खरीदने से पहले जान लें रिलायंस जियो 4जी सिम के बारे में ये 5 सच!

Written By:

रिलायंस जियो की लगातार बढ़ती डिमांड से पता चलता है कि लोग इस 4जी सिम का इस्तेमाल करना चाहते हैं। इस सिम के लिए कई रिलायंस डिजिटल और एक्सप्रेस मिनी स्टोर्स में काफी दिनों की वेटिंग है। रिलायंस जियो पर उपलब्ध फ्री ऑफर्स और सस्ते टैरिफ प्लान का हर कोई फायदा उठाना चाहता है।

रिलायंस जियो सिम जल्‍दी लेना है तो अपनाए ये तरीका

खरीदने से पहले जान लें रिलायंस जियो 4जी सिम के बारे में ये 5 सच!

रिलायंस जियो 4जी सिम पर कई आकर्षक ऑफर तो हैं, लेकिन कई यूज़र्स नहीं जानते हैं कि इस पर नियम और शर्ते भी हैं। हर किसी को लगता है कि रिलायंस जियो वॉइस कॉल्स और अनलिमिटेड 4जी डाटा और जियो एप एक्सेस के साथ आता है।

जियो यूज़र्स को जोर का झटका: अनलिमिटेड नहीं है डाटा लिमिट!

आज हम अपने इस आर्टिकल में बात कर रहे हैं रिलायंस जियो से जुड़े कुछ ऐसे ही 5 अफवाहों के बारे में जो कि जियो 4जी सिम के वेलकम ऑफर से जुड़े हैं। तो इससे पहले कि आप भी अपना जियो सिम लें, पहले जान लें ये जरुरी बातें।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

अनलिमिटेड एसएमएस

रिलायंस जियो ने एलान किया था कि यूज़र्स को अनलिमिटेड एसएमएस की सुविधा मिलेगी। हालांकि डिटेल टैरिफ प्लान में एसएमएस की संख्या साफ़ है। 19 रुपए से 149 रुपए के बीच के टैरिफ प्लान में सब्सक्राइबर्स को अधिक से अधिक 100 एसएमएस ही मिलते हैं। जो कि 28 दिनों के लिए है। जबकि 299 रुपए से अधिक के टैरिफ प्लान में आपको 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलेंगे।

अनलिमिटेड नाईट डाटा

यह भी एक अफवाह है। टैरिफ प्लान में कहा गया है कि आपको अनलिमिटेड नाईट डाटा मिलता है। यहां ध्यान देने वाली बात है कि यह अनलिमिटेड नाईट डाटा रात 2 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए है, यानी कि केवल 3 घंटों के लिए मान्य है।

अनलिमिटेड डाटा प्लान

सभी को लगता है कि रिलायंस जियो के हर टैरिफ प्लान पर अनलिमिटेड 4जी डाटा मिलता है। लेकिन आपको बता दें कि हर दिन 4जीबी डाटा यूसेज के बाद आपको सुपर फ़ास्ट कनेक्टिविटी नहीं मिलती है। जब आप इस लिमिटे को क्रॉस करते हैं, डाटा स्पीड घटकर 128 केबीपीएस हो जाती है।

जियो एप्स का एक्सेस फ्री है!

रिलायंस जियो के अनुसार यूज़र्स जियो एप्स को अनलिमिटेड इस्तेमाल कर सकता है। जियो एप में जियोसिनेमा, जियोटीवी, जियोमैग्स, जियोम्यूजिक, जियोन्यूज़पेपर, जियोक्लाउड और जियोसिक्योरिटी शामिल है। इन एप्स का एक्सेस आपके डाटा में शामिल होगा, साथ ही आप इन्हें वाईफाई में बल्कि जियो नेटवर्क पर ही इस्तेमाल कर सकते हैं।

प्रति जीबी के लिए 50 रुपए डाटा

कहा जा रहा है कि रिलायंस जियो 50 रुपए में एक जीबी 4जी डाटा दे रहा है। लेकिन आपको बता दें कि यह सेलुलर डाटा के लिए नहीं बल्कि आपके जियोनेट के लिए है। 4जी सेवाओं के साथ ही जियो पब्लिक हॉटस्पॉट जियोनेट में भी उपलब्ध है। हर प्लान में आपको सेलुलर डाटा मिलता है जो कि आप जियोनेट से टीथर कर इस्तेमाल कर सकते हैं। जब जियोनेट डाटा की लिमिट क्रॉस करेंगे तभी आपको 50 रुपए प्रति जीबी डाटा मिलता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
5 Shocking myths you should know before buying reliance jio 4G sim. This is the truth of the given offers.
Please Wait while comments are loading...
आरबीआई के ऐलान से पहले ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिया अपने ग्राहकों को तोहफा
आरबीआई के ऐलान से पहले ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिया अपने ग्राहकों को तोहफा
दो साल के बेटे को रोज घंटो रेत में दबाती है मां, वजह रुला देने वाली
दो साल के बेटे को रोज घंटो रेत में दबाती है मां, वजह रुला देने वाली
Opinion Poll

Social Counting