दिया बच्चा!

डिलीट हो गया मैसेज, ऐसे करें रिकवर!

भारत में बैन है ये विडियो!

हिंदी गिज़बॉट

ऐसी ही अन्य टेक न्यूज़ के लिए पढ़ते रहें हिंदी गिज़बॉट और लाइक करें हमारा फेसबुक पेज!


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
A study reveals that maximum number of Tinder users fall in the age group of 25-35. Tinder is available both on android and iOS devices. Here 10 ways to find true love on Tinder.
Please Wait while comments are loading...
वट सावित्री पूजा: पिया की लंबी उम्र के लिए व्रत
वट सावित्री पूजा: पिया की लंबी उम्र के लिए व्रत
तो क्या सच में आज नहीं आएगा सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट?
तो क्या सच में आज नहीं आएगा सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट?
Opinion Poll

Social Counting