क्‍या आप भी है इनएक्‍टिव ट्विटर यूजर ?

Posted by:

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर द्वारा अमेरिकी सिक्युरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) को सौंपे गए ताजा आंकड़ों से पता चला है कि 28.4 करोड़ ट्विटर उपभोक्ताओं में से लगभग 2.4 करोड़ उपभोक्ताओं ने कभी ट्विट नहीं किया है। 'वैल्यूवॉक' की रपट के मुताबिक कुल ट्विटर उपभोक्ताओं में से लगभग 8.5 प्रतिशत उपभोक्ता कभी भी ट्विट सेवा का इस्तेमाल नहीं करते हैं।

इस दस्तावेज में उन मोबाइल एप्लिकेशनों का जिक्र है, जिनसे जुड़े उपभोक्ता एप्लिकेशन के प्रयोग को लेकर बिल्कुल निष्क्रिय हैं। एसईसी के दस्तावेज के मुताबिक, "हमारे प्लेटफॉर्म पर फर्जी और स्पैम खातों की भरमार है। अनुमान है कि हमारे मासिक सक्रिय उपभोक्ताओं (एमएयू) में से पांच प्रतिशत से कम फर्जी और स्पैम खाते वाले हैं।

क्‍या आप भी है इनएक्‍टिव ट्विटर यूजर ?

दस्तावेज में कहा गया है, "हालांकि ये अनुमान खातों के नमूनों की आंतरिक समीक्षा पर आधारित हैं। इस निर्णय पर पहुंचने से पहले हमने महत्वपूर्ण राय बनाई है।" ट्विटर के एसईसी दस्तावेजों से पता चला है कि 28.4 करोड़ उपभोक्ताओं में से 2.4 करोड़ ऐप्स या फिर इस प्लेटफॉर्म से जुड़े सॉफ्टवेयर के हिस्से हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, "सभी ट्विटर उपभोक्ताओं में से 11 प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर ट्विटडेक या हूट्सूट जैसे एप्लिकेशन से जुड़े हैं, जो संभावित रूप से ट्विटर के सबसे अधिक सक्रिय उपभोक्ता हैं। इनमें से 8.5 प्रतिशत उपभोक्ता ट्विटर का बिल्कुल इस्तेमाल नहीं करते।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
Nearly 24 million out of 284 million Twitter users do not tweet at all, reveals the latest data filed by the micro-blogging site with the US Securities and Exchange Commission
Please Wait while comments are loading...
उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
 435 किलो का पाकिस्तानी हल्क हाथ से रोकता है ट्रैक्टर, खाता है 36 अंडे, देखें VIDEO
435 किलो का पाकिस्तानी हल्क हाथ से रोकता है ट्रैक्टर, खाता है 36 अंडे, देखें VIDEO
Opinion Poll

Social Counting