गूगल से जरा बचके रहें, आपके लिए अच्छा होगा!

Written By:

गूगल, दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन। बच्चे हों या बड़े, गूगल सभी का चहेता है। हो भी क्यों न, आखिर गूगल के पास आपकी हर समस्या का समाधान है और हर सवाल का जवाब। ऐसा कुछ शायद ही हो जिसकी जानकारी गूगल पर न हो।

ये क्या! 3,378 रुपए में मिल रहा है 'iPhone SE'

आज तक गूगल पर आपने काफी चीजें सर्च की होंगी, आप इससे काफी फमिलिअर भी महसूस करते होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपको गूगल से संभलकर भी रहना चाहिए। क्यों? आइए हम आपको बताते हैं-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

कहते हैं कि आप गूगल में कुछ भी सर्च करें और फिर सर्च हिस्ट्री डिलीट कर दें तो आपकी सर्च की पूरी जानकारी गूगल से मिट जाती है। लेकिन ऐसा नहीं होता है। गूगल के सर्च इंजन में आप कुछ भी एंटर करो वो गूगल में सेव हो जाता है।

#2

गूगल आपका चहेता सर्च इंजन अन्य कंपनियों जैसा बिलकुल नहीं है। गूगल एक कारपोरेशन है, जिसका गोल है दुनिया का ज्यादा से ज्यादा पैसा अपना बना लेना।

#3

जी हां! गूगल के पास अपने स्पाई ड्रोन हैं जो कि कभी भी कहीं भी हो सकते हैं। ये ड्रोन तस्वीरों को स्ट्रीट व्यू पर इस्तेमाल करते हैं। तो अब जरा संभल कर क्योंकि गूगल की आंखें आप पर भी सकती हैं।

#4

टाउन का नाम है अर्गलेटन और यह इंग्लैंड के ऑर्मकिर्क टाउन के पास स्थित है। हालाँकि इस टाउन को गूगल मैप से 2010 में हटा दिया गया था। लेकिन अभी भी इसका विकिपीडिया पेज है।

#5

गूगल के पास लगभग हर इनफार्मेशन आपकी और आपके आस पास की। उनके पास है ड्रोन जो हर जगह की जानकारी रखते हैं और भी काफी कुछ। तो इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि आपको संभल कर रहने की जरुरत है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
5 reasons you should be scared of Google. Shocked! You hear us right. You should be scared of Google.
Please Wait while comments are loading...
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
जानिए, नवरात्रों में क्या खाते हैं पीएम मोदी और सीएम योगी
जानिए, नवरात्रों में क्या खाते हैं पीएम मोदी और सीएम योगी
Opinion Poll

Social Counting